×

Laal Singh Chaddha Box Office: नहीं रास आई लोगों को आमिर कि लाल सिंह चड्ढा, हुआ घाटा

Laal Singh Chaddha Box Office Collection: आमिर की फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होती है बॉक्स ऑफिस पर अच्छा या फिर यूं कहिए की बेहतरीन बिजनेस करती है पर इस बार ऐसा आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा वो कमाल नहीं कर पाई है

Anushka Rati
Published on: 16 Aug 2022 3:37 AM GMT
Laal Singh Chaddha Box Office: नहीं रास आई लोगों को आमिर कि लाल सिंह चड्ढा, हुआ घाटा
X

Laal singh chaddha Movie (image: social media)

Lal Singh Chadha Box office collection: बॉलीवुड के मिस्टर. परफेक्ट यानी की आमिर खान सालों में एक फिल्म करते हैं वहीं आमिर के फैंस को बेसब्री से इनके फिल्मों के आने का इंतजार रहता है। और जब जब आमिर की फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होती है बॉक्स ऑफिस पर अच्छा या फिर यूं कहिए की बेहतरीन बिजनेस करती है पर इस बार ऐसा आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा वो कमाल नहीं कर पाई है आमिर खान की लेटेस्ट रिलीज़ फिल्म "लाल सिंह चड्डा" ने, बॉक्स ऑफिस पर कितने रुपयों का बिजनेस किया है आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि, लाल सिंह चड्ढा से आमिर खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। आमिर खान की लास्ट फिल्म "ठग्स ऑफ हिंदोस्तान" थी जिसने बॉक्स ऑफिस कुछ खास परफॉर्मेंस नही दे पाई थी और यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप थी। वहीं इस फिल्म रिलीज के महीनों बाद, ऑफिशियल तौर पर एनाउंस्ड होने के समय से ही इस फिल्म की बहुत उम्मीद थी और 3 साल से अधिक समय से इसका निर्माण चल रहा था। फिल्म की सफर तब शुरू हुआ जब लाल सिंह चड्ढा के स्क्रिप्ट राइटर अतुल कुलकर्णी ने आमिर खान के सामने फॉरेस्ट गंप का भारतीय संस्करण बनाने का विचार रखा। जिसके बाद आमिर को फिल्म के रीमेक बनाने का अधिकार मिलने में लगभग 8 साल लग गए। साथ ही फिल्म को चलाने के लिए किए गए सभी कोशिश सेम अमाउंट में रिटर्न नहीं दिखा रहे हैं क्योंकि फिल्म कहीं भी रिलीज होने के बाद भी कोई शो नहीं कर पाई है। बता दें कि आमिर खान प्रोडक्शंस का "लाल सिंह चड्ढा" आपके नजदीकी थिएटर में चल रहा है।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि, लाल सिंह चड्ढा को बड़े पैमाने पर स्थापित किया गया था और इसे ठीक करने के लिए बहुत सारी कोशिशें भी कि गई थीं। हालांकि, यह फिल्म इतनी कोशिशों और मेहनत के बावजूद भी बॉक्स ऑफिस के नजरिए से अपनी छाप छोड़ने से चूक गई है। आमिर खान अभिनीत फिल्म ने बेहद कम रुपयों का बिजनेस किया, जहां 1 दिन में 11.50 करोड़, और वह भी रक्षा बंधन पर, जो भारत में पार्शियल लीव के लिए जिम्मेदार है। फिल्म ने दूसरे दिन भी एक बड़ी गिरावट का सामना किया और सप्ताहांत में को सोलिडेटेड हुई, लेकिन बहुत कम स्तरों पर। स्वतंत्रता दिवस की संख्या पहले, तीसरे और चौथे दिन की तुलना में कम आई, जो मूल रूप से कहानी की व्याख्या करती है। फिल्म का 5 दिन का क्यू बहुत कम रुपयों 46.25 करोड़ हॉलिडे फैक्टर खत्म हो चुका है और मंगलवार को फिल्म को बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ सकता है। अगले हफ्ते कंपटीशन की कमी से मदद मिल सकती थी अगर एम्टीरियल को स्वीकृति मिल जाती। लेकिन जैसा आप देख रहें है कि परेशानियां खड़ी हैं, सामग्री नहीं है।

फिल्म का फॉरेन परफॉर्मेंस न्यूट्रल रहा है, हालांकि इससे जितनी उम्मीद की जा रही थी, उसके करीब कहीं नहीं है। 5 दिन की विदेशी कमाई सिर्फ 5 मिलियन डॉलर से अधिक है और जैसा कि चलन से पता चलता है, फिल्म अपने पहले चरण में 9 मिलियन डॉलर करने के लिए भाग्यशाली हो सकती है। अगले महीने ताइवान और हांगकांग से सकारात्मक स्वागत से फिल्म को 10 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई करने में मदद मिल सकती है, लेकिन यह फिर से फिल्म के स्वागत पर निर्भर करता है। पैरामाउंट अपना सारा दांव चीन के रिसेप्शन पर लगाएगा। चीन में स्वागत इस अन्यथा फ्लॉप फिल्म की किस्मत बदल सकता है।

लाल सिंह चड्ढा के दिन के हिसाब से भारत के नेट बॉक्स ऑफिस पर एक नजर:

गुरुवार - रु। 11.50 करोड़ (रक्षा बंधन)

शुक्रवार - रु। 7.25 करोड़

शनिवार - रु। 9 करोड़

रविवार - रु। 10 करोड़

सोमवार - रु। 8.50 करोड़ (स्वतंत्रता दिवस)

कुल = रु। 46.25 करोड़

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अक्षय कुमार कि फिल्म "रक्षा बंधन" भी कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं कर पाया है और इसका 5 दिन का कुल घरेलू स्तर पर लाल सिंह चड्ढा से कम है। विदेशों में, यह 1 घोड़े की दौड़ है, जिसमें लाल सिंह चड्ढा की रिकॉर्डिंग संख्या रक्षा बंधन के 5 गुना से अधिक है। आप दोनों फिल्में अपने नजदीकी थिएटर में देख सकते हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story