×

कियारा-सिद्धार्थ की तरह हुआ था कई सेलेब्स का ब्रेकअप, करीना-शाहिद, ऐश्वर्या-सलमान कई नाम है शामिल

बॉलीवुड में एक्टर और एक्ट्रेस के बीच प्यार फिर शादी होते भी हमने देखा है और प्यार फिर ब्रेकअप भी इस इंडस्ट्री का सच है।

Shweta Srivastava
Written By Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 23 April 2022 2:23 PM GMT
Breakup in Bollywood Couples
X

Breakup in Bollywood Couples (फोटो संभार-सोशल मीडिया)

Breakup in Bollywood Couples: बॉलीवुड में इस समय चर्चा है कियारा अडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के ब्रेकअप की , वहीँ आपको बता दें कि ये सिलसिला काफी पुराना है। हिंदी फिल्म जगत में ऐसे कई रिश्ते रहे जो अंजाम तक नहीं पहुंच पाए।

बॉलीवुड में एक्टर और एक्ट्रेस के बीच प्यार फिर शादी होते भी हमने देखा है और प्यार फिर ब्रेकअप भी इस इंडस्ट्री का सच है। चाहे बात करें दिलीप कुमार मधुबाला के कभी अंजाम तक न पहुंचे रिश्ते की या करीना शहीद की। ये लिस्ट काफी लम्बी चौड़ी है जहाँ बॉलीवुड के कई नाम ऐसे हैं जो अपने प्यार को अंजाम तक नहीं ले जा पाए और दोनों के बीच का रिश्ता टूट गया।

ऐश्वर्या-सलमान

ऐश्वर्या सलमान की प्यार की कहानी अधूरी ही रह गयी। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी बॉलीवुड की प्रेम कहानियों में कभी ना भूली जाने वाली कहानी है। इस रिश्ते के टूटने की वजह बेपनाह और बेपरवाह प्यार की हद थी। जिसने इस रिश्ते को तोड़ दिया। सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी 1997 में शुरू हुई, सलमान उस वक्त सुपरस्टार बन चुके थे। वहीं ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में एंट्री ही की थी।

कहते हैं कि सलमान ने ऐश्वर्या का करियर बनाने का बीड़ा उठाया और कई प्रोड्यूसर से उनकी सिफारिश भी की। सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को 'हम दिल चुके सनम' जैसी बड़ी फिल्म मिली। सलमान के दोस्त संजय लीला बंसाली ने ऐश को इस फिल्म में ब्रेक दिया। यही वो फिल्म थी, जहां से सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई। फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे। दोनों एक दूसरे के प्यार में डूब गए।

कहते हैं इस फिल्म में दोनों की शानदार केमेस्ट्री के पीछे दोनों की असली मोहब्बत थी। लेकिन सलमान ने कई मौकों पर ऐश्वर्या के साथ मार पीट तक की जिससे ऐश काफी आहत हुई और रिश्ता खत्म हो गया। इसकी वजह ये बताई गयी कि सलमान ऐश से शादी करना चाहते थे लेकिन ऐश अपने करियर के पीक पर थीं और तब शादी नहीं करना चाहतीं थीं। जिससे नाराज़ होकर सलमान ने ये सब किया। और इस खूबसूरत रिश्ते का एक दुखद अंत हो गया।

शाहिद करीना

मीरा से शादी करने से पहले शाहिद 3 साल तक करीना कपूर के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म 'फिदा' (2004) के सेट पर हुईं थी। करीना ने ही शाहिद को प्रपोज किया था। इस बात को खुद करीना ने एक इंटरव्यू में स्वीकारा था। लेकिन दोनों का रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया और दोनों अलग हो गए। करीना की ज़िन्दगी में सैफ अली खान आ गए और शहीद ने मीरा से शादी कर ली।

रणबीर कपूर दीपिका

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर ने साल 2008 में आई फिल्म 'बचना ऐ हसीनों' में पहली बार साथ में काम किया। इसके बाद दोनों ये जवानी है दीवानी और तमाशा जैसी फिल्में भी साथ में की । ऐसा माना जाता है कि ये जवानी है दीवानी की शूटिंग के दौरान ही दोनों के प्यार परवान चढ़ा। इस बीच रणबीर की लाइफ में कटरीना कैफ की एंट्री हुई और इस लव स्टोरी का वहीं द एंड हो गया। दीपिका पादुकोण को इस गम से उबरने में काफी समय लगा। इस बीच उनकी जिंदगी में रणवीर सिंह आए और उन्होंने हमेशा के लिए दीपिका का हाथ थाम लिया।

रणबीर कपूर-कैटरीना कैफ

रणबीर और कैटरीना का रिश्ता भी अंजाम तक नहीं पंहुचा दोनों के प्यार की शुरआत तब हुई थी जब दीपिका से रणबीर के रिश्तों का अंत हुआ था। दोनों का रिश्ता काफी कम समय चला फिर दोनों की राहें अलग हो गयी। दोनों के मनमुटाव की खूब खबरें आईं, इसके बावजूद अनुराग बसु की फिल्म 'जग्गा जासूस' के लिए दोनों स्क्रीन शेयर करने को राजी हो गए। दोनों के इस प्रोफेशनलिज्म की तारीफ भी हुई।



Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story