मदर्स डे पर करीना कपूर का ऐलान, उठाएंगी इतना बड़ा कदम

यह यूनीसेफ द्वारा की गई एक पहल है। करीना   ने कहा, “इस मदर्स डे पर, मैं हर एक बच्चे को जीवित रखने का संकल्प लेना चाहती हूं।

करीना कपूर खान ने ‘मदर्स डे’ के लिए एक बड़ा संकल्प लिया है। करीना ने ‘मदर्स डे’ से पहले  बाल स्वास्थ्य देखभाल और टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैला कर प्रत्येक नवजात के जीवन को बचाने का संकल्प लिया है करीना कपूर खान ने शुक्रवार के दिन रेडियो4चाइल्ड अवॉर्ड 2019 के तीसरे संस्करण में मौजूद थीं।  यह यूनीसेफ द्वारा की गई एक पहल है। करीना   ने कहा, “इस मदर्स डे पर, मैं हर एक बच्चे को जीवित रखने का संकल्प लेना चाहती हूं। प्रत्येक बच्चा, चाहे वह कहीं भी या किसी भी स्थिति में पैदा हुआ हो, उसे जीवित रहना चाहिए और यहीं से यूनीसेफ हैशटैग एर्वीचाइल्डअलाइवकैम्पेन की शुरुआत होती है।

मदर्स डे को इन 6 देशों में किस नाम से जानती है दुनिया ?

करीना कपूर खान ने यह भी कहा, “यह देखकर काफी अच्छा लगा कि किस तरह से देश के तमाम हिस्सों से रेडियो जॉकी द्वारा लोगों को शिक्षित करने, इस कैम्पेन से जुड़ने, कैम्पेन के संदेश को उन तक पहुंचाने, लोगों को बच्चे के स्वास्थ्य और टीकाकरण की महत्ता को समझाने और खासकर उन औरतों को, जो अभी-अभी मां बनी हैं उन तक इन सारी बातों को पहुंचाने के लिए अथक परिश्रम किया गया।” करीना ने यह भी कहा कि लोगों तक पहुंचने की ताकत हमारे पास है। रेडियो4चाइल्ड अवॉर्ड 2019 का हिस्सा बनकर करीना बहुत खुश हैं। इस कार्यक्रम में प्रदीप हालदार, डॉ. गगन गुप्ता सहित, कुछ रेडियो जॉकी ने भी हिस्सा लिया।  नियमित टीकाकरण और बाल शोषण के खिलाफ लोगों तक संदेश पहुंचाने के लिए इन रेडियो जॉकी को सम्मानित भी किया गया।

करीना ने कहा, “जब मैंने तैमूर को जन्म दिया(उनका बेटा)..प्रारंभिक दिनों में अपने डॉक्टर संग मेरी इस विषय पर बात हुई थी कि किस तरह से मैं बीमारियों से उसे बचा सकती हूं और तब डॉक्टर ने मुझे एक टीकारण सूची दी.” करीना ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा, “तब से मैं उसे फॉलो कर रही हूं, लेकिन इस बार मेरा दिल देश भर की उन तमाम माताओं तक पहुंचना चाहता था जिन्हें सम्भवत: अपने बच्चों के लिए आवश्यक टीकाकरण की जानकारी नहीं है.” इस अवार्ड समारोह में भारत में यूनीसेफ के 70 साल का भी जश्न मनाया गय।