×

KBC 15: 12 साल का मयंक बना करोड़पति, इस प्रश्न का उत्तर देकर जीते 1 करोड़ रुपए

KBC 15: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के जूनियर स्पेशल में हरियाणा के मयंक ने सभी सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ रुपए जीत लिए हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 29 Nov 2023 3:43 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2023 6:38 AM GMT)
kaun banega crorepati 15
X

kaun banega crorepati 15 (Image Credit: Social Media)

Kaun Banega Crorepati 15: टीवी का मोस्ट पॉपुलर क्विज बेस्ड गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन खूब सुर्खियों में हैं। इन दिनों शो में कुछ हफ्तों से स्पेशल 'केबीसी जूनियर्स वीक' होस्ट किया जा रहा है, जिसमें इस हफ्ते के सोमवार और मंगलवार के एपिसोड में महेंद्रगढ़, हरियाणा के 12 साल के मयंक हॉट सीट पर पहुंचने में कामयाब रहे और मयंक ने इस दौरान अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए तमाम सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपए अपने नाम किए। हालांकि, मयंक 7 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब नहीं दे पाए।

अमिताभ बच्चन ने मयंक से पूछा कौन-सा सवाल?

12 साल के मयंक ने होस्ट अमिताभ द्वारा पूछे सभी सवालों के सही जवाब दिए। मयंक के नॉलिज और शॉर्प माइंड ने दर्शकों के साथ-साथ होस्ट अमिताभ बच्चन को भी काफी इंप्रेस किया और सभी सवालों के सही जवाब देकर मयंक 1 करोड़ के सवाल पर पहुंचे। 1 करोड़ के सवला पर अमिताभ बच्चन ने मयंक से पूछा था- ''किस यूरोपीय मानचित्रकार को वो मानचित्र बनाने का श्रेय दिया जाता है, जिसमें नए खोजे गए मालद्वीप को 'अमेरिका' नाम दिया गया था?''

पहले तो मयंक थोड़े कंफ्यूज नजर आए और अपने जवाब को लेकर श्योर नहीं होते हैं और फिर मयंक अपनी बची हुई लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद मयंक एक करोड़ के सवाल के जवाब में ऑप्शन D चुनते हैं यानी मार्टिन वाल्डसीमुल्लर। मयंक का ये जवाब एकदम सही साबित होता है और इसी के साथ बिग बी अनाउंस कर देते हैं आपका जवाब सही है और आप एक करोड़ जीत गए है। 12 साल के मयंक द्वारा 1 करोड़ जीतने पर अमिताभ बच्चन भी खुशी से फूले नहीं समाते हैं और वे केबीसी के मंच पर मयंक को गले लगा लेते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने दी मयंक का बधाई

बता दें कि 1 करोड़ जीतने के बाद महेंद्रगढ़ के गांव पाली में रहने वाले मयंक की इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने उन्हें बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने मयंक के पिता प्रदीप कुमार को कहा कि आपके बेटे ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। हम उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। उनकी तरफ से जल्द ही चंडीगढ़ में बुलाया जाएगा। वहीं गांव पाली में पहुंचने पर मयंक को खुली जीप में बैठाकर बाबा जयरामदास धाम तक यात्रा निकाली। इस वक्त मयंक की जीत पर गांव पाली में भी खुशी का माहौल है।



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story