×

Birthday Special: प्रिंस नरूला का जन्मदिन, आइए जाने क्यों उन्हें रियलिटी शो का किंग कहा जाता है

Prince Narula: कई सालों से दर्शकों को एंटरटेन कर रहे प्रिंस नरूला आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं और उनके इस खास दिन को हम अभिनेता की प्रोफेशनल अचीवमेंट्स को लिस्टेड करते हैं जो सराहना के काबिल हैं।

Anushka Rati
Updated on: 24 Nov 2022 5:44 AM GMT
Birthday Special: प्रिंस नरूला का जन्मदिन, आइए जाने क्यों उन्हें रियलिटी शो का किंग कहा जाता है
X

Happy Birthday (image: social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Prince Narula Birthday Special: आपको बता दें कि टीवी इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता प्रिंस नरूला आज 24 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहें हैं। उनके मेहनत और अपने काम के प्रति लगन के कारण आज प्रिंस नरूला को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। 24 नवंबर 1990 को चंडीगढ़ में जन्मे, मॉडल-अभिनेता ने 2015 में शोबिज की दुनिया में कदम रखा। इससे पहले, प्रिंस एक सफल मॉडल थे, और उन्होंने 2014 में पीटीसी पंजाब में भाग लेकर अपने करियर की शुरुआत की और दूसरे रनर के रूप में उभरे। इसके बाद, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा क्योंकि वे पर्दे पर चमकने लगे और उन्हें अपार पहचान मिली। अभिनेता ने कई काल्पनिक और गैर-काल्पनिक शो में अभिनय किया और अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया।

प्रिंस का एक फलता-फूलता एंटरटेनमेंट करियर रहा है और एक ह्यूज फैन फॉलोइंग है जो उनके लिए जड़ है। अपने फैंस के साथ उनके जमीन से जुड़े व्यवहार ने उन्हें वास्तविक और परदे की जिंदगी में स्टार बना दिया है। साथ ही उन्हें 'रियलिटी शो के बादशाह' के रूप में भी जाना जाता है और उनके बयान से इनकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने इसे कई बार साबित किया है। प्रिंस ने 2015 में लगातार विभिन्न रियलिटी शो में भाग लिया और उनमें विजेता भी बने। उनके लीडरशिप क्वालिटी,कॉर्डिनेशन, बुद्धिमत्ता, समर्पण, ह्यूमर की भावना और अन्य गुणों को जजेस और जनता ने काफी सराहा, जिसने उन्हें एक स्टार बना दिया। चाहे वह रोडीज़ एक्स2 में अपनी फिजिकेलिटी और मेंटल पावर को साबित करना हो या नच बलिए में अपने असाधारण डांस मूव्स का परफॉर्मेंस करना हो, प्रिंस ने सभी में महारत हासिल की और साबित किया कि वह एक ऑलराउंडर हैं।

रोडीज एक्स2 में दमदार शख्सियत:

2003 में शुरू किया गया, एमटीवी रोडीज़ एक युवा-आधारित शो है जहां कंटेस्टेंट्स की मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक शक्ति का परीक्षण किया जाता है और सबसे मजबूत विजेता के रूप में उभरता है। कंटेस्टेंट्स अपनी काबिलियत साबित करने और शो में टिके रहने के लिए कई जघन्य टास्क करते हैं। 2015 में, प्रिंस नरूला ने एमटीवी रोडीज़ एक्स2 में भाग लिया और अपने मजबूत व्यक्तित्व को सफलतापूर्वक साबित करके सीजन के विजेता के रूप में उभरे। 21 प्रतिभागियों को हराकर प्रिंस ने ट्रॉफी अपने नाम की और रियलिटी शो में यह उनकी पहली जीत थी।

स्प्लिट्सविला 8 में कनेक्शन बनाने का कौशल:

इसके साथ ही उसी साल प्रिंस डेटिंग रियलिटी शो एमटीवी स्प्लिट्सविला 8 में एक प्रतियोगी बने। शो की अवधारणा युवा लड़कियों और लड़कों के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने लिए एक आदर्श मैच खोजने और स्प्लिट्सविला में एक जगह हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। जो युगल सबसे मजबूत संबंध साबित करता है वह इस शो को जीतता है। 8वें सीज़न में, प्रिंस ने अपने भीतर के प्रेमी लड़के को दिखाया और शो में अपने आकर्षण और व्यक्तित्व से कई दिलों को जीत लिया। इसके बाद उन्होंने जीत हासिल की और सीजन के अल्टीमेट किंग बने।

