×

Madhuri Dixit Mother Death: धक-धक गर्ल माधुरी के जीवन में छाई मायूसी, 91 की उम्र में मां ने छोड़ा साथ

Madhuri Dixit Mother Death: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की मां का निधन हो गया है। एक्ट्रेस की मां ने आज सुबह 8. 40 बजे आखिरी सांस लेते हुए इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 12 March 2023 5:33 AM GMT (Updated on: 12 March 2023 6:21 AM GMT)
Madhuri Dixit Mother Death
X

Madhuri Dixit Mother Death (Image Credit: Instagram) 

Madhuri Dixit Mother Death: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित पर इस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। दरअसल, एक्ट्रेस की मां का निधन हो गया है। एक्ट्रेस की मां ने आज सुबह 8.40 बजे आखिरी सांस लेते हुए इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। मां की मौत से एक्ट्रेस गहरे सदमे में हैं।

मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

माधुरी दीक्षित की मां श्रीमती स्नेहलता दीक्षित ने 91 की उम्र में अपनी बेटी का साथ छोड़ दिया और इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। आज सुबह उन्होंने अपने घर में अंतिम सांस ली। श्रीमती स्नेहलता का अंतिम संस्कार दोपहर 3.40 बजे के करीब 'वर्ली' में किया जाएगा। हालांकि, अभी तक यह सामने नहीं आया है कि एक्ट्रेस की मां के निधन का कारण क्या है?


माधुरी ने मां के लिए लिखा था नोट

पिछले साल अपनी मां के 90वें जन्मदिन पर माधुरी दीक्षित ने सोशल मीडिया पर अपनी मां की कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर करते हुए एक प्यार-भरा नोट लिखा था। उन्होंने लिखा था, "जन्मदिन मुबारक हो, सब कहते हैं कि एक मां एक बेटी की सबसे अच्छी दोस्त होती है। आपने मेरे लिए जो कुछ भी किया है, आपने जो सिखाया है, वह आपकी तरफ से मेरे लिए सबसे बड़ा उपहार है। मैं आपके केवल अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करती हूं!''

स्नेहलता की पहली रिकॉर्डिंग

बता दें कि साल 2013 में माधुरी की मां ने 'गुलाब गैंग' के लिए एक गीत रिकॉर्ड करने के लिए उनका साथ दिया था। इस बारे में बात करते हुए फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने 'आईएएनएस' को दिए एक इंटरव्यू में बताया था, ''जब हमने फिल्म में गाना गाने के लिए माधुरी से संपर्क किया, तो वह खुशी-खुशी ऐसा करने के लिए तैयार हो गईं। जब वह रिकॉर्डिंग के लिए आई तो वह अपनी मां के साथ आई और हमें पता चला कि उनकी मां बहुत अच्छी गायिका हैं। तो हमने उनकी मां से पूछा कि क्या वह गाना गा सकती है। आखिरकार, हमने माधुरी और उनकी मां दोनों को फिल्म में एक गाना गाने के लिए कहा।''

मां के निधन की माधुरी ने दी जानकारी

बता दें कि आज माधुरी दीक्षित और उनके पति श्रीराम नेने ने मां के निधन का दुखद समाचार शेयर किया है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा, "हमारी प्यारी आई, स्नेहलता दीक्षित, आज सुबह अपने प्रियजनों के बीच नहीं रही।"

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story