×

Kapil Sharma Depression: कपिल शर्मा को आते थे आत्महत्य के ख्याल, इंटरव्यू में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

Kapil Sharma Depression: हाल ही में, एक्टर और कॉमेडियन कपिश शर्मा ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 12 March 2023 6:57 AM GMT
Kapil Sharma Depression
X

Kapil Sharma Depression (Image Credit: Instagram)

Kapil Sharma Depression: मशहूर एक्टर और कॉमेडियन कपिल शर्मा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ज्विगेटो' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जिसे लेकर वह इन दिनों प्रमोशन्स में बिजी हैं। इससे पहले, कपिल आखिरी बार फिल्म 'फिरंगी' में नजर आए थे, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉफ हो गई थी। इस फिल्म की असफलता ने कपिल को तोड़ दिया था, जिसका जिक्र कपिल ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में किया है।

डिप्रेशन में चले गए थे कपिल शर्मा

दरअसल, 'आजतक' से एक खास बातचीत के दौरान कपिल ने अपने कठिन दौर के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि कैसे लाखों लोगों का प्यार मिलने के बाद भी कोई इंसान कितना अकेला हो सकता है। उन्होंने कहा, ''एक पब्लिक फिगर के तौर पर करोड़ों लोग आपको जानते हैं, आप उनका मनोरंजन करते हैं, लेकिन जब आप घर आते हैं तो आप अकेले होते हैं। आप सामान्य जीवन जीने की स्थिति में भी नहीं हैं, जहां आप बाहर जा सकते हैं, समुद्र तट पर बैठ सकते हैं और समुद्र को देख सकते हैं। आप दो कमरे के फ्लैट में रहते हैं और जब शाम को बाहर अंधेरा हो जाता है, तो मैं यह नहीं बता सकता कि उस स्थिति में कितना बुरा लगता है।''


कपिल को आते थे आत्महत्या के विचार

आगे बातचीत में कपिल ने कहा कि वह मानते हैं कि 'कुछ भी स्थायी नहीं है, न खुशी और न ही दुख।' इसी बारे में बात करते हुए कपिल ने बताया कि जब उन्हें फिल्म में असफलता मिली, तो वह किस स्थिति में चले गए थे। उन्होंने कहा, “उस समय मैंने आत्महत्या करने के बारे में सोचा। मैंने सोचा कि ऐसा कोई नहीं है, जिसके साथ मैं अपनी फीलिंग्स को शेयर कर सकूं। मैं जहां से आता हूं, वहां मेंटल हेल्थ ऐसी चीज नहीं है जिस पर चर्चा की जाए। मुझे नहीं लगता कि यह पहली बार था, जब मैं इस दौर से गुजरा था। हो सकता है, बचपन में मुझे लो फील हुआ हो, लेकिन किसी ने नोटिस नहीं किया होगा।”


अब पहले से ज्यादा मजबूत हैं कपिल

कपिल ने आगे कहा, "एक बार जब आप पैसे कमाने के लिए बाहर जाते हैं और आप अकेले होते हैं, तो आपकी देखभाल करने वाला कोई नहीं होता है। आपको चीजों को समझाने के लिए यह पता नहीं चलता है कि आपके आसपास के लोगों के पीछे छिपे इरादे क्या हैं, खासकर यदि आप एक कलाकार हैं। लेकिन जब आप इस तरह के दौर से गुजरते हैं, तो आप अपने आसपास चल रही चीजों पर ध्यान देना शुरू कर देते हैं। आपकी आंखें खुल जाती हैं। अगर कोई कलाकार संवेदनशील है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह बेवकूफ है।''


कपिल ने आगे कहा, "अब जब मैं इसके बारे में सोचता हूं, तो मुझे लगता है कि यह एक अच्छा दौर था। क्योंकि अब जिंदगी फिल्टर हो गई है। अगर मेरी जिंदगी में वह दौर नहीं आया होता, तो मैंने जीवन में छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना नहीं सीखा होता। आज मैं अगर यहां हूं, तो उसके पीछे भी कहीं ना कहीं मेरा अकेलापन ही है, जिसने मुझे ये सिखाया की खुद के लिए कैसे खड़े होना है।''


खैर, यह तो वाकई सच है कि जब आप अकेले होते हैं, तो जिंदगी आपकी कठिन से कठिन परीक्षा लेती है और अगर आप इस परीक्षा में अकेले सफल हो गए, तो ऐसी कोई चीज नहीं है, जो आपको झुका सके। वैसे आप कपिल के इन खुलासों पर क्या सोचते हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं : )

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story