×

पद्मावत पर उबाल से घबराए सिनेमाघर, डरते हुए रिलीज की मूवी

पद्मावत के हिंसक विरोध के बाद गुरूवार को शहर के सिनेमाघर मालिक डरे सहमे नजर आए। सुबह से ही लगभग सभी सिंगल स्‍क्रीन थियेटरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍स पर निजी सुरक्षा गार्ड तो कहीं पुलिस वाले खड़े नजर आने लगे। इसके बाद भी बड़े बडे मल्‍टीप्‍लेक्‍स इसके प्रदर्शन की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहे थे। जब कड़ी सुरक्षा के बीच राजधानी के आईनॉक्‍स मॉल और सिंगल स्‍क्री थियेटर ने फिल्‍म का

Anoop Ojha
Updated on: 25 Jan 2018 2:49 PM GMT
पद्मावत पर उबाल से घबराए सिनेमाघर, डरते हुए रिलीज की मूवी
X
पद्मावत पर उबाल से घबराए सिनेमाघर, डरते हुए रिलीज की मूवी
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

सुधांशु सक्‍सेना

लखनऊ. पद्मावत के हिंसक विरोध के बाद गुरूवार को शहर के सिनेमाघर मालिक डरे सहमे नजर आए। सुबह से ही लगभग सभी सिंगल स्‍क्रीन थियेटरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍स पर निजी सुरक्षा गार्ड तो कहीं पुलिस वाले खड़े नजर आने लगे। इसके बाद भी बड़े बडे मल्‍टीप्‍लेक्‍स इसके प्रदर्शन की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहे थे। जब कड़ी सुरक्षा के बीच राजधानी के आईनॉक्‍स मॉल और सिंगल स्‍क्री थियेटर ने फिल्‍म का प्रदर्शन शुरू किया तब जाकर बाकी लोग इसे दिखाने की हिम्‍मत करते नजर आए।

सुबह 10 बजे: वेव सिनेमा

वेव सिनेमा हाल के गेट पर सुबह 10 बजे से निजी सुरक्षा गार्डों और बाउंसरों ने मॉल के गेट पर सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा चक्र बना लिया था। आने जाने वाले लोगों की गहन तलाशी भी हो रही थी। अपना भारत के संवाददाता जैसे ही वेव मॉल के गेट पर पहुंचे, वहां पर एक पोस्‍टर लगा हुआ था। जिसमें स्‍पष्‍ट तौर पर ये लिखा था कि वेव मॉल फिल्‍म पद्मावत का प्रदर्शन नहीं कर रहा है । इसके बाद टिकट काउंटर की ओर बढने पर दिखा कि वहां पर सन्‍नाटा पसरा हुआ था। एक- दो लोग वहां टिकट लेने आए तो उन्‍हें बता दिया गया कि पद्मावत नहीं दिखाई जा रही है। जब संवाददाता ने टिकट विंडो पर मौजूद अर्शी से फिल्‍म के प्रदर्शन के बाबत पूछा तो उन्‍होंने बताया कि अभी वेव प्रशासन ने टिकट देने से मना किया है। कब दिखाई जाएगी, ये पता नहीं है। हालांकि बाद में करीब 12 बजकर 20 मिनट पर इस फिल्‍म के प्रदर्शन का फैसला लिया गया। हालांकि गुरूवार को दोपहर 2 बजे तक इस मूवी के सिर्फ 10 टिकट ही बिके थे।

