×

Kangana Ranaut Controversy : मालदीव और लक्षद्वीप मामले पर कंगना ने रखी अपनी राय, बोलीं- ऐसा करने से मालदीव टूरिज्म कम नहीं होगा

Kangana Ranaut Controversy : बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को हर मुद्दे पर अपनी बात बेबाकी से रखते हुए देखा जाता है। अब उन्हें लक्षद्वीप और मालदीव मुद्दे पर बात करते हुए देखा गया।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 Jan 2024 3:09 PM GMT
Kangana Ranaut
X

Kangana Ranaut (Photos - Social Media)

Kangana Ranaut Controversy : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाल ही में लक्ष्यद्वीप टूरिज्म पर जाते हुए देखा गया था। उन्होंने जैसे ही तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी इस जगह की हर जगह चर्चा होने लगी थी। वही इस बारे में मालदीव के कुछ राजनेताओं ने विवाद राजपूत बयान दिए थे जिसके बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त तूफान आया हुआ है। मशहूर लोगों के साथ आम लोगों को भी टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए लक्षद्वीप के बारे में बातें करते हुए देखा जा रहा है। मालदीव के जिन नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में टिप्पणी की थी उन पर भी वहां की सरकार ने कार्रवाई की है। अब जहां सब अपनी राय रख रहे हैं भला वहां पर कंगना रनौत कैसे पीछे रह सकती हैं।

कंगना ने रखी अपनी बात

कंगना ने ट्वीट करते हुए अपनी राय रखी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि हमारे प्रधानमंत्री लक्षद्वीप में टूरिज्म को बढ़ावा दे रहे हैं और इसके बारे में जिस तरह के ट्वीट लोग कर रहे हैं, वह गलत है। सबसे पहले तो, उन्होंने बस अपने देश का प्रचार किया, सिर्फ लक्षद्वीप का नहीं, वह हर किसी से कह रहे हैं कि हर शादी भारत में ही करने की कोशिश करें। उनके ऐसा कहने का एजेंडा एक आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना है। यह बस इतना ही है। साथ ही, किसी और पर कोई कमेंट किए बिना, मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक धारणा है कि इससे मालदीव के टूरिज्म में कमी आएगी।

कंगना यहीं नहीं रुकी आगे उन्होंने कहा कि अगर लोग कश्मीर जाते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि मनाली का टूरिज्म कम हो जाएगा। आप अधिक से अधिक लोगों को यात्रा करने के लिए मोटिवेट कर रहे हैं। इससे दूसरी जगह का टूरिज्म कम नहीं हो रहा है। इस इंस्टाग्राम युग में, लोग हर जगह जाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री सिर्फ लक्षद्वीप को बढ़ावा दे रहे हैं और भारत में पर्यटन बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, इससे लोगों को मालदीव को गंदा और बदबूदार कहने का लाइसेंस नहीं मिल जाता है।

भारत की खूबसूरती पर की बात

घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने की बात करते हुए कंगना ने भारत की जमकर तारीफ की है और कहां है कि मुझे लगता है कि भारत बहुत सुंदर है, जो प्रकृति को खूबसूरती से दिखाता है। यह सिर्फ छुट्टियां मनाने के लिए नहीं बल्कि शादियों और स्वदेशी कपड़ों, गहनों के लिए भी बेहतरीन है। मैं अपनी कोशिशों से इसे बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हूं। इसमें नुकसान क्या है? यह हमें और मजबूत बनाएगा।

मालदीव का एक्शन

बता दे कि मालदीव को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहे बायकॉट ट्रेंड को देखते हुए मालदीव्स सरकार ने उन तीन मंत्रियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है जिन्होंने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। कंगना ने इस कार्रवाई को भी सही बताया है और बोला है कि जाहिर तौर पर जो कार्रवाई की गई है, वो एकदम सही है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा तरीका है कि जो कोई ऐसी बातें करता है, उसकी आधिकारिक तौर पर निंदा की गई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story