×

Lata Mangeshkar के ये 5 गाने, जो हमेशा रहेंगे अमर

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: लता मंगेशकर की आवाज में इतनी मिठास थी कि आज भी कोई उनके गाने सुनता है, तो मंत्रमुग्ध हो जाता है।

Ruchi Jha
Published on: 28 Sep 2023 3:58 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2023 4:20 AM GMT)
Lata Mangeshkar के ये 5 गाने, जो हमेशा रहेंगे अमर
X

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: आज भले लता मंगेशकर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी मिठास भरी आवाज में गाय गए संगीत आज भी हमारे दिलों में उन्हें जिंदा रखे हुए हैं। आज भी उनकी आवाज का जादू देशभर में छाया हुआ है और यह सदियों तक बरकरार रहेगा। वैसे तो लता मंगेशकर ने हजारों गाने गाय हैं, लेकिन आज हम आपको उनके उन 5 गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज तक लोगों की फेवरेट लिस्ट में शामिल है।

#1 जिंदगी प्यार का गीत है

लता मंगेशकर द्वारा गाया गया गाना 'जिंदगी प्यार का गीत है' उन गानों में से एक जो जिंदगी के किसी भी उदास लम्हे में मुस्कुराने पर मजबूर कर देता है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 18 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

#2 जब प्यार किया तो डरना क्या


'प्यार किया तो डरना क्या' हिंदी सिनेमा की मशहूर फिल्म 'मुगल-ए-आजम' का एक गाना है। इस गाने को लिखा शकील बदायुनी ने और इसे गाया है लता मंगेशकर ने। इस फिल्म में बॉलीवुड कीदिग्गज एक्ट्रेस मधुबाला लीड रोल में थीं, जिन्होंने फिल्म में खूबसूरत वैश्या अनारकली की भूमिका निभाई थी।

#3 दिल तो पागल है

रोमांटिक किंग यश चोपड़ा ने साल 1997 में एक सुपर-डुपर हिट फिल्म बनाई थी, जिसका नाम था 'दिल तो पागल है।' लता मंगेशकर द्वारा गाय गए इस गाने को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है, जितना की उस समय पर जब यह गाना रिलीज हुआ था। इस फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर लीड रोल में नजर आए थे।

#4 तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा तो नहीं

फिल्म 'आंधी' का गाना 'तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा तो नहीं' लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने गाया था। इस गाने को अब तक 20 करोड़ से ज्यादा लोग सुन चुके है और आज भी इस गाने को बेहद पसंद किया जाता है।

#5 मेरे ख्वाबों में जो आए

करण जौहर की मशहूर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' का फेमस गाना 'मेरे ख्वाबों में जो आए' तो लता मंगेशकर और जतीन ललित ने मिलकर गाया था। यह गाना आज भी लोगों के दिलों के बेहद करीब है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story