×

Krishna Janmashtami Bollywood Song: बॉलीवुड के इन गानों के बिना अधूरी है जन्माष्टमी

Krishna Janmashtami Bollywood Song: सावन का महीना बीत चुका है और जन्माष्टमी का पर्व आने वाला है। पूरा देश 30 और 31 अगस्त को जन्माष्टमी के पर्व में डूबा हुआ नजर आएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 26 Aug 2021 5:24 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Krishna Janmashtami Bollywood Song: सावन का महीना बीत चुका है और जन्माष्टमी का पर्व आने वाला है। पूरा देश 30 और 31 अगस्त को जन्माष्टमी के पर्व में डूबा हुआ नजर आएगा। इस त्योहार को सभी लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। जन्माष्टमी के दिन बॉलीवुड गाने न बजे ऐसा कैसे हो सकता है। बॉलीवुड में कई ऐसे गाने हैं जो भगवान कृष्ण और राधे के प्रेम को दर्शाते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही बेहतरनी जन्माष्टमी पर बेस्ड बॉलीवुड गाने के बारे में, जिसे सुनकर आप झूमने पर मजबूर हो जाएगे।

फिल्म तेवर

साल 2015 में आई फिल्म तेवर का गाना राधा नाचेगी कृष्ण जन्माष्टमी पर सबसे ज्यादा सुना जाने वाले गाने में से एक हैं। इस गान यह गाना खूब बजता है। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा और अर्जुन कपूर एक साथ डांस करते हुए नजर आए थे।

फिल्म 'हम साथ साथ हैं'

बॉलीवुड की फिल्म 'हम साथ साथ हैं' का गाना 'मैय्या यशोदा' जन्माष्टमी पर सबसे ज्यादा सुना जाता है। इस गाने गाय है अनुराधा पौडवाल और अलका याग्निक ने। जबकि इसे लिखा है किरण आर ने और संगीत से सजाया है राम लक्ष्मण ने।

फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम'


कृष्ण जन्माष्टमी पर बॉलीवुड फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' का गाना 'यशोमति मैय्या से बोले नंदलाला' लोगों को झूमने पर मजबूर कर देता है। इस गाने को अपने सुर से सजाया है लता मंगेशकर ने। जबकि संगीत दिया लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने लिरिक्स दिया पंडित नरेंद्र शर्मा ने।

फिल्म 'लगान'

बॉलीवुड फिल्म 'लगान' का गाना 'राधा कैसे ना जले' कृष्ण जन्माष्टमी पर सबसे ज्यादा सुना जाता है। इस गाने को गाया है उदित नारायण, आशा भोसले और वैशाली सामंत ने। जबकि इसे लिखा है जावेद अख्तर ने और ए आर रहमान ने संगीत दिया है।

फिल्म 'किसना'

कृष्ण जन्माष्टमी पर बजने वाला बॉलीवुड गाना 'वो किसना है' सबसे ज्यादा सुना जाता है। फिल्म किसना साल 2004 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म में विवेक ओवराय किसना बने हुए हैं।

फिल्म 'अमर प्रेम'

साल 1972 में रिलीज हुई फिल्म 'अमर प्रेम' का गाना 'बड़ा नटखट है रे' कृष्ण जन्माष्टमी पर न बाजे ऐसे कैसा हो सकता है। इस गाने गाया है लता मंगेशकर ने। और इसे संगीत दिया आरडी बर्मन ने और गीत लिखा आनंद बख्शी ने।

फिल्म 'ब्लफमास्टर'

बॉलीवुड फिल्म 'ब्लफमास्टर' का गाना 'गोविंदा आला रे आला' अभिनेता शम्मी कपूर पर बेस्ड है। इस गाने गाया था मोहम्मद रफी ने और कल्याण जी आनंद जी ने इसे संगीत से सजाया था।

फिल्म 'ड्रीम गर्ल'

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' का गाना 'राधे राधे' जन्माष्टमी के मौका पर सबसे ज्यादा सुना जाता है। इस गाया है अमित गुप्ता ने।

Shweta

Shweta

Next Story