×

Dilip Kumar Admitted In Hospital: बिगड़ी दिलीप कुमार की तबीयत, फेफड़ों में भरा पानी, ऐसी है हालत

Dilip Kumar Admitted In Hospital: तबीतय बिगड़ने के बाद दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके फेफड़ों में पानी भर गया है और एक्टर को सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 6 Jun 2021 2:32 PM GMT
Dilip Kumar Admitted In Hospital: बिगड़ी दिलीप कुमार की तबीयत, फेफड़ों में भरा पानी, ऐसी है हालत
X

दिलीप कुमार (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Dilip Kumar Admitted In Hospital: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। उन्हें तबीयत (Dilip Kumar Health) बिगड़ने के बाद मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उनके फेफड़ों में पानी भर गया है, इस स्थिति को बाइलिटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन (Bilateral Pleural Effusion) कहा जाता है। इसके अलावा उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है।

98 वर्षीय एक्टर दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद उनके लिए प्रार्थनाओं का दौर भी शुरू हो चुका है। फिल्मफेयर मैग्जीन ने भी उनके स्वास्थ्य को लेकर ट्वीट किया है। मैग्जीन के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी अभिनेता के जल्द ठीक होने के लिए ट्वीट किया गया है।

डॉक्टर ने बताई कैसी है तबीयत

बता दें कि डॉक्टर दिलीप कुमार के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। हिंदुजा अस्पताल के डॉ. जलील पारकर उनका इलाज कर रहे हैं। उन्होंने एक्टर के स्वास्थ्य को लेकर कहा कि दिलीप कुमार की स्थिति ठीक है। उन्हें वेंटिलेटर या आईसीयू में नहीं रखा गया है। हालांकि उम्र को देखते हुए आप ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं। डॉक्टर का कहना है कि फेफड़ों में पानी भरना उम्र संबंधी दिक्कत है। अभी यह कहना मुश्किल है कि उन्हें कब तक हॉस्पिटल में रखना पड़ेगा।

पत्नी सायरा बानो संग दिलीप कुमार (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

सायरा बानो ने की ये अपील

वहीं, दूसरी ओर दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बताया कि दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बीते कुछ दिनों से उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वो एक्टर के लिए दुआ करते रहें। उन्होंने कहा कि कृपया साहब के लिए दुआएं करते रहिए और आप भी सुरक्षित रहिए।

आपको बता दें कि 98 वर्षीय एक्टर इससे पहले मई महीने में भी रूटीन चेकअप के लिए इसी हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए थे। जहां उनके तमाम टेस्ट किए गए थे। सभी चेकअप हो जाने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।

बताते चलें कि दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का बीते साल निधन हो गया था। दोनों ने कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा दी थी। 21 अगस्त को 88 साल के असलम और 2 सितंबर को 90 साल के अहसान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story