×

कंगना रनौत ने खटखटाया बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा, जानें क्या है पूरा मामला?

Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर अपने बयानों के चलते विवादों में रहती हैं। अब इस बीच एक्ट्रेस बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंची हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामाल?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 7 Jan 2024 10:48 AM GMT
कंगना रनौत ने खटखटाया बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा, जानें क्या है पूरा मामला?
X

Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। इस कारण उन्हें कई बार विवादों का भी सामना करना पड़ता है। जाहिर है कंगना बेबाकी से किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखने से पीछे नहीं हटती हैं, लेकिन उनकी ये बेबाकी उन पर भारी पड़ जाती हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल, कंगना के खिलाफ दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर ने मानहानि का केस दर्ज करवाया था। अब इस केस पर रोक लगाने के लिए कंगना ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला?

जावेद अख्तर ने किया कंगना पर मानहानि का केस

दरअसल, यह मामला साल 2020 का है। जब कंगना और जावेद अख्तर ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयान दिए थे, लेकिन इसकी शुरुआत कंगना रनौत ने अपनी बेबाकी दिखाते हुए की थी। एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने जावेद अख्तर के खिलाफ काफी कुछ कहा था। यहां उन्होंने जावेद अख्तर संग हुई मुलाकात को लेकर भी बात की थी। इतना ही नहीं कंगना का कहना था कि जावेद अख्तर संग उनकी मुलाकात काफी डिस्टर्बिंग थी। जब ये इंटरव्यू सामने आया तो जावेद अख्तर ने उनके खिलाफ मानहानिकारक टिप्पणियां करने का इल्जाम लगाते हुए केस दर्ज करवाया था, जिसके बाद कंगना ने भी उन पर कई तरह के आरोप लगाए थे। हालांकि, 24 जुलाई 2023 को कोर्ट ने कंगना द्वारा दायर किया गया मामला स्थगित कर दिया था।

कंगना रनौत पहुंची बॉम्बे हाई कोर्ट

अब इस मामले में नया मोड़ आया है। कंगना रनौत ने बॉम्बे हाई कोर्ट में मानहानि वाले इस केस पर रोक लगाने की मांग की है। कंगना अब इस मामले से बाहर आना चाहती हैं, जिसके चलते उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। माना जा रहा है कि इस मामले में कोर्ट 9 जनवरी को सुनवाई कर सकती है। वहीं एक्ट्रेस का ये भी कहना है कि सुनवाई सिर्फ जावेद अख्तर द्वारा लगाए गए आरोपों पर होगी तो उनके साथ अन्याय होगा।

कंगना रनौत का वर्कफ्रंट

बात करें कंगना रनौत के वर्कफ्रंट की, तो उन्हें आखिरी बार फिल्म 'तेजस' में देखा गया था। हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। वहीं, अब बहुत जल्द एक्ट्रेस फिल्म 'इमरजेंसी' में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म का निर्देशन एक्ट्रेस ने खुद किया है। फिल्म ‘इमरजेंसी’ में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी। फिल्म पहले नवंबर 2023 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब फिल्म 2024 में रिलीज होगी। फिल्म में कंगना रनौत के अलावा श्रेयस तलपड़े, अनुपम खेर, दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक और महिमा चौधरी अहम भूमिका में हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story