×

Rangoli Ranaut Acid Attack: कंगना रनौत ने बहन रंगोली पर हुए एसिड अटैक का दर्द किया बयां, 52 सर्जरी से पड़ा था गुजारना

Rangoli Ranaut Acid Attack Case: दिल्ली में एक 17 वर्षीय लड़की पर हुए एसिड अटैक पर रियेक्ट करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सालों पहले अपनी बहन पर हमले की बात को किया शेयर।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Dec 2022 10:39 AM GMT
Kangana Ranaut
X

Kangana Ranaut's sister Rangoli Ranaut (Image Credit-Social Media)

Kangana Ranaut Sister Rangoli Ranaut: दिल्ली में एक 17 वर्षीय लड़की पर हुए एसिड अटैक पर रियेक्ट करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सालों पहले अपनी बहन पर इसी तरह से हमला किए जाने के बाद के अपने संघर्ष को शेयर किया है। साथ ही उन्होंने इस तरह की घटना पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

कंगना रनौत ने किया दर्द को बयां

दरअसल मंगलवार को दिल्ली के द्वारका में एक 17 वर्षीय लड़की पर हुए एसिड अटैक के बाद, कंगना रनौत ने अपनी बहन रंगोली चंदेल के दर्द के बारे में कुछ बातें शेयर की और बताया कि कैसे हमले के बाद वो खुद से डर गई थी। कंगना ने कहा कि वो हर बार जब कोई अजनबी उसके पास से गुजरता था तो वो अपना चेहरा ढक लेती थी।

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर कंगना ने लिखा, "जब मैं टीनएजर थी तब मेरी बहन रंगोली आर चंदेल पर सड़क किनारे रोमियो ने तेजाब फेंका था... उसे 52 सर्जरी से गुजरना पड़ा था, मानसिक और शारीरिक ट्रामा की अकल्पनीय स्थिति के साथ । ... हम एक परिवार के रूप में तबाह हो गए थे .... मुझे भी थेरेपी से गुजरना पड़ा क्योंकि मुझे डर था कि कोई भी मेरे पास से गुजरेगा तो मुझ पर तेजाब फेंक सकता है जिसके कारण हर बार एक बाइक सवार एक कार और कोई भी मेरे पास से गुज़रता था तो में भी अपना चेहरा ढंक लेती थी। .... ये अत्याचार अभी भी बंद नहीं हुए .... सरकार को इन अपराधों के खिलाफ बहुत कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है .... मैं @gautamgambhir55 से सहमत हूं, हमें एसिड हमलावरों के खिलाफ बहुत सख्त कदम उठाने की जरूरत है..."

गौरतलब है कि मंगलवार को, एक बाइक पर दो नकाबपोश लोगों ने कक्षा 12 की छात्रा पर तेजाब फेंक दिया, जब वो अपने पश्चिमी दिल्ली स्थित घर से स्कूल के लिए निकली थी। रिपोर्ट के अनुसार, लड़की आठ प्रतिशत जली हुई है और सफदरजंग अस्पताल के बर्न आईसीयू में उसका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने पीड़िता पर नाइट्रिक एसिड फेंका होगा।

वहीँ आपको की बहन रंगोली अब शादीशुदा हैं और उनका पांच साल का बेटा पृथ्वीराज है। उन्हें अक्सर फिल्म इवेंट्स और स्क्रीनिंग में कंगना के साथ जाती हैं। हमले के समय वो 21 वर्ष की थी और थर्ड डिग्री बर्न की शिकार हुई थी। कंगना ने खुलासा किया था कि रंगोली का आधा चेहरा जल गया था, एक आंख की रोशनी भी चली गई थी, एक कान पिघल गया था और एक ब्रेस्ट गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था।

फ़िलहाल कंगना इन दिनों अपनी फिल्म इमरजेंसी के आखिरी शेड्यूल पर काम कर रही हैं। वो फिल्म का निर्देशन भी कर रही हैं और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका भी निभा रही हैं। फिल्म में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन और सतीश कौशिक भी हैं। उनकी फिल्म तेजस भी जल्द रिलीज़ होने वाली है। साथ ही उनका प्रोडक्शन वेंचर टिकू वेड्स शेरू भी अगले साल रिलीज होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story