×

मिथुन से चला था श्रीदेवी का अफेयर, 13 साल की उम्र में बनीं थी मां

tiwarishalini
Published on: 25 Feb 2018 4:36 PM GMT
मिथुन से चला था श्रीदेवी का अफेयर, 13 साल की उम्र में बनीं थी मां
X

नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री में श्रीदेवी की गिनती सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में होती है। भले ही श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी अदाओं के जलवे आज और हमेशा हमारे बीच यादगार रहेंगे। महज 4 साल की उम्र में साउथ इंडियन फिल्मों में एंट्री करने वाली श्रीदेवी का शनिवार को दुबई में दिल का दौरान पड़ने से मौत हो गई है।

दमदार पर्सनैलिटी वाली श्रीदेवी को लगता था बिल्ली से डर, जानें उनसे जुड़ी 20 अनसुनी बातेंश्रीदेवी का असली नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यप्पन है। उनका जन्म 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु के शिवाकाशाी में हुआ था। भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़ और में भी काम किया है। वह अस्सी और नब्बे के दशक में बेहतरीन अदाकारों में से एक थीं।

शादी से पहले हुई थीं प्रेग्नेंट-

श्रीदेवी-बॉलीवुड की एक ऐसी अकेली एक्ट्रेस हैं जिसने स्वीकारा था कि वह शादी से पहले प्रेगनेंट हो गई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी ने जब बोनी कपूर से शादी की थी, तब उन्हें सात माह की प्रेगनेंसी थी। इस कपल ने 1996 में शादी की। इस कपल की बड़ी बेटी जाह्नवी का जन्म दोनों की शादी के कुछ दिनों बाद हो गया था।

Image result for sridevi and boney kapoor age difference

13 साल की उम्र में बनी थीं मां-

आज हम आपको श्रीदेवी की एक ऐसी फिल्‍म के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके चर्चे लोग आज तक करते हैं। दरअसल, श्रीदेवी ने साल 1976 से 1982 के बीच कई सारी तमिल और तेलुगु फिल्में की जिसमें से ज्यादातर फिल्में उन्होंने रजनीकांत, कमल हासन जैसे सुपरस्टार्स के साथ की।

Image result for srideviएक फिल्म में श्रीदेवी ने 13 साल की उम्र में रजनीकांत की मां का किरदार निभाया था। ये एक तमिल फिल्म थी जिसका नाम 'मूंदरू मुदिचू' था। उस समय रजनीकांत सुपरस्टार हुआ करते थे। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो रजनीकांत से ज्यादा श्रीदेवी के काम की तारीफ हुई।

जब श्रीदेवी को देखकर अमिताभ भी रह गए थे दंग-

1993 में आई फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' के एक सीन में श्रीदेवी को देखकर अमिताभ बच्चन दंग रह गए थे। दरअसल फिल्म में एक गाने 'दुश्मन दिल का जो है मेरे' के दौरान श्रीदेवी हाई हील पहनकर सीढ़ियों पर चल रही थी और उनकी नजरें केवल कैमरे पर थी।Image result for sridevi amitabhइस सीन को देखकर अमिताभ इसलिए हैरान रह गए, क्योंकि श्रीदेवी नीचे देखा बिना ही तेजी से सीढ़ियों पर चल रही थीं। अमिताभ ने श्रीदेवी का यह सीन देखकर कहा था—'मैं तो मेरे घर की भी सीढ़ियां ऐसे न उतरूं'। अमिताभ के मुताबिक, मैं जब भी अपने घर की सीढ़िया उतरता हूं तो नीचे देखता हूं, लेकिन श्रीदेवी तो बिना डरे और नीचे देखे तेजी से सीढ़ियां उतरती हैं।

मिथुन से श्रीदेवी को हो गया था प्यार-

बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने प्यार की कसमें तो खूब खाईं, लेकिन जब निभाने का वक्त आया तो एक दूसरे का दामन छोड़ दिया। कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी है श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती की। श्रीदेवी को फिल्मों में अपने मिथुन चक्रवर्ती से प्यार हो गया। दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा, हालांकि मिथुन पहले से ही शादीशुदा थे।

Image result for mithun srideviउन दिनों दोनों का फिल्मी कॅरियर उन दिनों ऊंचाइयों पर था और उनके प्यार के चर्चे भी आम हो चले थे। इन सब बातों ने मिथुन के गृहस्थ जीवन में भूचाल लाकर रख दिया था, जिसके बाद मिथुन ने सबको अपने और श्रीदेवी के रिश्ते की सफाई दी। इसके बाद श्रीदेवी ने 1996 में अपनी उम्र से लगभग 8 साल बड़े फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर सबको चौंका दिया था। इनकी दो बेटियां भी हैं-जाह्नवी और खुशी कपूर। फिलहाल इनकी बड़ी बेटी पूरी तरह से बॉलीवुड में आने को तैयार है।

शादी के बाद श्रीदेवी ने फिल्मों से बनाई दूरी-

बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी ने फिल्मी दुनिया से अपनी दूरी बना ली थी। लेकिन इस दौरान वह कई टीवी शो में नजर आईं। श्रीदेवी ने साल 2012 में गौरी शिंदे की फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' से रूपहले पर्दे पर अपनी वापसी की।

Image result for english vinglish

हिंदी सिनेमा से कई वर्षो तक दूर रहने के बाद भी फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में उन्होंने बेहतरीन अभिनय से आलोचकों और दर्शकों को चौंका दिया था। उन्हें भारत सरकार ने साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया। इसके अलावा उन्हें 'चालबाज' (1992) और 'लम्हे' (1990) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Image result for sridevi

फिल्मों में रचा इतिहास-

श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे कॅरियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। फिलहाल श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है, लेकिन हम भगवान से प्रार्थना करते हैं उनकी आत्मा शांति प्रदान करें।

Image result for sridevi

श्रीेदेवी की शानदार फिल्में-

श्रीदेवी ने 'जैसे को तैसा', 'जूली', 'सोलहवां साल', 'हिम्मतवाला', 'जस्टिस चौधरी', 'जानी दोस्त', 'कलाकार', 'सदमा', 'अक्लमंद', 'इन्कलाब', 'जाग उठा इंसान', 'नया कदम', 'मकसद', 'तोहफा', 'बलिदान', 'मास्टर जी', 'सरफरोश','आखिरी रास्ता', 'भगवान दादा', 'धर्म अधिकारी', 'घर संसार', 'नगीना', 'कर्मा', 'सुहागन', 'सल्तनत', 'औलाद', 'हिम्मत और मेहनत', 'नजराना', 'जवाब हम देंगे', 'मिस्टर इंडिया', 'शेरनी', 'सोने पे सुहागा', 'चांदनी', 'गुरु', 'निगाहें', 'बंजारन', 'फरिश्ते', 'पत्थर के इंसान', 'लम्हे', 'खुदा गवाह', 'हीर रांझा', 'चंद्रमुखी', 'गुमराह', 'रूप की रानी चोरों का राजा', 'चांद का टुकड़ा', 'लाडला', 'आर्मी', 'मि. बेचारा', 'कौन सच्चा कौन झूठा', 'जुदाई', 'मिस्टर इंडिया 2' जैसी फिल्मों में काम किया।

Image result for sridevi

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story