B’DAY: कपूर सिस्टर्स रहीं हमेशा हिट, जानें कैसा रहा बाकी बहनों का बॉलीवुड करियर?

Published by September 20, 2016 | 2:26 pm
kareena

kareena

लखनऊ: बॉलीवुड में बेबो का नाम लेते ही थोड़ी नकचिड़ी, थोड़ी सीरियस करीना कपूर का चुलबुला चेहरा सामने आ जाता है। खूबसूरती तो जैसे करीना कपूर को विरासत में मिली है आज करीना कपूर खान का बर्थडे है। आज ही के दिन 21 सितंबर, 1980 को मुंबई में करीना कपूर का जन्म हुआ था। बॉलीवुड की हॉट बेबो पटौदी खानदान की बहु हैं और सैफ अली खान की वाइफ हैं। जब से करीना ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा है, तब से लेकर आज तक उनका ग्लैमर बना हुआ है। उनका नाम बॉलीवुड की हिट हीरोइनों में शुमार है। आजकल करीना कपूर प्रेग्नेंट हैं, इसके बावजूद उन्होंने कान से छुट्टी नहीं ली है। वहीं जब भी दो बहनों का नाम लिया जाता है, तो सबसे पहले करीना कपूर और करिश्मा खान का नाम आता है। इन दोनों बहनों का प्यार बॉलीवुड में सबके सामने जाहिर है। बड़ी बहन लोलो के नाम से फेमस है, तो छोटी बहन बेबो दोनों बहनें एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर बॉलीवुड डायरेक्टर्स के दिल पर राज करती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए करीनाऔर करिश्मा के कैसे हैं आपसी रिश्ते

karishma-kapoor

कपूर खानदान की इन दोनों बहनों ने फिल्मी दुनिया में कदम रखकर इस खानदान की बहू-बेटियों की फिल्‍मों में काम न करने की परंपरा को तोड़ दिया। दोनों बहनों ने ही बॉलीवुड में अपनी सक्सेस के झंडे गाड़े हैं, जिनमें क्लारीना का ग्राफ तो और भी ऊपर बढ़ता जा रहा है। करिश्‍मा कपूर को फिल्‍म ‘दिल तो पागल है’ के लिए बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला, जबकि उन्‍हें अब तक दो बार बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है। करीना कपूर ने भी हीरोइन, चमेली, जब वी मेट, 3 इडियट्स, बजरंगी भाईजान, बॉडीगार्ड, कभी ख़ुशी कभी गम और गोलमाल 3 जैसी कई बड़ी फिल्‍में दी हैं। करीना कपूर को  फिल्‍म ‘जब वी मेट’ के लिए बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है।

वहीं करीना और करिश्मा की तरह ही बॉलीवुड में कई और बहनें भी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में आकर इन्हीं की तरह नाम रोशन किया है और इनकी खासी पहचान भी है।

आगे की स्लाइड में जानिए शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी के बारे में

shamita shetty
शिल्‍पा और शमिता शेट्टी:
फिल्‍म ‘बाजीगर’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाली शिल्‍पा शेट्टी ने छोटे सरकार, जानवर, धड़कन, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी,  गर्व और लाइफ इन ए मेट्रो जैसी हिट फिल्‍मों में काम किया है। इतना ही नहीं शिल्पा शेट्टी ने तमिल, कन्नड़ और तेलुगू फिल्‍मों में भी काम किया है। लेकिन उनकी बहन शमिता शेट्टी भी कम पॉपुलर नहीं हैं। उन्होंने बॉलीवुड में बहुत ज्यादा फ़िल्में नहीं की हैं, लेकिन आइटम नंबर से उन्हें खासी पहचान मिली शमिता शेट्टी ने फिल्‍म मोहब्‍बतें, अग्निपंख, फरेब और जहर जैसी फिल्‍में ही हैं। शमिता शेट्टी को फिल्‍म ‘मेरे यार की शादी है’ में आइटम नंबर ‘सरारा-सरारा’ के से जबर्दस्त पहचान मिली।

