×

B'DAY: फिल्म 'लगान' से किरण को लगी थी आमिर से लगन, जाने कैसे बन गई हमसफर?

By
Published on: 6 Nov 2016 11:18 AM GMT
BDAY: फिल्म लगान से किरण को लगी थी आमिर से लगन, जाने कैसे बन गई हमसफर?
X

kiran rao birthday

लखनऊ: "ओ री छोरी, ओ री छोरी, मान भी ले बात मेरी.. मान भी ले, तू बात मेरी.. मैंने प्यार तुझी से है किया... तेरे बिन मैं जिया तो क्या जिया" फिल्म 'लगान' में भले ही ये लाइन्स बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह के लिए गा रहे थे, लेकिन असल में यह किरण राव के दिल में असर कर रही थी।

कोई नहीं जानता था कि फिल्म 'लगान' की असिस्टेंट डायरेक्टर आगे चलकर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की हमसफर बनेंगी। 7 नवंबर को किरण राव का 43वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी ख़ास बातें...

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे हुई थी किरण राव की आमिर खान से आंखें चार

kiran-rao4

बॉलीवुड की दुनिया में किरण राव एक जाना-माना नाम है। यह पहचान उन्हें आमिर खान की वजह से नहीं बल्कि अपनी मेहनत की वजह से मिली है। किरण राव खासकर आर्ट फिल्मों को प्रमोट करने के लिए पहचानी जाती हैं। किरण ने 'धोबीघाट' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया है आमिर खान से किरण की शादी 2005 में हुई थी। इन दोनों ने जाति-धर्म की दीवारों को तोड़कर समाज के खिलाफ जाकर शादी की और लोगों के लिए मिसाल बने। बता दें कि किरण राव हिंदू धर्म की हैं जबकि आमिर खान मुस्लिम बंगलुरु में जन्मी किरण कि परवरिश कोलकाता में हुई है।

आगे की स्लाइड में जानिए कब शुरू हुई किरण और आमिर की लव स्टोरी

kiran-rao3

आमिर खान और किरण राव की मुलाकात फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी। बता दें कि किरण राव आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'लगान' में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं। फिल्म के सेट पर रोज मिलते-मिलते धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई, जो कि आगे चलकर प्यार में बदल गई और दोनों ने 2005 में शादी कर ली। किरण राव पॉपुलर टीवी शो 'सत्यमेव जयते' और 'शिप ऑफ थीसिअस' जैसी अवॉर्ड विनिंग फिल्म की प्रोड्यूसर भी हैं। आमिर खान और किरण का एक बेटा भी है बेटे का नाम आजाद राव है।

बता दें कि किरण राव आमिर खान की दूसरी वाइफ हैं। आमिर की पहली वाइफ रीना दत्ता हैं। 2002 में आमिर खान का रीना से तलाक हो गया था। इतना ही नहीं आमिर खान के रीना से दो बच्चे इरा और जुनैद हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे मनाएंगे आमिर खान इस बार अपनी बीवी का जन्मदिन

kiran-rao2

किरण राव के लिए उनके हसबैंड आमिर खान का प्यार अक्सर ही पार्टीज में दिख जाता है। दोनों जिस तरह एक-दूसरे के हाथों में हाथ डालकर पार्टीज में पहुंचते हैं। इस प्यारे कपल पर लोगों की नजरें ठहर जाती हैं किरण राव ज्यादातर सिंपल रहना पसंद करती हैं। शायद यही वजह रही होगी कि आमिर खान उनकी सादगी पर मर मिटे आमिर खान का प्यार किरण के लिए इस बात से साफ़ नजर आता है कि आमिर खान अपनी वाइफ किरण राव का जन्मदिन के मनाने के लिए अरूणाचल प्रदेश में पहुंच गए हैं। जी हां, आमिर वाइफ किरण राव का जन्मदिन मनाने के लिए सोमवार को ही अरुणाचल प्रदेश रवाना हो गये थे।

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान अपनी पत्नी किरण राव का जन्मदिन के मनाने के लिए अरूणाचल प्रदेश में पहुंच गए हैं। आमिर वाइफ किरण राव का जन्मदिन मनाने के लिए सोमवार को ही अरुणाचल प्रदेश रवाना हो गये थे। किरण का जन्मदिन 7 नवंबर को है और इस खास मौके को सेलीब्रेट करने के लिए यह कपल बेटे आजाद के साथ अरुणाचल पहुंच गया हैं। आमिर ने पत्नी किरण के साथ एक तस्वीर ट्वीटर पर शेयर की है।

आगे की स्लाइड में जानिए किरण के लिए किस तरह दिखाते हैं आमिर खान अपना प्यार



किरण राव को बहुत तड़क-भड़क नहीं पसंद है। इस बात का ख्याल आमिर खान हमेशा रखते हैं। इसी वजह से वह उनका बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए अरुणाचल पहुंच गए हैं। वहां फोन का नेटवर्क भी नहीं है। इसलिए दोनों मुंबई की बिजी दुनिया से कटे रहेंगे। रोमांटिक होने के मामले में दोनों ही कम नहीं हैं। स्पेशल मौकों पर दोनों को दूर जाना काफी पसंद है। आमिर खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। बता दें कि जल्द ही आमिर खान की नई फिल्म 'दंगल' आने वाली है। इसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है और खूब पसंद भी किया जा रहा है।

आगे की स्लाइड में देखिए इस रोमांटिक कपल की क्यूट फोटोज

kiran-rao1

आगे की स्लाइड में देखिए किरण और आमिर की बेस्ट फोटोज

aamir kiran

आगे की स्लाइड में देखिए किरण और आमिर का प्यार

aamir-kiran

आगे की स्लाइड में देखिए किरण और आमिर के साथ उनके बेटे की क्यूट फोटो

aamir-kira-rao

Next Story