×

Kangana Ranaut: क्यों हुईं थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ट्विटर से बैन, आइये जाने क्या था वो विवाद ?

Kangana Ranaut Back on Twitter: ट्विटर ने कंगना रनौत के अकाउंट को मई 2021 में निलंबित कर दिया था। लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर ट्विटर ने कंगना को बैन किया क्यों था।

Shweta Srivastava
Published on: 24 Jan 2023 1:07 PM GMT
Kangana Ranaut
X

Kangana Ranaut (Image Credit-Social Media)

Kangana Ranaut Back on Twitter: काफी समय पहले ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने जब अपने नियमों को तोड़ने के लिए दुनिया भर की कई मशहूर हस्तियों पर प्रतिबंध लगाने के सोशल नेटवर्क के फैसले को पलट दिया और रैपर कान्ये वेस्ट के बैन को हटाया था तब से ही ये अटकलें तेज़ हो गईं थीं कि अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी जल्द ही ट्विटर पर वापसी कर सकती हैं और आखिरकार कंगना और उनके फैंस का इंतज़ार ख़त्म हुआ और वो ट्विटर पर वापस लौट आईं हैं।

क्यों हुईं थीं कंगना ट्विटर से बैन

कंगना रनौत ट्विटर पर वापस आ गई हैं। उनके द्वारा किए गए कुछ विवादित ट्वीट्स के कारण अभिनेता का खाता 2020 में निलंबित कर दिया गया था। बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनौत जिनका ट्विटर अकाउंट पहले निलंबित कर दिया गया था, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर वापस आ गई हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' की शूटिंग पूरी की है। मंगलवार को कंगना की टीम द्वारा प्रबंधित एक ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट किया, "सभी को नमस्कार, यहां वापस आना अच्छा लग रहा है।" लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर ट्वीटर ने कंगना को बैन किया क्यों था।

ट्विटर ने कंगना रनौत के अकाउंट को मई 2021 में अपने नियमों के बार-बार उल्लंघन, विशेष रूप से इसकी "घृणित आचरण और अपमानजनक व्यवहार नीति" के लिए स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने तब एक्ट्रेस को नफरत फैलाने वाला करार दिया था। अपने अक्सर भड़काऊ ट्वीट्स के लिए जानी जाने वाली कंगना ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल में भाजपा पर जीत और चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं के बाद कई मैसेज पोस्ट किए थे।

ट्विटर पर वापसी पर कंगना का ट्वीट

ट्विटर पर वापस आने पर क्या कहा था कंगना ने

कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट 'ट्विटर नियमों के बार-बार उल्लंघन' के लिए मई 2021 में स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। एक्ट्रेस ने एक बार कहा भी था कि उनका ट्विटर अकाउंट एक साल से भी कम समय में निलंबित कर दिया गया था। उन्हें अपने पोस्ट के लिए स्पष्ट रूप से तीन चेतावनियां भी मिली थीं। उन्होंने आगे कहा था कि,"मैं एक साल के लिए ट्विटर पर थी और ट्विटर मुझे एक साल भी बर्दाश्त नहीं कर सका … मैंने मई में एक साल पूरा कर लिया है और मुझे पहले ही तीन चेतावनियां मिल चुकी हैं। तो मैंने कहा कि मैं इंस्टाग्राम का इस्तेमाल नहीं करूंगीं। इसे मेरी टीम ने संभाल लिया है और अब सब कुछ अच्छा है। इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं है। कुछ दिनों बाद कंगना ने बैन होने पर भी रियेक्ट करते हुए कहा,"अगर मैं ट्विटर पर वापस आती हूं, तो लोगों का जीवन सनसनीखेज हो जाएगा और मेरा जीवन समस्याग्रस्त हो जाएगा क्योंकि मेरे खिलाफ अलग-अलग राज्यों में मामले दर्ज हैं। मुझे खुशी है कि मैं ट्विटर पर नहीं हूं। लेकिन अगर मेरा अकाउंट फिर से चालू हो जाता है तो निश्चित तौर पर... आपको काफी मसाला मिलेगा।"

फिलहाल कंगना के वापस ट्विटर पर आने पर उनके फैंस सबसे ज़्यादा खुश हैं वहीँ एक्ट्रेस अपनी अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी को लेकर काफी चर्चा में हैं जिसकी शूटिंग फिलहाल खत्म हो चुकी है और जल्द ही ये सिनेमाघरों ,में दस्तक देने को तैयार है। वहीँ फिल्म को लेकर कंगना ने बताया था कि उन्होंने अपनी हर एक चीज़ इस फिल्म के लिए गिरवी रख दी है साथ ही इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कंगना को डेंगू भी हो गया था लेकिन उन्होंने शूटिंग जारी राखी थी। फिलहाल एक्ट्रेस अब पूरी तरह ठीक हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story