×

कंगना का बड़ा बयान: पद्म श्री पुरस्कार को लेकर दिया ये जवाब, इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो

Kangana Ranaut Padma Shri Award: अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा कर बताया कि पहले उन्हें सिर्फ उनके अभिनय के लिए कई सारे पुरस्कार मिलते थें। लेकिन अब उन्हें देश के ' आदर्श नागरिक ' के रूप में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Priya Singh
Report Priya SinghPublished By Shweta
Published on: 8 Nov 2021 12:38 PM GMT
Kangana Ranaut
X

कंगना रनौत (फोटोः सोशल मीडिया) 

Kangana Ranaut Padma Shri Award: कंगना रनौत ने पद्म श्री पुरस्कार प्राप्त (Kangana Ranaut Padma Shri Puraskar) करने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया एक वीडियो। अपने जीवन में इस सम्मान के महत्व के बारे में बताया। अभिनेत्री कंगना रनौत को सोमवार को नई दिल्ली में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद अभिनेत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रशंसको से बात की।

अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम (Kangana Ranaut Instagram) पर वीडियो साझा कर बताया कि पहले उन्हें सिर्फ उनके अभिनय के लिए कई सारे पुरस्कार मिलते थें। लेकिन अब उन्हें देश के ' आदर्श नागरिक ' के रूप में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अभिनेत्री ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, ' जब मैंने कम उम्र में ही अपने करियर की शुरूआत की थी, तब सफलता का स्वाद चखने में मुझे 8-10 साल लग गए।

कंगना ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पोस्ट में कहा कि हालांकि एक समय के बाद मैं सफल हो गई। लेकिन उस वक्त मैंने अपने सफलता को उतना एन्जॉव्य नहीं किया, बल्कि अपने आप को एक नया आयाम दिया। मैंने फेयरनेस उत्पादों का बहिष्कार किया, आइटम नंबर का बहिष्कार किया, बड़े- बड़े हीरो के साथ और प्रोडक्सन हाउस के साथ काम करने से मना किया। अभिनेत्री ने कहा, ' मैंने पैसे से ज्यादा दुश्मन बनाए।'

कंगना ने आगे बताया कि कैसे वह अक्सर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं। वहीं अभी उनके खिलाफ कोर्ट में कई कानूनी मामले चल रहे हैं। अभिनेत्री ने आगे कहा, 'लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि यह सब करके मुझे क्या मिलता है? मैं यह सब क्यों करती हूं? यह आपका काम नहीं है।' इसलिए यह पुरस्कार उनके लिए मेरा जवाब है। उन्होंने वीडियो में कहा, पद्मश्री के रूप में जो मुझे सम्मान मिला है, ये बहुत लोगों के मुंह बंद करेगा।

बता दें कि इस बार समारोह में कंगना के अलावा गायक अदनान सामी और फिल्मकार एकता कपूर को भी पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पद्मश्री से नवाजे जाने के बाद अदनान ने एएनआई से बात करते हुए अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि वह यह पुरस्कार अपने माता-पिता को समर्पित करना चाहते हैं। अदनान ने कहा, "कई बार आपके पास खुद को अभिव्यक्त करने के लिए शब्द नहीं होते हैं। मैं सरकार का शुक्रगुजार हूं, लोगों का शुक्रगुजार हूं आभारी लोगों का आभारी हैं, उनके बिना कुछ भी संभव नहीं है।

Shweta

Shweta

Next Story