×

Lata Mangeshkar: पिता के लिए लता मंगेशकर की आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट, भावनाओं से लबरेज हैं एक-एक पंक्तियाँ

Lata Mangeshkar: स्वर कोकिला के निधन से पूरे देश में मातम छाया है।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Monika
Published on: 6 Feb 2022 9:47 AM GMT
Lata Mangeshkar
X

लता मंगेशकर (photo : social media ) 

Lata Mangeshkar: भारतीय फिल्म और संगीत का आसमान रविवार को वीरान (Lata Mangeshkar Passes away) हो गया। दिग्गज गायिका और भारत रत्न लता मंगेशकर ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। लताजी का निधन न केवल फिल्म उद्योग के लिए बल्कि देश और दुनिया भर में उनके लाखों प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका है। स्वर कोकिला के निधन (Lata Mangeshkar Passes away) से पूरे देश में मातम छाया है। 92 वर्षीय (Lata Mangeshkar age) वरिष्ठ गायक सोशल मीडिया (Lata Mangeshkar social media ) पर भी काफी सक्रिय थी। लता दीदी को अलविदा कहने के बाद अब उनकी ढेर सारी यादें सोशल मीडिया पर भीग रही हैं।

लता मंगेशकर अपने ( Lata Mangeshkar Father) पिता और अनुभवी संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के बहुत करीब थीं। उन्हें हमेशा उनके बेहद सफल और अलंकृत करियर का श्रेय दिया जाता है। यह बात उनके इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट से जाहिर होती है। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती होने से पहले 1 जनवरी को लताजी ने इंस्टाग्राम ( Lata Mangeshkar Instagram) पर अपना एक थ्रो बैक वीडियो (throwback video) पोस्ट किया था। जिसमें वो अपने पिता को याद कर भावुक हो जाती हैं। यह वीडियो किसी इवेंट का है और लता दीदी अपने पिता के बारे में बात कर रही हैं। वीडियो में लता बहुत विनम्रता से कहती हैं, " इतनी बड़ी दुनिया में मेरे पूज्य पिता ने हमें अकेला छोड़ दिया। लेकिन मैंने उन्हें हमेशा अपने साथ पाया है।"

उन्हीं के आशीर्वाद से मुझे ऐसा नाम मिला है

लता मंगेशकर आगे कहती हैं, " कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है कि वे मेरे बगल में बैठे हैं और मुझे गाने सिखा रहे हैं। जब भी मुझे किसी चीज से डर लगता था तो मुझे लगता था कि वे मेरे सिर पर हाथ रख कर कहेंगे- डरो मत, मैं हूं। तब से पचास साल बीत चुके हैं। अगर वे मेरे साथ नहीं होते तो मेरे जैसे छोटे गायक की कल्पना कीजिए, क्या मुझे इतनी प्रसिद्धि और सम्मान मिलता? उन्हीं के आशीर्वाद से मुझे ऐसा नाम मिला है।" दीनानाथ मंगेशकर एक मराठी अभिनेता और शास्त्रीय संगीतकार थे। लता मंगेशकर उनकी सबसे बड़ी बेटी थीं। दीनानाथ मंगेशकर का 42 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उस समय लता दीदी की उम्र महज 13 साल थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story