×

1 मई से शुरू हो गया KBC-11 का रजिस्ट्रेशन, इस तरह होता है सलेक्शन

ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए नंबर पर कॉल करके आईवीआर द्वारा आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना का उपयोग करके भी आवेदन कर सकते हैं।

suman
Published on: 1 May 2019 4:56 PM GMT
1 मई से शुरू हो गया KBC-11 का रजिस्ट्रेशन, इस तरह होता है सलेक्शन
X

जयपुर : पॉपुलर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मई से शुरू हो गया हैं। अगर आप भी शो में हिस्सा लेने के इच्छुक हैं तो सबसे पहले इस शो के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। तो बताते हैं कैसे होगा रजिस्ट्रेशन। रजिस्ट्रेशन करने के 2 तरीके हैं। एक ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन।

kbc-sonyliv.in लिंक पर क्लिक करते ही ऑनलाइन एप्लिकेशन के लिए एक फॉर्म का लिंक आएगा। इस लिंक को क्लिक करने पर आपकी स्क्रीन पर एक फॉर्म ओपन हो जाएगा। इस फॉर्म को भरने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक पॉप अप नजर आएगा कि आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो गया है।

ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए नंबर पर कॉल करके आईवीआर द्वारा आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना का उपयोग करके भी आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही एसएमएस द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जरूरी जानकारियां जल्द ही शो में दी जाएंगी।

इस तरह चयन

*केबीसी के प्रमोशन के दौरान हर दिन दर्शकों से एक सवाल पूछा जाता है। इसका जवाब देने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करें। ये 1 मई से शुरू होगा। सफल होने पर पास मैसेज आएगा और चयन किए जाने पर शो की टीम आपसे संपर्क करेगी।

*लगभग 9990 लोगों को कॉल सेंटर एग्जिक्यूटिव फोन करते हैं। कॉल सेंटर अधिकारी पूछते हैं कि आपने शो में हिस्सा लेने के लिए अपना जवाब भेजा था या नहीं? अगर आप कॉल सेंटर अधिकारी के सवालों का जवाब नहीं दे पाते तो आपको एक बार फिर से कॉल किया जाता है लेकिन अगर दूसरी बार सवालों का अनुकूल जवाब नहीं मिलता है तो आपका रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो जाता है।

*ऑडिशन की जगह और तारीख तय होने के बाद कैंडिडेट को अपनी पासपोर्ट साइज की चार कलर फोटो, पैन कार्ड, बर्थ सर्टिफिकेट, पासपोर्ट तथा अन्य जरूरी कागजात अपने साथ लेकर जाने होते हैं। साथ ही तय होता है शो के दौरान ‘फोन ए फ्रेंड’ की लाइफ लाइन पर वो अपने किस दोस्त को फोन करेंगे? कैंडिडेट को अपने दोस्त का नाम बताने के साथ ही उसकी चार पासपोर्ट साइज फोटो देनी होती है।

*कैंडिडेट को दो राउंड के एंट्रेंस टेस्ट देने होते हैं। इसमें लिखित और वीडियो दोनों ही टेस्ट शामिल हैं। जो कैंडिडेट इस परीक्षा को पास होते हैं वही इस शो में आगे जाते हैं।

* एंट्रेस टेस्ट पास करने के बाद कैंडिडेट को तीन सदस्यीय मेंबर्स का सामना करना होता है। जिसके बाद फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड के लिए लिस्ट तैयार की जाती है। इस राउंड के लिए भी दो लिस्ट बनाई जाती है ताकि किसी कैंडिडेट के किसी वजह से अनुपस्थित होने पर दूसरे कैंडिडेट को मौका मिल सके।

*‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ राउंड इस शो के शुरुआत में दिखाया जाता है। जिसके तहत चार विकल्पों के साथ प्रतिभागियों से एक प्रश्न पूछा जाता है तथा प्रश्न का जवाब सबसे पहले और सही देने वाले कैंडिडेट को मौका दिया जाता है खेल में आगे बढ़ने का। ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ में नंबर न आने पर प्रतियोगी घर लौट जाते हैं।

suman

suman

Next Story