×

KBC: क्या आप दे पाएंगे 7 करोड़ के सवाल का जवाब जो नहीं बता सका KBC कंटेस्टेंट?

KBC: केबीसी के दूसरे करोड़पति बने साहिल अहिरवार (KBC Contestant Sahil Ahirwar) ₹7 करोड़ के 16वें सवाल का जवाब नहीं दे पाए और उन्हें शो वहीं छोड़ना पड़ा।

Meghna
Written By MeghnaPublished By Shweta
Published on: 22 Oct 2021 2:03 PM GMT (Updated on: 24 Oct 2021 10:40 AM GMT)
KBC Contestant Sahil Ahirwar
X

 KBC कंटेस्टेंट साहिल अहिरवार (फोटोः सोशल मीडिया)

KBC News: कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) 13 पर गुरुवार रात प्रसारित हुए एपिसोड में इस सीज़न के दूसरे करोड़पति बने साहिल अहिरवार (KBC Contestant Sahil Ahirwar) ₹7 करोड़ के 16वें सवाल का जवाब नहीं दे पाए और उन्हें शो वहीं छोड़ना पड़ा। आइए जानते हैं की आखिर क्या था उस सवाल में जिसका जवाब साहिल नहीं दे पाए-

आईएएस अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखने वाले मध्य प्रदेश के छतरपुर( Madhya Pradesh Chhatarpur) के 19 वर्षीय साहिल ने संस्कृत भाषा पर आधारित 15वें सवाल का जवाब देकर ₹1 करोड़ जीत लिया। हालांकि, जब जीव विज्ञान पर ₹7 करोड़ का जैकपॉट प्रश्न पूछा गया तो वह सही उत्तर के बारे में अनिश्चित थे और उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया। साहिल यूपीएससी की परीक्षा पास करने की तैयारी कर रहे हैं और आईएएस अधिकारी बनकर अपने आसपास बदलाव लाने का सपना देखते हैं।

क्या था ₹7 करोड़ का जैकपॉट सवाल?

प्रश्न: पाचन तंत्र वाला एकमात्र पक्षी कौन सा है जो गोजातीय के रूप में वनस्पति को किण्वित करता है और विशेष रूप से पत्तियों और कलियों को खाने में सक्षम है?

ए. शोबिल सारस

बी. होत्ज़िना

सी. फावड़ा

डी. गैलापागोस जलकाग

उत्तर: होत्ज़िन होट्ज़िन

Indianexpress.com के साथ एक इंटरव्यू में साहिल ने बताया कि वह उस प्यार और प्रशंसा से अभिभूत हैं जो उन्हें मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कभी भी 'करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati show) बनने की उम्मीद नहीं की थी लेकिन वह जानते थे कि वह शो में बेहद अच्छा करेंगे। उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से सामाजिक विज्ञान की ओर झुकाव रहा है, और मैं अपनी प्रशासनिक परीक्षाओं के लिए कठिन अध्ययन कर रहा हूँ। इससे मुझे केबीसी की तैयारी में काफी मदद मिली है। साथ ही, मैं जो कुछ भी करता हूं उसमें अपना 100 प्रतिशत देने में विश्वास रखता हूं, चाहे वह पढ़ाई हो, खेल हो या कोई भी गतिविधि हो। इसलिए, मुझे यकीन था कि मैं शो में अच्छा प्रदर्शन करूंगा लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं करोड़ के आंकड़े तक पहुंच सकूंगा।"

Shweta

Shweta

Next Story