×

Kiara Advani Biography: मुश्किल भरा था टीचर से एक्ट्रेस बनने तक कियारा आडवाणी का सफर, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी सभी बातें

Kiara Advani Biography: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के कारण सुर्खियां बटोरती हैं। कियारा एक्ट्रेस से पहले टीचर थीं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 Jan 2023 1:53 AM GMT
Kiara Advani Family Education Affairs Career Net Worth
X

Kiara Advani (Image: Social Media)

Kiara Advani Biography: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के कारण सुर्खियां बटोरती हैं। कियारा ने अपने करियर की शुरुआत फगली मूवी से की थी। जिसके बाद उन्हें कुछ सालों से तक पॉपुलैरिटी पाने के लिए मेहनत करनी पड़ी थी। हालांकि बहुत कम लोग ही जानते हैं कि कियारा एक्ट्रेस बनने से पहले टीचर थी। तो आइए जानते हैं कियारा की फैमिली, एजुकेशन, करियर, अफेयर्स, नेट वर्थ आदि के बारे में, कियारा आडवाणी की बायोग्राफी के बारे में:

कियारा आडवाणी की बायोग्राफी (Kiara Advani Biography)

कियारा आडवाणी की फैमिली (Kiara Advani Family)

कियारा आडवाणी का जन्म मुंबई में 31 जुलाई 1992 को हुआ था। कियारा के पिता का नाम जगदीप आडवानी है। कियारा मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के बचपन की दोस्‍त भी रही हैं। बता दें कियारा आडवाणी एक सिंधी बिजनेसमैन परिवार में हुआ था। प्रसिद्ध अभिनेता अशोक कुमार और सईद जाफरी कियारा के सौतेले परदादा हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी था लेकिन बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर कियारा कर लिया था, दरअसल उनका नाम बदलने का सुझाव सलमान खान का था।

कियारा आडवाणी की शिक्षा (Kiara Advani Education)

कियारा आडवाणी की स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, मुंबई से हुई और उन्होंने जय हिंद कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन, मुंबई से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। कियारा पढ़ाई में भी काफी अच्छी रही हैं और उन्होंने 12वीं में 92% अंक हासिल किए थे। कियारा अपने स्कूल के दिनों में अपनी कक्षा में सबसे तेज छात्रा थीं।

कियारा आडवाणी का करियर (Kiara Advani Career)

कियारा आडवाणी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म "Fugly" से की थी। हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन की थी। फिर कियारा ने साल 2016 में, भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पर बनी स्पोर्ट्स फिल्म M. S. Dhoni: The Untold Story, बायोपिक में नजर आई। इस फिल्म ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। फिर साल 2017 में कियारा ने अब्बास मस्तान की फिल्म "मशीन" में मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके बाद कियारा ने तेलुगु फिल्मों में एक राजनीतिक ड्रामा फिल्म "Bharat Ane Nenu" से अपनी शुरुआत की थी। बता दें कियारा आडवाणी ने नेटफ्लिक्स 2018 की एंथोलॉजिकल फिल्म लस्ट स्टोरीज के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी पारी की शुरुआत की थी। इसके बाद सितंबर 2018 में हनी सिंह द्वारा गाया गया "उर्वशी" गाने के वीडियो जारी किया गया था, जिसमें उन्होंने शाहिद कपूर के साथ अभिनय किया था। इसके बाद कियारा ने शेरशाह, गुड न्यूज, जुग जुग जियो, गोविंदा नाम मेरा आदि फिल्मों में काम किया।

कियारा आडवाणी के अफेयर्स (Kiara Advani Affairs)

कियारा आडवाणी की अफेयर्स की बात करें तो कियारा अपनी फिल्म फुगली के कोस्टार मोहित मारवाह के साथ रिलेशनशिप में थीं।


लेकिन ऐसा माना जाता है कि वह फिलहाल एक्टर सिद्धार्थ महोत्रा ​​को डेट कर रही हैं। दोनों की शादी की खबरें भी बाहर आ रही हैं।

कियारा आडवाणी नेट वर्थ (Kiara Advani Net Worth)

कियारा आडवाणी की नेट वर्थ की बात करें तो कियारा की कुल नेटवर्थ 23 करोड़ रुपये है। वहीं फिल्मों के लिए कियारा 2 से 3 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं और मुंबई में उनका एक शानदार अपार्टमेंट है जिसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई जाती है। कियारा के पास BMW X5, Mercedes-Benz E-Class, BMW 530d, Audi A8 L sedan आदि कारें हैं।

कियारा आडवाणी की बायोग्राफी हिंदी में (Kiara Advani Biography in Hindi)

नाम आलिया आडवाणी

जन्म 31 जुलाई 1992

जन्म स्थान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

उम्र 29 वर्ष

बर्थ डे 31 जुलाई 1992

प्रोफेशन एक्ट्रेस और मॉडल

हाइट 165 cm (5 फीट 5 इंच)

बालों का रंग भूरा

आंखों का रंग हल्का भूरा

धर्म हिंदू धर्म

नेट वर्थ लगभग 23 करोड़

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story