×

करण ने खोला राज, फराह ने DDLJ के गानों को कोरियोग्राफ करने से किया था मना

aman
By aman
Published on: 15 Feb 2018 5:04 AM GMT
करण ने खोला राज, फराह ने DDLJ के गानों को कोरियोग्राफ करने से किया था मना
X
करण ने खोला राज, फराह ने DDLJ के गानों को कोरियोग्राफ करने से किया था मना

मुंबई: फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर का कहना है कि कोरियोग्राफर व फिल्मकार फराह खान किस हद तक काम के प्रति ईमानदार और पेशेवर हैं, इसे इससे समझा जा सकता है कि उन्होंने यशराज फिल्म्स की 1995 में आई फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के गानों को कोरियोग्राफ करने से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि वह एक मराठी फिल्म में काम करने को लेकर प्रतिबद्धता जता चुकी थीं।

एक बयान के मुताबिक, टीवी शो 'इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स' की प्रतिभागी श्रुति शर्मा ने फराह के सम्मान में प्रस्तुति दी तो शूटिंग के दौरान शो के निर्णायकों में से एक करण खुद को उनकी (फराह) तारीफ करने से नहीं रोक सके।

'मैं फराह को बहुत पसंद करता हूं'

करण जौहर ने कहा, 'मैं फराह को बहुत पसंद करता हूं। वह बहुत पेशेवर हैं और जो चाहती हैं, उसके प्रति दृढ़प्रतिज्ञ हैं। मुझे याद है जब हम 'डीडीएलजे' (दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे) की शूटिंग कर रहे थे और यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा ने व्यक्तिगत रूप से फराह को फिल्म के सारे गाने कोरियोग्राफ करने के लिए फोन किया था।'

काम को लेकर दिखी प्रतिबद्ध

करण बोले, 'अपने करियर के किसी पड़ाव पर इन दो दिग्गजों के साथ काम करने का सपना हर कोई देखता है। फराह को शुरुआती दौर में ही यह मौका मिल रहा था। लेकिन, उन्होंने यह फिल्म करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि वह एक मराठी फिल्म में काम करने को लेकर प्रतिबद्ध थीं। काम के प्रति उनमें इस स्तर की प्रतिबद्धता है।'

फिल्म की टीम ने बाद में इसके गाने 'रुक जा ओ दिल दीवाने...' को भारत में फिल्माया और इसकी कोरियोग्राफी के लिए फराह को अनुबंधित किया।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story