×

Kota Factory Season 3: कोटा फैक्ट्री सीजन 3 की कहानी में क्या होगा खास और कब होगी रिलीज जानिए

Kota Factory Season 3 Release Date: कोटा फैक्ट्री के दोनो सीजन दर्शको द्वारा काफी पसंद किए गए थे, यही वजह है, कि दर्शको को अब सीजन 3 का बेसब्री से इंतजार है....

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 14 March 2024 12:51 PM GMT
Kota Factory Season 3
X

Kota Factory Season 3 Release Date

Kota Factory Season 3 Release Date: इस समय लोगो के बीच फिल्मों से ज्यादा वेब-सीरीज के नए सीजन का इंतजार रहता है। जिस तरह से वेब-सीरीज को लेकर दर्शको का प्यार बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए यहीं लगता है, कि कुछ समय बाद बड़े-बड़े एक्टर व एक्ट्रेस भी वेब-सीरीज बनाते हुए नजर आएंगे। ऐसा होने भी लगा है, अब बहुत-से बॉलीवुड के एक्टर व एक्ट्रेस वेब-सीरीज की तरफ रूख कर चुके है और उनकी वेब-सीरीज को दर्शको द्वारा पसंद भी किया जा रहा है। जबसे वेब-सीरीज का दौर शुरू हुआ है, तबसे कुछ ऐसी वेब-सीरीज भी है, जिनके अपकमिंग सीजन्स का दर्शको को बेसब्री से इंतजार है, उसी में से एक है कोटा फैक्ट्री जिसके दो सीजन रिलीज हो चुके है, जो कि दर्शको को काफी पसंद आए थे, अब दर्शको को इसके तीसरे सीजन का इंतजार है, चलिए आज हम कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Cota Factory Season 3) के रिलीज डेट, कास्ट, कहानी व अन्य चीजों पर बात करते है।

क्या कोटा फैक्ट्री सीजन 3 आ रहा है (Is Kota Factory season 3 is coming)-

कोटा फैक्ट्री के सीजन 3 (Cota Factory Season 3) को लेकर चर्चा इसलिए भी तेज हो गई है क्योकि नेटफ्लिक्स ने कुछ दिनों पहले ही इसका पहला लुक जारी किया है। जिसके बाद इस वेब-सीरीज के दीवानों के मन में एक ही सवाल आ रहा है, कि कोटा फैक्ट्री सीजन 3 कब रिलीज होगी। बता देकि अभी तक मेकर्स द्वारा इसकी रिलीज डेट को लेकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद यहीं है, कि कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Cota Factory Season 3 Release Date) इसी साल यानि 2024 में रिलीज होगी।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 कास्ट (Cast Of Cota Factory Season 3)-


कोटा फैक्ट्री के तीसरे सीजन में मयूर मोरे, अहसास चन्ना, जितेंद्र कुमार , आलम खान, रंजन राज के साथ तिलोत्तमा शोम नजर आएंगे।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 का ट्रेलर कब रिलीज होगा ( Cota Factory Season 3 Trailer)-

Netflix ने अभी सिर्फ कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Cota Factory Season 3) पोस्टर ही जारी किया है। अभी तक इसके रिलीज डेट या ट्रेलर के बारे में किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है।

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 की कहानी क्या है (Cota Factory Season 3 Story In Hindi)-

न्यूनतम लेकिन प्रभावी कहानी कहने के दृष्टिकोण के साथ, यह शो वैभव पांडे की यात्रा को दर्शाता है, जो एक छोटे शहर का लड़का है, जो लाखों अन्य लोगों की तरह आईआईटी में सीट हासिल करने का सपना लेकर कोटा आता है। वह आत्म-खोज, मित्रता और प्रतिस्पर्धी शिक्षा की जटिल गतिशीलता को समझने की यात्रा पर निकलता है। यह भारत का पहला पूर्णतः ब्लैक एंड व्हाइट शो शॉट भी है।

कोटा फैक्ट्री की कहानी काफी प्रभावी है, यह वेब-सीरीज वैभव पांडे की यात्रा को दर्शाता है, जो एक छोटे से शहर का लड़का है, जो लाखों अभ्यार्थियों की तरह आईआईटी में एडमिशन पाने का सपना लेकर कोटा आता है। और यहाँ उसे जिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है, उसके बारे में दिखाया गया है। कोटा फैक्ट्री सीजन 3 (Cota Factory Season 3) में इसके आगे की कहानी दिखाई जाएगी। यह भारत का पहला पूर्णतः ब्लैक एंड व्हाइट शो शॉट है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story