×

मुश्किल में कंगना: कंगना रनौत के खिलाफ कोर्ट में याचिका, सोशल मीडिया पोस्ट्स सेंसर करने की मांग

kangana ranaut controversy : कंगना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में एक याचिका दायर की हुई। आने वाले दिनों में इस मामले पर सुनवाई की उम्मीद की जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 1 Dec 2021 7:32 AM GMT
kangana Ranaut
X

कंगना रनौत (फोटो : सोशल मीडिया )

Kangana Ranaut controversy: बॉलीवुड पंगा गर्ल कंगना रनौत (kangana ranaut) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। एक के बाद एक उनपर कोर्ट में याचिका दायर (kangana ranaut ke khilaf dayar yachika) होने से अभिनेत्री सुर्ख़ियों में लगातार बनी हुईं हैं। इसी क्रम में इस बार कंगना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में एक याचिका दायर की हुई जिसमें देश में कानून-व्यवस्था को बनाए रखें के लिए उनके सभी सोशल मीडिया पोस्ट को सेंसर करने की मांग की गयी है। आने वाले दिनों में इस मामले पर सुनवाई की उम्मीद की जा रही है।

बता दें, कुछ समय पहले कंगना ने कृषि कानूनों के वापस होने के बाद अभिनेत्री ने सिख समुदाय पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट में वकील सरदार चरणजीत सिंह ने याचिका दाखिल की है। उनकी यह मांग है कि अभिनेत्री कंगना रनौत के सोशल मीडिया पोस्ट (kangana ranaut post) को सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही प्रकाशित की जाए। चरणजीत सिंह ने कहा कि सभी FIR मुंबई के खार थाने में ट्रांसफर हो और 6 महीने के भीतर जांच पूरी हो।

6 दिसंबर को होना है पेश

कंगना रनौत अपने बतान से काफी विवाद खड़ा कर चुकी हैं। किसानों के पदर्शन को अभिनेत्री ने खालिस्तानी आंदोलन बताया था। सोशल मीडिया पर दिए गए उनके बयान के बाद से विवाद खड़ा हो गया। जिसके बाद उनके खिलाफ मुंबई के खार थाने में FIR दर्ज की गयी थी। उन्हें दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने 6 दिसंबर को तलब किया है।

दर्ज हुए कई केस

आपको बता दें, कंगना रनौत की सोशल मीडिया पर काफी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। उनके एक पोस्ट पर लाखों लोग मिनटों में अपने रिएक्शन देते नज़र आते हैं। कंगना अक्सर अपने वाद विवाद के चलते चर्चा में बनी रहती हैं। अभिनेत्री बिना डरे अपनी बेबाक राय रखती हैं। जिसके चलते कई बार मुसीबतों का सामना भी करना पड़ता है। ट्विटर पर बैन हो चुकी कंगना ने इंस्टाग्राम का सहारा लिया, लेकिन अब यहाँ भी अपने विचार शेयर करने पर उनपर कई केस दर्ज हो चुके हैं।

कंगना को जान से मारने की धमकी

हाल ही में कंगना ने बताया था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली। जिसका खुलासा अभिनेत्री ने खुद किया था। इस मामले में उन्होंने FIR भी दज करवा दिया है। इस मामले पर कंगना ने सोनिया गांधी से अपील की है कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री को निर्देश दें कि इस पर तुरंत कर्रवाई करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story