×

कौन हैं लुआना एंड्रेड? जिसकी खूबसूरती बन गई उसकी मौत का कारण

Luana Andrade Death: ब्राजील की जानी-मानी एक्ट्रेस लुआना एंड्रेड का 29 साल की उम्र में निधन हो गया। एक्ट्रेस के निधन का कारण काफी हैरान करने वाला है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 10 Nov 2023 8:04 AM GMT
Luana Andrade Death
X

Luana Andrade Death (Image Credit: Social Media)

Luana Andrade Death: क्या आपने कभी सुना है कि किसी की खूबसूरती उसकी मौत का कारण बनी हो? ये बात भले बहुत अजीब है, लेकिन सच है। जी हां...29 वर्षीय ब्राजीलियाई एक्ट्रेस और मॉडल लुआना एंड्रेड अब इस दुनिया में नहीं रहीं और उनकी मौत का कारण उनकी यही खूबसूरती थी, जिसको बरकरार रखने के लिए उन्होंने लिपोसक्शन सर्जरी करवाई थी। आइए आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में बताते हैं कि लुआना एंड्रेड कौन थी, उनकी मौत का कारण क्या था और जो सर्जरी उन्होंने करवाई वो एक इंसान की जान के लिए कितनी खतरनाक है?

कौन हैं लुआना एंड्रेड?

लुआना एंड्रेड ब्राजील की रहने वाली एक 29 वर्षीय एक्ट्रेस और मॉडल थीं। भारत में लुआना को काफी लोग पसंद करते हैं। वहीं, ब्राजील के साओ पाउलो में रहने वाली लुआना ने कई ब्राजीलियाई फिल्मों और सीरीज में काम किया था। एक्ट्रेस की मौत पर ब्राजीलियाई फुटबॉल स्टार नेमार सहित कई जानी-मानी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना व्यक्त की है।


कैसे हुई लुआना एंड्रेड की मौत?

दरअसल, लुआना एंड्रेड लिपोसेक्शन सर्जरी करा रही थीं। लिपोसेक्शन एक कॉस्मेटिक सर्जरी है। रिपोर्ट्स की माने, तो लुआना एंड्रेड सैन लुइस अस्पताल में लिपोसेक्शन सर्जरी करा रही थीं और इसी सर्जरी के दौरान उन्हें दिल के दौरे पड़ना शुरू हुए, जिससे सर्जरी बीच में ही रोक दी गई। हालांकि, बावजूद इसके सुबह उनकी मौत हो गई। खबरों के अनुसार, सर्जन ने ये भी दावा किया कि सर्जरी से पहले हुई जांच में लुआना का स्वास्थ सही था। ऑपरेशन से पहले हर पहलू को मद्देनजर रखते हुए जांच की गई थी। इसके बाद भी ये हादसा हो गया और दुर्भाग्या से उन्हें बचाया नहीं जा सका।


क्या होती है लिपोसेक्शन सर्जरी?

लिपोसेक्शन सर्जरी एक तरह की कॉस्मेटिक सर्जरी होती है। इस सर्जरी के दौरान शरीर के किसी भी हिस्से की चर्बी को जैसे कि पेट, पीठ, कुल्हा, छाती, जांघ, बांह, गर्दन या कमर से एक्स्ट्रा यानी अनावश्यक फैट को बाहर निकाल दिया जाता है। लुआना एंड्रेड इस सर्जरी की मदद से अपने घुटने के पास की चर्बी को कम करवा रही थीं। लेकिन इस दौरान उन्हें चार बार कार्डियक अरेस्ट हुआ और वो चल बसीं।


इन मशहूर हस्तियों ने भी करवाया है लिपोसेक्शन सर्जरी

बता दें कि लुआना एंड्रेड पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं थी, जिन्होंने इस सर्जरी को करवाया था। इस सर्जरी को अब तक ढेरों भारतीय हस्तियां करवा चुकी हैं, जिनमें प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता, सुष्मिता सेन, करीना कपूर, आएशा टाकिया जैसी ढेरों और न जाने कितनी ही हीरोइन, मॉडल और गायक शामिल हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story