सुबह 11 बजे : फन सिनेमा

फन सिनेमा के मेन गेट ओर बॉक्‍स आफिस पर सुबह से ही निजी सुरक्षा गार्डों को तैनात कर दिया गया था। बॉक्‍स आफिस पर पद्मावत के 12 शो को प्रदर्शित करने की जानकारी डिस्‍प्‍ले की जा रही थी। वहां पर भी 2 से 3 निजी सुरक्षा गार्ड तैनात मिले। जब संवाददाता ने बाक्‍स आफिस पर तैनात कर्मचारी से शो के बाबत जानकारी मांगी तो उनहोंने बताया कि कुल 12 शो चलाए जा रहे हैं। इनमें छ: शो थ्री डी के और बाकी के छ: शो टू डी के शो हैं। पहला शो थ्री डी का करीब 12 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। और आखिरी शो टू डी का रात 10 बजे से शुरू होगा। हालांकि उस समय तक शो के लिए एक भी बुकिंग नहीं हुई थी।पर बाद में जानकारी मिली की करीब 14 टिकट वहां बिके हैं और अब लोग वहां पद्मावत के टिकट की बुकिंग करवा रहे हैं।

सुबह 11 बजकर 25 मिनट: आईनॉक्‍स सिनेमा

अपना भारत की टीम जब आईनॉक्‍स सिनेमा हॉल पहुंची तो वहां पर निजी सुरक्षा गार्डों के साथ साथ बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात मिला। पूछने पर पता चला कि यहां 11 बजकर 30 मिनट पर पद्मावत का पहला शो है। जिसे प्रदर्शित किया जाएगा। 11 बजकर 25 मिनट तक कुल 20 टिकट बिक चुके थे। हालांकि लोगो के चेहरे पर डर साफ दिख रहा था। जो लोग मूवी के टिकट लेने के लिए लाइन में लगे थे वो पदमावत का नाम लेने से घबरा रहे थे। कोई ये बताना ही नहीं चाह रहा था कि वो पदमावत देखने आए हैं। पदमावत के पहले दिन इस मूवी को बवाल के चलते कम दर्शकों से ही संतोष करना पड़ा।

दोपहर 12 बजे: नॉवेल्‍टी सिनेमा

नावेल्‍टी सिनेमा पर दोपहर 12 बजे करणी सेना के विरोध के समर्थन में क्षत्रिय समाज के लोग जय भवानी के नारे लगाते हुए हाथों में डंडा और उसके ऊपर बंधे झंडे को लेकर पहुंच गए। वहां पहुंचकर जैसे ही उन्‍होंने जोर जोर से जय भवानी के नारे लगाना शुरू किया, वहां पदमावत देखने आए दर्शक खौफजदा हो गए। अनहोनी की आशंका से टिकट काउंटर से भीड़ छंटने लगी। वहां मौजूद पुलिस बल ने क्षत्रिय समाज के लोगों को रोककर फिल्‍म के प्रदर्शन में व्‍यवधान न डालने की अपील की। इस पर क्षत्रिय समाज के लोगों ने जय भवानी के नारे लगाते हुए गुलाब का फूल देकर लोगों और पुलिसकर्मियों से मूवी को न देखने की अपील की। क्षत्रिय समाज की गांधी‍गीरी देखने के बाद पुलिस वालो और वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली।

दोपहर 1 बजे : सिनेपोलिस सिनेमा

दोपहर 1 बजे अपना भारत की टीम सिनेपोलिस सिनेमा पहुंची। वहां टिकट विंडों पर बैठे कर्मचारी से पूछने पर पता चला‍ कि अब यहां भी पदमावत के टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है। हालांकि वहां पर सुबह कुछ लोगों को इस बाबत मना करके मायूस ही लौटा दिया गया था। इसके चलते ही वहां पर दोपहर 1 बजे तक सिर्फ 2 टिकट ही बिके थे। यहां पर भी सुरक्षा का जिम्‍मा निजी सुरक्षा गार्डों पर ही दिखा।

दोपहर 1 बजकर 40 मिनट : सिंगापुर मॉल

दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर सिंगापुर मॉल की टिकट विंडों पर सन्‍नाटा था। पूछने पर पता चला कि अभी अभी पदमावत के टिकटों की बिक्री शुरू की गई है। लेकिन अभी कोई मूवी देखने नहीं आया है। वहीं यहां पर निजी सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए थे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story