×

कटरीना की फिटनेस का खुला राज, दंग रह जाएंगी आलिया-दीपिका

Charu Khare
Published on: 17 July 2018 10:24 AM GMT
कटरीना की फिटनेस का खुला राज, दंग रह जाएंगी आलिया-दीपिका
X

नई दिल्ली : फिल्म 'धूम-3' से लेकर 'टाइगर जिंदा है' तक में कटरीना कैफ हर बार अपने अभिनय और फिट बॉडी से दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रही हैं। जैसा कि अभिनेत्री सोमवार को 35 साल की हो गईं, तो उनकी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने उनकी फिटनेस का राज साझा किया है।

Image result for katrinaकटरीना की फिटनेस के राज का खुलासा करते हुए यास्मीन ने कहा, "कटरीना सबसे दिलचस्प लोगों में से एक है जिनके साथ काम करना अच्छा लगता है क्योंकि जब भी वह जिम जाती हैं एक नए वर्कआउट की उम्मीद करती हैं।

Image result for katrina

वर्कआउट उनके मकसद के अनुसार होना चाहिए और उनके फिटनेस के अनुसार होना चाहिए और इसे उन हिस्सों को मजबूत बनाने वाला होना चाहिए जो कमजोर हैं।"

आजकल उनकी फेवरेट एक्सरसाइज है पावरलिफ्टिंग। टाइगर जिंदा है कि इस एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर इस एक्सरसाइज की तस्वीर शेयर की।

ये है कटरीना कैफ की फिट बॉडी का सीक्रेट, जानें क्या-क्या होते हैं फायदे

हर फिल्म पर काम शुरू करने से पहले कटरीना अपने फिटनेस और नए शेड्यूल को लेकर ट्रेनर से चर्चा करती हैं।यास्मीन ने कहा कि स्क्वॉट, लॉन्ग, पुश-अप्स और पाइलेट्स जैसे वर्कआउट करना पसंद करती हैं।

पावरलिफ्टिंग के फायदे -

पावरलिफ्टिंग की सही ट्रेनिंग शरीर से कैलोरी बर्न करने के काम आती है। वहीं, लंबे समय तक इस एक्सरसाइज को करने पर मेटाबॉलिज्म पर असर पड़ता है।

पावरलिफ्टिंग से खिलाड़ियों की क्षमता बहुत बढ़ती है। इससे उनकी रफ्तार तेज होती है, वो ज्यादा ऊंची छलांग लगा पाते हैं और रेसलिंग, फाइटिंग, मार्शल जैसे खेलों में भी उनका प्रदर्शन बेहतर होता है।

Image result for katrinaकटरीना जल्द ही आनंद एल. राय की फिल्म 'जीरो' में नजर आएंगी।

Image result for katrina

Charu Khare

Charu Khare

Next Story