×

Karan Johar का शो Koffee with Karan 7 आया मुसीबत में ,चोरी का लगा आरोप

Koffee With Karan 7: करण का शो काफी पॉपुलर है लेकिन अब करण अपने शो के एक सेगमेंट की वजह से बुरी तरह फंस गए हैं। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

Shweta Srivastava
Published on: 18 July 2022 4:56 AM GMT
Koffee With Karan 7
X

Koffee With Karan 7 (Image Credit-Social Media)

Koffee With Karan 7: कॉफ़ी विद करण 7 (Koffee With Karan 7) दूसरे हफ्ते भी बेहतरीन रिस्पांस के साथ आगे बढ़ रहा है जहाँ इस शो की शुरुआत आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ हुई वहीँ शो के दूसरे हफ्ते में सारा अली खान (Sara Ali Khan) और जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) आईं जिन्होंने शो के दौरान खूब मस्ती की। लेकिन करण अब अपने शो को लेकर मुसीबत में घिर गए हैं। करण का शो काफी पॉपुलर है लेकिन अब करण अपने शो के एक सेगमेंट की वजह से बुरी तरह फंस गए हैं। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

करण जौहर अपने शो कॉफी विद करण के नए सीजन के साथ एक बार फिर हाज़िर हो गए हैं। करण का ये शो अक्सर विवादों में रहता है कभी शो के दौरान स्टार्स के खुलासों की वजह से तो कभी शो पर कई तरह के इल्ज़ामों की वजह से वहीँ इस बार करण पर कंटेंट चोरी का इलज़ाम लगा है। दरअसल करण ने अपने शो के दौरान लोगों के इंटरटेनमेंट को और बढ़ने के लिए एक सेगमेंट की शुरुआत की है जिसमे करण स्टार्स को फिल्मों के नाम गेस करने को बोलते। अब करण पर ये आरोप एक राइटर ने लगाया है कि वो ये कंटेंट करण ने बिना क्रेडिट दिए उठा लिया है।

दरअसल करण जौहर के शो कॉफ़ी विद करण पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाने वाले लेखक का कहना है कि करण जौहर ने अपने लेटेस्ट एपिसोड में एक सेगमेंट में उनके कांसेप्ट को चुरा लिया। साथ ही कोई क्रेडिट भी नहीं दिया गया। करण जौहर के टॉक शो कॉफ़ी विद करण द्वारा साहित्यिक चोरी का आरोप लगाया गया है, जो दावा करता है कि शो के लेटेस्ट एपिसोड के एक सेगमेंट ने बिना पूर्व अनुमति या क्रेडिट दिए उनके कांसेप्ट को 'उठाया'।

लोकप्रिय चैट शो, कॉफ़ी विद करण को साहित्यिक चोरी और बिना उचित श्रेय दिए सामग्री का उपयोग करने के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। एक सोशल मीडिया यूजर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि शो के हालिया एपिसोड, जिसमें जान्हवी कपूर और सारा अली खान गेस्ट के रूप में आये थे, ने उनकी अनुमति या किसी क्रेडिट के बिना उनके द्वारा बनाई गई सामग्री का उपयोग किया। इस सेगमेंट में करण जौहर द्वारा आयोजित एक क्वेश्चन आंसर राउंड होता है जिसमें दोनों एक्ट्रेसस को फिल्मों का अनुमान लगाने के लिए कहा गया था।

कॉफ़ी विद करण के सीज़न 7 का दूसरा एपिसोड गुरुवार शाम को डिज्नी + हॉटस्टार पर सारा और जान्हवी एक साथ गेस्ट के रूप में आईं। एपिसोड के एक सेःमेन्ट के दौरान, होस्ट करण जौहर ने उन्हें एक गेम में एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया, जहां उन्हें ट्विस्ट के अनुसार घुमा फिर कर फिल्मों के बारे में सवाल किये गए और उन्हें समझकर फिल्मों का अनुमान लगाना था। इसी बीच करण द्वारा पूछे गए प्रश्नों में से एक में उनकी फिल्म कभी खुशी कभी गम की साजिश का वर्णन किया गया था, "एक बड़ा आदमी जो अपने शू लेसेस को नहीं बांध सकता है, वो गलती से अपनी पूर्व नानी को अपनी छिपी पहचान का खुलासा कर देता है"।

शुक्रवार को, लेखक-पत्रकार मान्या लोहित आहूजा ने ट्विटर पर एपिसोड के उस वीडियो को शेयर किया, जिसमें उन्होंने 2020 में iDiva के लिए लिखा एक लेख भी था, जिसमें ठीक यही प्रश्न था। उस शो का नाम था 'कॉलिंग ऑल बॉलीवुड बफ्स: गेस द मूवी विद इन इस दौरान करण का K3G से जुड़ा जो सवाल था वैसा वर्ड टू वर्ड सवाल पुछा गया था। इंस्टाग्राम और ट्विटर दोनों पर पोस्ट को शेयर करते हुए, मान्या ने लिखा, "तो #KoffeeWithKaran ने IP को उठा लिया जिसे मैंने @iDivaOfficial पर शुरू किया और पूरी कॉपी वर्ड तो वर्ड इस्तेमाल किया गया ??? मैं इस अवधारणा के साथ आई थी और मुझे इसे लिखने में बहुत मज़ा आया लेकिन इसे केवल इसलिए श्रेय नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि ये बहुत छोटी सी बात थी तो ये स्वीकार्य नहीं है!? यदि आप कॉपी उठाते हैं, तो क्रेडिट दें।"

इसके बाद उन्होंने करण जौहर, स्टार वर्ल्ड, डिज्नी+ हॉटस्टार और श्रीमी वर्मा को टैग किया, जो शो की क्रिएटिव टीम का हिस्सा हैं। उनके इंस्टाग्राम कैप्शन में आगे लिखा है, "मैंने फैसला किया है कि मैं इसे ऐसे ही जाने नहीं दे सकती। मुझे अपने काम का श्रेय चाहिए- ये दुनिया बदलने वाला काम नहीं हो सकता है, लेकिन फिर भी ये मेरा है।" कई लोगों ने करण को टैग करने वाले पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी और उनसे सेगमेंट का श्रेय देने का आग्रह किया है ।

बता दें करण ने जो सवाल पुछा था वो सीन करण की ही फिल्म K3G का एक सीन है इसमें ऋतिक रोशन और फरीदा जलाल थे। हालांकि जाह्नवी और सारा दोनों ही इसका सही अंदाजा लगाने में नाकाम रहीं। कॉफ़ी विद करण का सीज़न 7 डिज़नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर रहा है। चैट शो के पिछले छह सीजन स्टार वर्ल्ड पर प्रसारित हुए थे। जो काफी कामयाब रहे थे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story