×

Kaun Banegi Shikharwati: नसीरुद्दीन शाह ने एक्टर शक्ति कपूर के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया, एक्टर ने बताया शक्ति कपूर थें उनके बैच के टॉपर

Kaun Banegi Shikharwati: अभिनेता नसीरुद्धीन शाह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया है कि वो अपने स्कूल के दिनों में एक फिसड्डी छात्र थें और अभिनेता शक्ति कपूर टॉपर थें।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 25 Dec 2021 5:42 AM GMT
Kaun Banegi Shikharwati: नसीरुद्दीन शाह ने एक्टर शक्ति कपूर के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया, एक्टर ने बताया शक्ति कपूर थें उनके बैच के टॉपर
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

Kaun Banegi Shikharwati : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अपने अपकमिंग वेब सीरीज 'कौन बनेगी शिखरवती' (Kaun Banegi Shikharwati) को लेकर इन दिनों सुर्खियों में हैं। अभिनेता फिल्म को प्रोमोट करने के लिए कई सारे चैट शो में हिस्सा ले रहे हैं। इसी दौरान एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान अभिनेता ने अपने एक्टिंग करियर के बारे में कुछ खुलासा किया है। अभिनेता ने बताया है कि वो अपने शैक्षणिक जीवन एक अच्छे छात्रा नहीं थें। नसीर को एक्टिंग स्कूल FTII में खराब प्रदर्शन करने की वजह से आगे बैठने को नहीं मिलता था। वो स्कूल में हमेशा से एक बैक बेंचर थें।

नसीरुद्दीन की काबिलियत पर शक था एक्टिंग स्कूल के शिक्षकों को

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने बताया, " एफटीआईआई के शिक्षकों का मानना था कि वो फिल्म उद्योग में सफलता हासिल नहीं कर पाएंगे। इसी वजह से स्कूल के शिक्षक उन्हें कम से कम प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर देते थें।" इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने अभिनेता शक्ति कपूर को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया। अभिनेता ने बताया कि शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) एक्टिंग स्कूल में उनके बैच के सबसे प्रतिभाशाली छात्र थें। क्लास में अच्छे छात्र होने की वजह से वो हमेशा आगे की सीट पर बैठते थें।

राष्ट्रिय पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं अभिनेता नसीरुद्दीन शाह

विदित है कि अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) को अब तक कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। फिल्म 'स्पर्श' (Sparsh) के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान दिया गया था। अभिनेता ने फिल्म जुनून, आक्रोश, चक्र, बाजार, मासूम, कथा, मंडी और महोदय आदी के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता है। नसीर को भारत का चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'पद्म श्री' से सम्मानित किया गया है। इसी के साथ उनके नाम भारत का तीसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'पद्म भूषण' भी है। भारतीय फिल्म उद्योग में उन्हें महान अभिनेताओं में से एक माना जाता है।

वेब सीरीज के बारे में अन्य जानकारी जानें

बता दें कि वेब सीरीज 'कौन बनेगी शिखरवती' 7 जनवरी, 2022 को जी5 पर रिलीज होगी। सीरीज में नसीरुद्दीन शाह के साथ अभिनेत्री लारा दत्ता (Lara Dutta), सोहा अली खान(Soha Ali Khan), कृतिका कामरा (Kritika Kamra), अन्या सिंह(Anya Singh), अभिनेता रघुबीर यादव (Raghubir Yadav), साइरस साहूकार (Cyrus Sahukar) और वरुण ठाकुर (Varun Thakur) अहम किरदार की भूमिका में दिखाई देंगे। वेब सीरीज को डायरेक्ट निर्देशक निखिल आडवाणी ने की है। फिल्हाल नसीरुद्दीन के फैन उनके इस वेब सीरीज के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। प्रशंसकों के लिए यह एक खुशखबरी जैसी बात है कि अभिनेता अपने बेहतरीन अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले हैं।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story