×

Kangana Ranaut: पीरियड पेड लीव पर आया कंगना रनौत का बयान, कह दी बड़ी बात

Kangana Ranaut: बॉलीवुड की पंगा क्वीन कंगना रनौत ने भी पीरियड पेड लीव पर अपना बयान दिया है, जो वायरल हो रहा है।

Shivani Tiwari
Published on: 14 Dec 2023 3:52 PM GMT
Kangana Ranaut
X

Kangana Ranaut (Photo- Social Media)

Kangana Ranaut On Paid Menstrual Leave: इन दिनों देशभर में पीरियड पेड लीव का मुद्दा सुर्खियों में बना हुआ है। जब से यूनियन मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने पीरियड पेड लीव पर अपना बयान दिया है, तभी से हर कोई इसी टॉपिक पर बात कर रहा है। नेटीजेंस स्मृति ईरानी के बयान पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहें हैं और अब बॉलीवुड की पंगा क्वीन कंगना रनौत ने भी पीरियड पेड लीव पर अपना बयान दिया है, जो वायरल हो रहा है।

कंगना रनौत ने पीरियड पेड लीव पर कही ये बात

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत देश में चल रहे हर मुद्दे पर अपनी बात रखती हैं, और अब जब इतना अहम मुद्दा चल रहा हो तो भला अभिनेत्री कैसे पीछे रहती। उन्होंने पीरियड पेड लीव स्मृति ईरानी द्वारा दिए गए बयान का एक स्क्रीनशॉट अपनी इंस्टाग्राम की स्टोरी में शेयर किया और फिर लिखा, "वर्किंग महिला एक मिथ है, मानव इतिहास में अब तक भारत में एक भी गैर-कामकाजी महिला नहीं रही हैं। खेतों में काम करने से लेकर घर संभालने और बच्चे पालने तक, महिलाएं हमेशा से काम करती आई हैं। इस दौरान परिवार, समाज या देश के प्रति उनकी जिम्मेदारी में भी कभी कोई आड़े नहीं आया है, जब तक कोई स्पेसिफिक मेडिकल कंडीशन ना हो। औरतों को पीरियड के लिए पेड लीव की जरूरत नहीं है, कृपया समझे! ये पीरियड है ना कि कुछ बीमारी तथा हैंडीकैप।" साधारण तौर पर कह सकते हैं कि कंगना रनौत ने स्मृति ईरानी के बयान से सहमति जताई है और उन्होंने स्मृति की बातों का पूरा सपोर्ट किया है।


क्या कहा था स्मृति ईरानी ने

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने पीरियड के दौरान छुट्टी मिलनी चाहिए या नहीं इसपर एक बड़ा बयान दे दिया है, जिसकी वजह से खबरों में बनीं हुईं हैं। स्मृति इरानी ने राज्यसभा में पीरियड पेड लीव पर बात करते हुए कहा कि पीरियड्स एक महिला की जिंदगी का स्वाभाविक हिस्सा है, यह कोई विकलांगता नहीं है। इस वजह से महिलाओं को उस दौरान छुट्टी देने की किसी तरह की पॉलिसी की जरूरत नहीं है। हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं करना चाहिए, जहां महिलाओं को बराबरी के अवसर से वंचित कर दिया जाए।


कंगना कंगना वर्कफ्रंट

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अपने बयानों की वजह से अक्सर ही हेडलाइंस में बनीं रहती हैं। वह आखिरी बार फिल्म "तेजस" में नजर आईं थीं, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। हालांकि आने वाले समय में उनके पास कई बड़ी बजट वाली फिल्में हैं। जिसमें से एक "इमरजेंसी" है, जिसमें वह इंदिरा गांधी का किरदार निभा रहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी हिट फिल्म "तनु वेड्स मनु" के तीसरे पार्ट का भी ऐलान कर दिया है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story