×

Kangana Ranaut vs Vir Das: वीर दास के मोनोलॉग बयान पर भड़की कंगना, कहा- सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ

Kangana Ranaut News: अभिनेत्री कंगना रनौत ने कॉमेडियन वीर दास के नए मोनोलॉग का विरोध किया है। अभिनेत्री ने कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 17 Nov 2021 7:13 AM GMT
vir das monologue
X

कंगना रनौत-वीर दास (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

Kangana Ranaut vs Vir Das: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) किसी भी मुद्दे पर खुलकर अपने विचारों को रखती हैं। उनके विचार लोगों को इतना प्रभावित करते हैं कि वो कम समय में ही सुर्खियों का हिस्सा बन जाती हैं। कई बार उन्हें इस कारण से ट्रोलर्स का सामना भी करना पड़ता है। हाल ही में अभिनेत्री ने एक ऐसे मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसकी वजह से वो खबरों में बनी हुई हैं। अभिनेत्री कंगना रनौत ने अभिनेता - कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) के विवादित वायरल वीडियो ' आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' पर प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि यह एक तरह का सॉफ्ट टेरेरिज्म है। ऐसा करने वाले अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

दरअसल कॉमेडियन वीर दास ने अपने यूट्यूब चैनल पर कल मंगलवार को एक वीडियो कंटेंट अपलोड किया। इस वीडियो कंटेंट का नाम 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' (Video Content 'I Come From To India') है। वीडियो में वीर यह कहते दिखाई दे रहे हैं, 'भारतीय पुरुष दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक बलात्कार करते हैं।' लगभग छह मिनट के इस वीडियो में, वीर दास ने देश के द्वंद्व के बारे में कटाक्ष किया है। उन्होंने सामयिक मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई और बलात्कार की घटनाओं पर बात की है।

वीरदास के इस वीडियो को गलत ठहराते हुए अभिनेत्री कंगना रनौत ने उनकी खिंचाई की है। कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरिज (Kangana Ranaut Instagram story) पर उनके वीडियो का विरोध करते हुए लिखा, "जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक बलात्कारी के रूप में सामान्यीकृत करते हैं, तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद और बुली को बढ़ावा देता है। "

कंगना की इंस्टाग्राम स्टोरिज (डिजाइन फोटो- @kanganaranaut इंस्टाग्राम)

अभिनेत्री ने आगे लिखा, 'बंगाल के फेमिन चर्चिल ने जब प्रसिद्ध रूप से कहा , 'ये भारतीय नस्ल के लोग खरगोशों की तरह हैं, वो इसी तरह से मरने के लिए बाध्य हैं ... 'तो उन्होंने पूरे भारतीय समाज पर दोष लगाया। भूख के कारण लाखों लोगों की मौत के लिए उन्होंने भारतीयों की सेक्स ड्राइव / प्रजनन क्षमता को दोषी ठहराया।' कंगना ने वीरदास का नाम उल्लेखित करते हुए कहा कि पूरी जाति को लक्षित करने वाला ऐसा रचनात्मक कार्य नरम आतंकवाद है ... सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ।

बता दें कि वीर दास के मोनोलॉग (vir das monologue) का एक खास हिस्सा जिसमें कॉमेडियन यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि ' मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ सामूहिक बलात्कार करते हैं' विशेष रुप से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था। वीर के इस कंटेंट की कुछ लोग आलोचना कर रहे हैं। ट्विटर पर एक विशेष वर्ग ने उनकी लाइन पर आपत्ति जताई है। साथ ही उन्हें जमकर ट्रोल भी किया जा रहा है।

हालांकि मंगलवार को वीर ने ट्विटर (vir das twitter) पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखीत स्पष्टीकरण दे दिया है। जिसमें उन्होंने लिखा, "वीडियो दो अलग-अलग भारत के द्वंद्व के बारे में एक व्यंग्य है जो अलग-अलग चीजें करते हैं। जैसे किसी भी राष्ट्र के भीतर प्रकाश और अंधकार, अच्छाई और बुराई होती है। इनमें से कोई भी रहस्य नहीं है। यह वीडियो हमसे अपील कर रहा है कि हम यह कभी न भूलें कि हम महान हैं। जो हमें महान बनाता है उस पर ध्यान केंद्रित करना कभी बंद न करें। "


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story