×

September 2022 Releasing Films: सितम्बर महीने में रिलीज होंगी ये फ़िल्में, देखें कहाँ-कहाँ देख सकेंगे आप

September 2022 Releasing Films: आइये जानते हैं इस महीने कौन कौन सी फिल्म सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ होने वाली हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Sep 2022 8:05 AM GMT
September 2022 Releasing Films
X

September 2022 Releasing Films (Image Credit-Social Media)

September 2022 Releasing Films: बॉलीवुड के लिए सितम्बर 2022 का महीना सबसे महत्वपूर्ण है इस महीने कई बड़ी फिल्में रिलीज़ होने वालीं हैं वहीँ हॉलीवुड की भी कई बहुरक्षित फिल्में इसी महीने रिलीज़ होगी। आइये जानते हैं इस महीने कौन कौन सी फिल्म सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ होने वाली हैं।

अगर आप भी इस महीने वीकेंड पर या मूवीज देखने का प्लान बना रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। आइये जानें इस महीने कौन कौन सी फिल्में आपको एंटरटेन करने के लिए आ रहीं हैं।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम - द मोर फन स्टफ वर्जन (Spider-Man: No Way Home – The More Fun Stuff Version)

हॉलीवुड की ये मच अवेटेड फिल्म आज यानि शुक्रवार, 2 सितंबर को रिलीज़ हो गयी है। ये सोनी पिक्चर्स 2021 की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है जो मेकर्स वापस लेकर आ रहे हैं।

जॉज़ (IMAX और 3D री-रिलीज़) Jaws (IMAX and 3D re-release)

यूनिवर्सल स्टीवन स्पीलबर्ग की हॉरर-थ्रिलर जॉज़ को वापस ला रहा है ये फिल्म भी आज यानि शुक्रवार, 2 सितंबर को रिलीज़ हो रही है।

बारबेरियन (Barbarian)

20वीं सेंचुरी स्टूडियोज की हॉरर फिल्म में जॉर्जिना कैंपबेल टेस के रूप में नज़र आएँगी। ये फिल्म शुक्रवार, 9 सितंबर को रिलीज़ रिलीज़ होगी।

ब्रह्मास्त्र: भाग एक - शिव (Brahmāstra: Part One – Shiva)

बॉलीवुड की मच अवेटेड फिल्म शुक्रवार, 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा बजट वाली फिल्म है।

द वूमन किंग (The Woman King)

ये फिल्म 1800 के दशक में एक अफ्रीकी साम्राज्य की रक्षा करने वाली वास्तविक जीवन की महिला योद्धाओं पर आधारित है जो शुक्रवार, 16 सितंबर को रिलीज़ होगी।

जोगी (Jogi)

भारत में 1984 के खूनी सिख विरोधी दंगों के बीच, जोगी साहस, भाईचारे, मानवता, सांप्रदायिकता, त्रासदी और आशा के विषय के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में दलजीत दोसांझ नज़र आएंगे।फिल्म 16 सितम्बर को रिलीज़ होगी। फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी।

अवतार (IMAX 3D पुनः रिलीज़)

हॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों से एक अवतार का सीक्वल शुक्रवार, 23 सितंबर को रिलीज़ होगा।

बबली बाउंसर (Babli Bouncer)

ये फिल्म एक महिला बाउंसर की एक अनूठी कहानी है , फिल्म में बबली बाउंसर के रूप में तमन्ना भाटिया नज़र आएंगीं। फिल्म 23 सितम्बर को रिलीज़ होगी।

पोन्नियिन सेलवन: आई मूवी (Ponniyin Selvan-I)

इस फिल्म में विक्रम,जयम रवि, कार्थी, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयराम, तृषा कृष्णन, शोभिता धूलिपाला, ऐश्वर्या लक्ष्मी, विक्रम प्रभु, अश्विन काकुमनु, आर. सरथकुमार, आर. पार्थिबन, प्रभु, प्रकाश राज, रहमान नज़र आएंगे। फिल्म 23 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

विक्रम वेधा (Vikram Vedha)

ये फिल्म तमिल फिल्म विक्रम वेधा का बॉलीवुड रूपांतरण हैं। इस फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान नज़र आएंगे। ये फिल्म 30 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story