×

Shilpa Shetty के पति Raj Kundra की कमाई जान कर रह जायेंगे हैरान, नेपाल से शुरू किया था अपना बिज़नेस

Shilpa Shetty Husband Raj Kundra: क्या आप जानते हैं कि राज कुंद्रा के पास काफी सम्पति है और वो कई कंपनियों के मालिक भी हैं।चलिए जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 30 July 2022 5:27 AM GMT
Shilpa Shetty Husband Raj Kundra
X

Shilpa Shetty with Husband Raj Kundra (Image Credit-Social Media)

Shilpa Shetty Husband Raj Kundra: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) कुछ समय पहले काफी सुर्ख़ियों में थे जिसकी वजह उन्हें जेल तक जाना पड़ा था। उन्हें पोर्नोग्राफिक फिल्में बनाने और ऐप पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राज कुंद्रा के पास काफी सम्पति है और वो कई कंपनियों के मालिक भी हैं।चलिए जानते हैं राज कुंद्रा के बारे में और उनकी सम्पति के बारे में।

राज कुंद्रा एक काफी बड़े बिजनैसमैन हैं लेकिन भारत में ज़्यादातर लोग उन्हें शिल्पा शेट्टी के रूप में ही जानते हैं। वो दुनियाभर में भले ही एक सफल बिज़नेसमैन की छवि रखते हों लेकिन उन्हें बॉलीवुड में लोग शिल्पा से जोड़कर ही देखते हैं। राज ने आज जो मुकाम हासिल किया है वो अपनी लगन और मेहनत के बल पर ही पाया है। आज हम आपको बताएँगे कि कैसे उन्होंने अपने जीवन में सफलताओं की सीढ़ियों को चढ़ा।

एक सफल व्यवसायी हैं राज कुंद्रा

Shilpa Shetty with Husband Raj Kundra (Image Credit-Social Media)

राज कुंद्रा एक सफल व्यवसायी हैं उनका जीवन आसान नहीं रहा है कई परेशानियों और चुनौतियों का सामना करते हुए वो आगे बढे हैं। आपको बता दें राज कुंद्रा एक दो नहीं बल्कि 9 बड़ी कंपनियों के मालिक हैं। साथ ही इन कंपनियों के नाम हैं- सिनेमेशन मीडिया वर्क्स, बास्टियन हॉस्पिटेलिटी, कुंद्रा कंस्ट्रक्शंस, जेएल स्ट्रीम, एक्वा एनर्जी बेवरे'जेज, वियान इंडस्ट्रीज, होल एंड देम सम प्राइवेट लिमिटेड, और क्लियरकॉम प्राइवेट मीडिया।

कैसे हासिल किया ये मुकाम

Raj Kundra with His Family (Image Credit-Social Media)

राज कुंद्रा एक साधारण परिवार से हैं उनके पिता एक रेस्टोरेंट चलते थे उन्होंने एक बार राज को बोला था या तो अपना रेस्टोरेंट चलाओ या अपना कोई काम करो। इसके बाद राज ने कुछ पैसे जुटाए और पहुंच गए दुबई वहां जाकर वो कुछ हीरा कारोबारियों से मिले, लेकिन उस समय कुछ बात नहीं बन पाई। इसके बाद राज को फिर एक बात सूझी उन्होंने नेपाल जाकर कुछ पशमीना शॉलें खरीदीं और उन्हें ब्रिटेन के कुछ ब्रान्डेड स्टोर के जरिए बेचना शुरू किया। इसके बाद राज धीरे धीरे हर तरफ छा गए। और काफी बड़े एम्पायर के मालिक बन गए। राज का बिजनेस कई क्षेत्रों में पैर पसार चुका है. वो देश के टॉप बिजनेस मैन में शुमार है,उनका व्यापार दुनिया के कोने कोने तक फैला हुआ है।

राज कुंद्रा की संपत्ति


साल 2004 में ब्रिटिश मैगजीन ने राज कुंद्रा को टॉप 198 अमीर ब्रिटिश एशियन की लिस्ट में स्थान दिया था। जिससे पता चलता है कि वो कितने सफल बिज़नेसमैन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पिछले कुछ सालों में उनकी संपत्ति में 80 फीसदी का इजाफा हुआ है। राज की एक साल की कमाई जान कर आप भी डेंटन टेल अपनी उंगली दबा लेंगे। दरअसल राज की एक साल की कमाई 1200 करोड़ रुपए है। वहीँ अगर बात करें राज की कुल सम्पति की तो उनके पास 2900 करोड़ रुपये हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story