×

काम को सबसे पहले तवज्जो देने वाली करीना ने परिवार को लेकर दिया यह स्टेटमेंट

By
Published on: 21 Sep 2017 11:50 AM GMT
काम को सबसे पहले तवज्जो देने वाली करीना ने परिवार को लेकर दिया यह स्टेटमेंट
X

नई दिल्ली: अपने करियर की शुरुआत में ही 'चमेली' जैसी फिल्म करने वाली, जीरो-साइज को लेकर चर्चा में रहने वाली, चैट शोज में बेबाकी से अपनी बात रखने वाली और गर्भावस्था के अंतिम समय तक काम करने वाली अभिनेत्री करीना कपूर खान ने पेशेवर हो या निजी जिंदगी, अपने फैसले खुद लिए हैं। अब जब वह मां बन चुकी हैं, उनका कहना है कि काम उनकी प्राथमिकता है, लेकिन उनके लिए परिवार भी बेहद जरूरी है।

उनके बेटे तैमूर अली खान की यह पहली दिवाली है। इसे देखते हुए उनसे 'वीरे दी वेडिंग' के शूटिंग शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए त्योहार मनाने के बारे में पूछे जाने पर करीना ने एक साक्षात्कार में आईएएनएस से कहा, "हम दिवाली से कुछ दिनों पहले अपना दिल्ली का शेड्यूल पूरा कर लेंगे, इसलिए मैं अपने परिवार के साथ समय बिताऊंगी। मेरे लिए काम प्राथमिकता है, लेकिन परिवार भी बहुत जरूरी है।"

करीना ने पिछले वर्ष दिसंबर में बेटे तैमूर को जन्म दिया था।

अभिनेत्री का कहना है कि उनके बेटे तैमूर को परिवार का साथ बहुत पसंद है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें करीना कपूर से जुडी और भी खास बातें

लैक्मे ब्रांड एंबेसडर ने कहा, "मुझे यकीन है कि उसे इस दौरान परिवार का साथ भाएगा। मैं त्योहार के लिए उसके लिए उपहार और अन्य चीजें लाने के अलावा, उसे बेहद खूबसूरत पारंपरिक परिधान पहनाऊंगी।"

उन्होंने कहा, "वह मीठे का भी शौकीन है। इसलिए मुझे यकीन है कि वह त्योहार की कई विशेष खानपान की चीजों का आनंद लेगा।"

त्योहार में मिठाइयां और लजीज पकावान जी भरकर खाए जाते हैं। ऐसे में अतिरिक्त कैलोरी से निपटने की क्या योजना है?

इस पर उन्होंने कहा, "हम सभी खाने-पीने के शौकीन हैं इसलिए मैं सब कुछ खाती हूं और उनका आनंद लेती हूं, लेकिन इसके साथ ही मैं वर्कआउट करना नहीं भूलती। मैं भरपूर पानी पीती हूं और खाने में संयम बरतती हूं। मुझे लगता है कि बदलते समय के साथ हर कोई जागरूक हो गया है और हमारे अंदर एक जिम्मेदारी की भावना पैदा हो गई है।"

'जब वी मेट', 'कभी खुशी कभी गम', 'तलाश : द हंट बिगिन्स..', 'युवा', 'ओमकारा' और 'उड़ता पंजाब' जैसी कई सफल फिल्मों के जरिए अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकीं करीना को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेिंत्रयों में से एक माना जाता है।

त्योहारों के मौसम में मेकअप और स्किनकेयर के बारे में उन्होंने कहा, "त्योहार के दौरान मौसम काफी अलग होता है, जब मौसम में गर्मी और नमी होती है, लेकिन साथ ही यह शुष्क भी होता है। इसलिए अपनी त्वचा की देखभाल कर रही हूं और इसे मॉयश्चराइज कर रही हूं जो बेहद जरूरी है।"

मेकअप के बारे में करीना ने कहा कि उन्हें सादगी भरा मेकअप पसंद है। हालांकि उन्होंने साथ ही बताया कि उन्हें डार्क स्मोकी आई मेकअप पसंद है।

-आईएएनएस

Next Story