आगे की स्लाइड में जानिए प्रियंका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा के बारे में

parineeti-chopra

प्रियंका और परिणीति चोपड़ा: बॉलीवुड की मिस वर्ल्‍ड रह चुकीं प्रियंका चोपड़ा ने जहां भी कदम रखे, सफलता ने उन्हें अपनी सर-आंखों पर बिठाया है। बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, एक्टिंग हो या सिंगिंग, हर फील्ड में प्रियंका चोपड़ा ने अपने टैलेंट को दिखाया है। प्रियंका चोपड़ा के नाम मुझसे शादी करोगी, ऐतराज, द हीरो, क्रिश, क्रिश-3, डॉन, फैशन, दोस्‍ताना, कमीने, अग्निपथ, बर्फी और गुंडे जैसी हिट फिल्‍में हैं। उन्‍हें फिल्‍म ‘फैशन’ के लिए फिल्‍मफेयर और नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। वहीं परिणीति चोपड़ा भी बहन प्रियंका की तरह ही बॉलीवुड में अपनी सक्सेस के झंडे गाड़ना शुरू कर चुकी हैं। परिणीति चोपड़ा ने इशकजादे, शुद्ध देसी रोमांस, हंसी तो फंसी जैसी हिट फिल्‍में की हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए काजोल और तनीषा के बारे में kajol tanisha
काजोल और तनीषा:
काजोल को बॉलीवुड की सबसे सक्सेस एक्ट्रेसेस में गिना जाता है। काजोल ने अपने टाइम के सभी हिट स्टार्स के  उन्‍होंने अपने समय के तमाम बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। अजय देवगन की वाइफ काजोल के नाम बाजीगर, करण अर्जुन, दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे, दुश्‍मन, कुछ कुछ होता है, प्‍यार तो होना ही था, कभी खुशी कभी गम गुप्‍त, इश्‍क, प्‍यार किया तो डरना क्‍या, फना और माइ नेम इज खान जैसी जबरदस्‍त हिट फिल्‍में हैं। काजोल के नाम 7 फिल्‍मफेयर अवॉर्ड हैं। लेकिन काजोल की बहन तनीषा फिल्मों में ख़ास पैर नहीं जमा पाई। लेकिन रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ ने उन्होंने जमकर धूम मचाई। तनीषा ने सरकार, नील एंड निक्‍की, सरकार राज जैसी फिल्मों से अपनी अपनी पहचान बनाई।

आगे की स्लाइड में जानिए कैटरीना कैफ और उनकी बहन इसाबेल के बारे में

katrina kaif

कैटरीना और इसाबेल कैफ: बॉलीवुड की चिकनी चमेली कैटरीना कैफ को बॉलीवुड में कौन नहीं जानता है। दबंग सलमान खान के दम पर बॉलीवुड में एंट्री करने वाली कैटरीना ने आज बॉलीवुड में अपनी खुद की पहचान बना ली है। हजारों लोग उनके दीवाने हैं उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। फिर चाहे वो अमिताभ बच्‍चन हों या आमिर, शाहरुख, सलमान खान व अक्षय कुमार। कैटरीना कैफ के नाम नमस्‍ते लंदन, सिंह इज किंग, सरकार, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, जब तक है जान और धूम-3 जैसी सुपरहिट फिल्‍में हैं। वहीं कैटरीना की बहन इसाबेल भी जल्‍द ही बॉलीवुड फिल्‍मों में नजर आएंगी। उनकी अपकमिंग फिल्‍म को डॉ. कैबी को सलमान खान प्रोड्यूस कर रहे हैं।

 आगे की स्लाइड में जानिए रिया और राइमा सेन के बारे में

riya sen raima sen

रिया और राइमा सेन: बॉलीवुड की हसीं दुनिया में बतौर चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के तौर पर करियर की शुरुआत करने वाली रिया सेन ने बॉलीवुड और तेलगु  फिल्‍मों में काफी काम किया है। हिन्‍दी फिल्‍मों में उनकी स्‍टाइल, कयामत और झंकार बीट्स हैं। इसके अलावा रिया सेन अमीषा पटेल के भाई और अपने ब्वॉयफ्रेंड अस्मित पटेल के साथ एमएमएस के कारण रिया खूब सुर्खियों में रहीं। वहीं रिया की बहन राइमा सेन भी हिन्‍दी व कई साउथ फिल्‍मों में खूब दिखती हैं। फंटूश, परिणीता, दस, मनोरमा सिक्‍स फीट अंडर जैसी फिल्मों से राइमा को पहचान मिली।