×

OTT Movies in December 2022: फिल्म फ्रेडी से लेकर इंडिया लॉकडाउन तक, दिसंबर में रिलीज होने वाली ओटीटी मूवीज लिस्ट

OTT Movies In December 2022: आज हम उन सभी फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जो इस दिसंबर में ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज होने वाली है। इस लिस्ट में शामिल फ्रेडी, ब्लर, इंडिया लॉकडाउन, यह रहा ट्रेलर के साथ दिसम्बर का पूरा कैलेंडर

Anushka Rati
Published on: 30 Nov 2022 2:06 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2022 2:06 AM GMT)
OTT Movies in December 2022: फिल्म फ्रेडी से लेकर इंडिया लॉकडाउन तक, दिसंबर में रिलीज होने वाली ओटीटी मूवीज लिस्ट
X

OTT Platforms Movies (image: social media)

OTT Movies In December 2022: इस साल के लास्ट महीने यानी के दिसंबर में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई बॉलीवुड और साउथ की कुछ ऐसी फिल्में आ रही हैं जिन्हें सिनेमाघरों में रिलीज किया जा चुका हैं और अब इन सभी फिल्मों ने ओटीटी का रुख किया है। बता दें कि कुछ फिल्में तो ऐसी भी हैं जिन्हें सीधे ओटीटी पर ही रिलीज किया जा रहा है।

इसके साथ ही साल 2022 में ओटीटी में खूब हलचल देखी गयी। सिनेमाघरों के पैरलल एंटरटेनमेंट का सिस्टम आगे बढ़ता रहा। साथ ही अब इस साल के आखिरी महीने में फिल्मों को ओटीटी पर सीधा रिलीज का सिलसिला जारी है। इसके साथ ही कुछ ऐसी फिल्में भी आ रही हैं, जिन्हें पहले ही सिनेमाघरों में आ चुकी हैं। बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन की फिल्म फ्रेडी, अमिताभ बच्चन की फिल्म गुडबाय, साउथ मेगास्टार मोहनलाल की फिल्म मॉन्स्टर, मधुर भंडारकर की इंडिया लॉकडाउन और विक्की कौशल की फिल्म गोविंदा नाम मेरा इन फिल्मों की लिस्ट में शामिल हैं।

दिसम्बर में ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्मों की पूरी लिस्ट यहां देखिए:

फ्रेडी

कार्तिक आर्यन की फिल्म फ्रेडी जिसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी जो साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। साथ ही इस फिल्म का निर्देशन शशांक घोष ने किया है और परवेज शेख ने फ्रेडी की स्क्रिप्ट को लिखा है। इसके साथ ही एकता कपूर इसकी निर्माता हैं। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और अलाया फर्नीचरवाला मैन लीड में दिखाई देंगे। बता दें कि फिल्म फ्रेडी एक ऐसे डेंटिस्ट की कहानी है, जिसे सोलीट्यूड पसंद है। जो किसी से मिलता-जुलता नहीं है। उसके पास बस एक कछुआ है जो उसका दोस्त है। बता दें कि फ्रेडी की दूसरी साइड तब सामने आती है, जब प्यार ऑब्सेशन में बदल जाता है।

इंडिया लॉकडाउन

वहीं जी5 पर रिलीज रिलीज होने वाली मधुर भंडारकर निर्देशित "इंडिया लॉकडाउन" एक सोशल ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान देश में लगे लॉकडाउन से समाज के डिफरेंट क्लासेज परे असर को दिखाती है। इस फिल्म की कहानी अमित जोशी और आराधना शाह ने लिखी है। बता दें कि फिल्म में श्वेता बसु प्रसाद, आहना कुमार, प्रतीक बब्बर, सई तम्हनकर और प्रकाश बेलावाड़ी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

गुडबाय

इसके अलावा नेटफ्लिक्स पर अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना और नीना गुप्ता की फिल्म गुडबाय स्ट्रीम की जाएगी। बता दें की इस फिल्म को विकास बहल द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है और इस फिल्म का निर्माण एकता कपूर ने किया है। यह फिल्म एक फैमिला ड्रामा है। कहानी के सेंटर में एक्ट्रेस रश्मिका का किरदार आता है। फिल्म "पुष्पा" एक्ट्रेस रश्मिका का यह पहला हिंदी डेब्यू फिल्म भी है। साथ ही गुडबाय 7 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

मॉन्स्टर

मलयालम मेगास्टार मोहनलाल की मलयालम फिल्म "मॉन्स्टर" डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर साउथ की दूसरी लैंग्वेजेस के साथ हिंदी में भी स्ट्रीम की जा रही है। इस फिल्म को उदयकृष्ण ने लिखा है और फिल्म का निर्देशन विसाख ने किया है। यह एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में मोहनलाल पहली बार सिख गेटअप में दिखे हैं। यह फिल्म 21 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी।

लव टुडे

साथ ही नेटफ्लिक्स पर तमिल और तेलुगु में आ रही लव टुडे एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। जिसमें प्रदीप रंगनाथन ने मुख्य किरदार निभाया है और निर्देशित भी किया है। वहीं इस फिल्म में इवाना और रवीना रवि फीमेल लीड में हैं। इस फिल्म को 4 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी।

8 दिसम्बर

द एलिफेंट व्हिसपरर्स एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है। जिसमें हाथियों और उनके इंपोर्टेंस के बीच के रिश्ते को टटोला गया है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को कार्तिकी गोंसाल्विस ने निर्देशित किया है और इस डॉक्यूमेंट्री का निर्माण शिख्या एंटरटेनमेंट ने किया है।

9 दिसम्बर

जी5 पर तापसी पन्नू की फिल्म स्ट्रीम की जाएगी। यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में तापसी एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं जो अपनी जुड़वां बहन के कत्ल की वजह तलाश रही है, इसके साथ ही उसकी आंखों की रोशनी भी कमजोर हो रही है। इस फिल्म की कहानी गुइलेम मोरालेस की स्पेनिश फिल्म जूलियाज आइज से ली गयी है। बता दें कि अजय बहल निर्देशित ब्लर तापसी पन्नू की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म है और इसे सीधे ओटीटी पर ही रिलीज किया जाएगा।

वहीं ओटीटी प्लेटफार्म जी5 पर तेलुगु फिल्म माचेरला नियोजकवरगम स्ट्रीम होने वाली है। यह इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इस पॉलिटिकल एक्शन फिल्म में नितिन, कृति शेट्टी और कैथरीन ट्रेसा लीड रोल निभाते नजर आए हैं। इस फिल्म का निर्देशन एमएस राजशेखर रेड्डी का है।

गोविंदा मेरा नाम

16 दिसम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आ रही बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्म गोविंदा नाम मेरा डायरेक्ट-टू-ओटीटी पर रिलीज होगी। यह एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन शशांक खेतान ने किया है और निर्माता करण जौहर हैं। इस फिल्म में एक्टर विक्की कौशल के साथ कियारा आडवाणी और भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story