×

कोरोना जंग में किंग खान का बड़ा ऐलान, बोले सभी भारतीय एक परिवार

देश में इस समय कोरोना महामारी ने हाहाकार मचा कर रख दिया है। पूरे देश की हालत डमा-डोल चल रही है। जिससे देश की अर्थव्यवस्था पर भी काफी ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 April 2020 6:02 AM GMT
कोरोना जंग में किंग खान का बड़ा ऐलान, बोले सभी भारतीय एक परिवार
X

नई दिल्ली : देश में इस समय कोरोना महामारी ने हाहाकार मचा कर रख दिया है। पूरे देश की हालत डामा-डोल चल रही है। जिससे देश की अर्थव्यवस्था पर भी काफी ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में छोटे से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियां भी एक-जुट हो गई। पूरा देश आज एक साथ है। सब इस महामारी से लड़ने को तैयार हैं। देश की मदद के लिए कई हस्तियां का नाम पहले ही जुड़ चुका है अब सामने आया है शाहरुख खान का नाम।

ये भी पढ़ें... लॉक डाउन: राज्यमंत्री सुनील भराला ने किया राशन वितरण, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

जीं हां बॉलीवुड के कलाकार अभिनेता शाहरुख खान ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, इस समय जो आपके लिए बिना थके काम कर रहे हैं, शायद आप उन्हें ना जानते हो, फिर भी आप उनको अकेला महसूस न होने दें। हम ये सुनिश्चित करें कि हम एक-दूसरे का ध्यान रखें। पूरा देश और सभी भारतीय एक परिवार की तरह हैं। इस पोस्ट के साथ शाहरुख खान एक लेटर पोस्ट किया है। इसमें जानकारी दी गई है कि कौन सा संगठन किस तरह से लोगों की मदद करेगा।

ये किया ट्वीट



बता दें कि शाहरुख खान आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

1. पीएम-केयर्स फंडः शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला और जय मेहता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स पीएम केयर्स फंड में दान करेगी।

2. महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंडः गौरी खान और शाहरुख खान की एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान करेगी।

3. पीपीई किट्सः कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हेल्थ वर्कर्स को 50000 पीपीई किट उपलब्ध कराएंगे।

4. एक साथ-द अर्थ फाउंडेशनः मीर फाउंडेशन, एक साथ-द अर्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में लगभग 5,500 परिवारों को एक महीने तक खाना देंगे। इसके साथ एक किचन भी बनाया जाएगा, जहां लगभग 2000 ऐसे लोगों के लिए खाना बनेगा जिनके पास खाना पहुंच नहीं पाता है।

5. रोटी फाउंडेशनः मीर फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर प्रति दिन 10000 लोगों के लिए एक महीने के लिए तीन लाख मील किट्स उपलब्ध कराएगा।

6. वर्किंग पीपल्स चार्टरः मीर फाउंडेशन इनके साथ मिलकर दिल्ली में 2,500 मजदूरों को कम-से-कम एक महीने तक जरूरी ग्रोसरी आइटम्स देगा।

7. एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिएः मीर फाउंडेशन यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल और उत्तराखंड की 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स को मासिक भत्ता देगा और उनकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा।

इस लिए ट्रोल भी हुए...

अभी हाल ही में दान न करने को लेकर शाहरुख खान को सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्रोल किया। इसके बाद उनके फैंस अपने फेवरिट स्टार के साथ खड़े नजर आए और उनके पुराने डोनेशन की जानकारी शेयर की।

ये भी पढ़ें... राजस्थान के बीकानेर में 2 को कोरोना, दिल्ली में जमात में शामिल हुए थे: राज्य स्वास्थ्य विभाग

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story