बिग बॉस 9 में अनफ़िल्टर्ड रवैया:

सलमान खान द्वारा होस्ट किया जाने वाला बिग बॉस भारतीय टेलीविजन पर सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो में से एक माना जाता है। रोडीज एक्स2 और स्प्लिट्सविला 8 में अपनी सफल जीत के बाद, प्रिंस नरूला को बिग बॉस सीजन 9 में भाग लेने का मौका मिला। इस रियलिटी शो में प्रिंस ने अपनी राय व्यक्त की, अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई और अपने अनफ़िल्टर्ड व्यवहार को प्रेजेंट किया, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। अभिनेता ने तब एक के बाद एक तीन रियलिटी शो जीतने का इतिहास रचा, जब वह बिग बॉस 9 के विनर के रूप में उभरे।

नच बलिए 9 में असाधारण डांस मूव्स:

नच बलिए 9 एक लोकप्रिय डांस रियलिटी शो था जिसमें सभी सेलिब्रिटी जोड़ों ने भाग लिया और उनमें से एक जोड़े को विनर के रूप में ताज पहनाया गया। 2019 में प्रिंस ने अपनी पत्नी युविका चौधरी के साथ इस शो में शिरकत की और दोनों ने अपने जोशीले मूव्स से लोगों को प्रभावित किया. एक बार फिर एक असाधारण डांसर साबित हुए प्रिंस ने अपनी प्रतिभा से सबका दिल जीत लिया। कई शीर्ष सेलेब जोड़ों को हराकर, प्रिंस और युविका विजेता बनकर उभरे और अपार पॉपुलैरिटी हासिल की।

रोडीज़ सीज़न 18 में नेतृत्व के गुण:

कई रियलिटी शो में एक कंटेस्टेंट के रूप में एक समृद्ध सफर के बाद, प्रिंस ने अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ा जब उन्होंने पहली बार रोडीज़ सीज़न 18 को जज किया। उन्हें शो में जज के रूप में बैठने का सम्मान मिला। उनके निर्णय लेने के गुण, नेतृत्व के गुण और शो को जज करने के अद्भुत कौशल ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई, इसलिए वे रियलिटी शो के बादशाह साबित हुए।

प्रिंस नरूला का निजी जीवन:

प्रिंस नरूला और युविका चौधरी पहली बार बिग बॉस 9 के घर में मिले थे। जैसे ही युविका और प्रिंस ने एक-दूसरे से बात करना शुरू किया, उन्हें तुरंत जुड़ाव महसूस हुआ। प्रिंस ने बिग बॉस 9 के घर में अपनी महिला प्रेमिका के लिए केवल उसके लिए "दिल के आकार की चपाती" बनाकर उसे प्रपोज किया था। इस प्यारे जोड़े ने आखिरकार 12 अक्टूबर, 2018 को शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। दोनों एक मैग्निफिसेंट शादी र्गनाइज्ड की और शादी के बंधन में बंध गए।

प्रिंस और युविका को उनके फैन्स 'प्रिविका' कहकर बुलाते हैं। हर गुजरते दिन के साथ उनके बीच प्यार बढ़ता ही जाता है और वे कई लोगों को कपल्स गोल देते हैं।

रियलिटी शो में अपनी प्रतिभा साबित करने के अलावा, प्रिंस नरूला ने लोकप्रिय शो में भी कई किरदारों को सफलतापूर्वक निभाया। उन्होंने 2016 से 2018 तक बढ़ो बहू में पहलवान लखन 'लकी' सिंह अहलावत की भूमिका निभाई। इसके बाद, 2018 में, उन्होंने नागिन 3 में भी अभिनय किया और इस काल्पनिक नाटक में शाहनवाज 'शान' अली की भूमिका निभाई। उसी वर्ष, उन्होंने लाल इश्क में अपनी पत्नी युविका चौधरी के साथ अभिनय किया और आर्यन की भूमिका निभाई। 2019 में, नरूला ने बॉम्बर्स के साथ बाली के रूप में अपना डिजिटल डेब्यू किया।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story