×

समाज को आईना दिखाएगी 'लव सोनिया': ऋचा चड्ढा

Manali Rastogi
Published on: 6 Sep 2018 6:45 AM GMT
समाज को आईना दिखाएगी लव सोनिया: ऋचा चड्ढा
X

मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर तबरेज नूरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'लव सोनिया' जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है, जो ह्यूमन ट्रैफिकिंग की समस्या पर आधारित है।

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक व्यक्ति का किरदार निभाना सबसे बड़ी खुशी: दीया मिर्जा

फिल्म प्रमुख भूमिका निभा रहीं ऋचा चड्ढा का कहना है, 'यह फिल्म समाज को एक ऐसे सच से रूबरू करवाएगी, जिससे लोग अभी पूरी तरह से वाकिफ नहीं हैं। फिल्म में मैं अपने छवि से बिल्कुल हटकर किरदार निभा रही हूं।

समाज को दिखाएगी आईना

ऋचा का कहना है, 'लव सोनिया' का सब्जेट काफी बोल्ड है पर मैंने सब्जेक्ट पर ध्यान ना देकर समाज को सोशल मैसेज देने वाली फिल्म को चुना। यह फिल्म एक ऐसा सच समाज के सामने लाएगी जिससे अभी तक लोग पूरी तरह वाकीफ नहीं हैं।

हमने फिल्म के माध्यम से उस सच को समाज के सामने लाने का प्रयास किया है। इसमें हमने यह बताने की भी कोशिश की है कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग में महिलाएं अपने आप जाती हैं या उन्हें कोई मजबूर करता है। अगर ये वह खुद इस फील्ड को चुनती हैं तो इसके पीछे उनकी क्या मजबूरियां रहती हैं।

कॅरियर का सबसे ठप्प किरदार

उन्होंने कहा, एक प्रोस्टीट्यूशन के किरदार में ढलना इतना आसान नहीं था। फिल्म की स्क्रिप्ट भी काफी डेयरिंग है। इस पर हमने काफी रिसर्च किया है। मैं अपने काम को लेकर बहुत खुश हूं। फिल्म में मेरा किरदार प्रोस्टीट्यूशन के इर्द-गिर्द घूमता नजर आएगा।

तबरेज बने अच्छे दोस्त

ऋचा ने कहा कि डायरेक्टर तबरेज नूरानी अपने काम के प्रति हमेशा समर्पित रहते हैं और उनके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। अब तो वो मेरे दोस्त भी बन गए हैं। ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर लगाम लगाने को लेकर उन्होंने कहा कि हमें कोर्ट में इसके खिलाफ लड़ने के साथ ही ये भी देखना होगा कि समाज में क्या थिकनेस है जिससे बच्चों को इस दलदल में जाने को मजबूर होना पड़ता है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story