×

इन बाल कलाकारों ने मनवाया था एक्टिंग का लोहा, खो गए गुमनामी में

फिल्म जगत में बाल कलाकारों की भूमिका निभाने वाले बच्चे बचपन से ही कैमरे का सामना करते है। इनमें से कुछ बड़े होकर स्टार बन जाते हैं तो कुछ को भुला दिया जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बाल कलाकारों के नाम बताने जा रहे हैं।

Rishi
Published on: 19 May 2019 6:22 AM GMT
इन बाल कलाकारों ने मनवाया था एक्टिंग का लोहा, खो गए गुमनामी में
X

लखनऊ: फिल्म जगत में बाल कलाकारों की भूमिका निभाने वाले बच्चे बचपन से ही कैमरे का सामना करते है। इनमें से कुछ बड़े होकर स्टार बन जाते हैं तो कुछ को भुला दिया जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बाल कलाकारों के नाम बताने जा रहे हैं। जिन्होंने कुछ समय के लिए नाम तो कमाया पर बाद में लोगों ने उन्हें भुला दिया। तो आइए जानें उन बाल कलाकारों के बारे में।

ये भी देखें : तारा सुतारिया जब से बनी कॉलेज गर्ल, तब से खूब हो रही वायरल, देखें सर्च की ये तस्वीरें

हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी ने काफी कम उम्र में ही छोटे पर्दे की दुनिया में अपना नाम बना लिया था । छोटे पर्दे पर बाल कलाकार के रूप में काम करने के बाद हंसिका ने दक्षिण भारतीय फिल्मों और बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई। 2003-04 में हंसिका ने छोटे पर्दे पर राज किया है। अभी फिल्मों में संघर्षरत है।

बेबी गुड्डू

बेबी गुड्डू उर्फ शाहिन्दा बेग को लोग 80 के दशक में 'बेबी गुड्डू' के नाम से ही जानते थे। उन्होंने समुद्र , आखिर क्यों जैसी फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभाई थी। एक बाल कलाकार के रूप में उनकी आखिरी फिल्म घर परिवार था। अब, वह दुबई में अमीरात एयरलाइंस के साथ काम करती हैं।

श्वेता बसु प्रसाद

वर्ष 2002 में आई शबाना आजमी की फिल्म 'मकड़ी' में छोटी बच्ची के किरदार निभाकर श्वेता बसु प्रसाद ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी, लेकिन अभी हाल ही में उन्हें हैदराबाद पुलिस ने एक सेक्स रैकेट में गिरफ्तार किया गया था। खबर है कि वे करण जौहर की फिल्म में काम करेंगी।

ये भी देखें : इन 5 एक्ट्रेस ने की प्रोड्यूसर से शादी, कोई पहली तो कोई बनी दूसरी बीवी

जुगल हंसराज

शेखर कपूर की फिल्म मासूम 1983 में आई थी। इस फिल्म से अपने कॅरियर की शुरूआत करने वाले अभिनेता जुगल हंसराज को शायद ही लोग अब याद करते होंगे। बड़े होकर उन्होंने फिल्मों में काम किया, लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया।

जूनियर महमूद

अपने जमाने के मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट जूनियर महमूद जिन्होंने बचपन से ही कॉमेडी में सीनियर अदाकार मरहूम महमूद के अंदाज़ को अपनाया था और इसी वजह से उनका फ़िल्मी नाम भी जूनियर महमूद रख दिया गया था। फिल्म नौनिहाल में बतौर बाल कलाकार के रूप में कॅरियर की शुरूआत करने वाले जूनियर महमूद सीरियल प्यार का दर्द है मीठा-मीठा में नौकर सैंकी की भूमिका नजर आए थे।

ये भी देखें : केदारनाथ में भगवान शिव की साधना के बाद बदरीनाथ में PM मोदी ने की पूजा

मास्टर राजू

यहां हम राजू श्रेष्ठ की बात कर रहे हैं। लोग उन्हें प्यार से मास्टर राजू कहते थे। मास्टर राजू ने अमर प्रेम, अभिमान, चितचोर, वो सात दिन जैसी कई लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया था।

दर्शील सफारी

तारे जमीं पर फिल्म में बाल कलाकार के रूप में पहचान बनाने वाले दर्शील सफारी अब बड़े हो गए है। इस बीच वे रियलिटी शो में भी नजर आएं। खबर है कि दर्शील जल्द ही टीवी सीरियल में नजर आने वाले।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story