×

Maharani Season 3 Story: महारानी सीजन 3 की कहानी में क्या नया मोड़ आया है, जानिए

Maharani Season 3 Story Episode 1: महारानी सीजन 3 में रानी भारती को अपने पति भीमा भारती की हत्या के आरोप में जेल में जाना पड़ा है, आगे पढ़िए पूरी स्टोरी..

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 7 March 2024 5:09 AM GMT
Maharani Season 3 Story: महारानी सीजन 3 की कहानी में क्या नया मोड़ आया है, जानिए
X

Maharani Season 3 Story: निर्माता सुभाष कपूर और सिंह नंदन और उमा शंकर सिंह सहित उनके लेखकों की टीम की रानी भारती के चरित्र के साथ एक बहुत ही दिलचस्प यात्रा रही है। भारतीय राजनीति के वास्तविक जीवन के एक प्रसंग (पति लालू प्रसाद यादव की गिरफ्तारी के बाद 1997 में राबड़ी देवी बिहार की मुख्यमंत्री बनीं) से प्रेरित एक उधार आत्मा शो के रूप में शुरू हुआ है। शो को एक आवाज मिली क्योंकि यह भटक गई और सीजन 2 (Maharani Season 2) में ज्यादातर काल्पनिक कहानी बन गई।महारानी सीज़न 2 की घटनाओं के बाद, अब रानी भारती को अपने पति भीमा भारती (अतिथि कलाकार सोहम शाह) की हत्या के आरोप में जेल में रहना पड़ रहा है । अब नवीन कुमार के सत्ता में आने से रानी बैकफुट पर हैं। लेकिन उसके राजनीतिक दुश्मनों को इस बात का एहसास नहीं है कि उसने अपने तीन साल बुद्धिमानी से कैद में बिताए हैं, जब तक कि वह उन सभी लोगों से बदला नहीं ले लेती, जिन्होंने उसके साथ अन्याय किया था।

तीसरा सीज़न धीरे-धीरे शुरू होता है लेकिन शतरंज के खेल की तरह, चालें दूसरी तरफ के विरोधियों के लिए गतिशील और घातक होती हैं। भीमा भारती की मृत्यु और अवैध शराब के कारोबार के बाद समृद्ध हुए लोगों के बीच कलह के कई बीज बोए गए हैं लेकिन एक बड़े राजनीतिक लाभ के लिए तुरुप का पत्ता रखता है। आगे का पूरा एपिसोड देखने के लिए Sony LIV पर जाए।

Maharani Season 3 Episode Download-

सौरभ भावे (रवींद्र गौतम और करण शर्मा से पदभार ग्रहण करते हुए) द्वारा निर्देशित महारानी सीज़न 3 शुरू से ही इसी समस्या से जूझती है। जिसमें बाहर के पुरूषों ने उस महिला की डर की वजह से उसे जेल में बंद कर दिया है और वह सलाखों के पीछे बैठी है, लगातार अपने जमानत वारंट के लिए दाखिल करने से इनकार कर रही है। जिस तरह से सीज़न 3 शुरू होता है और पहले दो एपिसोड में दिखता है वह लगभग वैसा ही है जैसे सुभाष, सिंह और उमा (लेखक) एक शतरंज की बिसात के चारों ओर बैठे हैं, जिनमें से दो खेल रहे हैं और तीसरा इसे एक शो में बदलने के लिए नोट्स ले रहा है। आप ऐसे सीज़न की व्याख्या कैसे कर सकते हैं जिसमें नवीन और रानी के प्यादों सहित सबसे अधिक मौतें हुई हैं? तो आप जानते हैं कि लेखन में पर्याप्त क्षमता है क्योंकि काफी हद तक यह जो कर रहा है उसमें काफी आत्मविश्वास है।

ये तरीका काफी दिलचस्प है क्योंकि अब शो रानी से दूर जाकर उसकी गैरमौजूदगी और फिर उसकी गैरमौजूदगी का असर देखना चाहती है।. यह सब काम करता है क्योंकि जब वह कमरे में नहीं होती है, तब भी सबसे प्रभावशाली लोगों में भी उसके डर का आभास होता है। यह इस बारे में बहुत कुछ बताता है कि कैसे एक महिला जिसे कभी अनपढ़ कहा जाता था, अब उस दुनिया के लिए एक घातक महिला बन गई है जो उसे हेय दृष्टि से देखती थी। महारानी इस बिंदु तक बहुत दिलचस्प है। लेकिन जो चीज़ वास्तव में शो की ताकत को इसकी कमजोर कड़ी के रूप में प्रदर्शित करती है, वह एपिसोड चार है जहां हुमा कुरेशी द्वारा अभिनीत रानी, ​​इसके अधिकांश भाग के लिए पूरी तरह से गायब हो जाती है। यह जल्द ही बाकी चार एपिसोड के लिए एक पैटर्न बन जाता है, और पांचवें से, रानी की अनुपस्थिति एक दिलचस्प कथानक उपकरण की तुलना में अधिक परेशान करने वाली हड्डी बन जाती है। महारानी सीज़न 3 के सभी आठ एपिसोड अब SonyLIV पर स्ट्रीम हो रहे हैं।

Maharani Season 3 Review-

महारानी सीजन 3 (Maharani Season 3) देखने के बाद यह कहा जा सकता है हि, वह पृष्ठभूमि में हमेशा कुछ बड़ा करने के लिए तैयार रहती थी। लेकिन एक दर्शक के लिए, शो 'महारानी' के बारे में है और अगर रानी उनके बारे में शो के बड़े हिस्से से गायब हैं, तो यह अच्छी तरह से प्रतिबिंबित नहीं होता है। कई लोगों के लिए, एंडगेम लगभग 6 घंटे के निवेश के लिए एक निराशाजनक मोचन जैसा लग सकता है। यह ऐसा है जैसे आप महारानी के लिए लोगों को लुभाते हैं, और उनके अपने शो में केवल एक कैमियो है।

इस मनोरंजक तीसरे सीज़न का पूरा आर्क देखना अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक लगता है, विशेषकर समापन। यह सीज़न अधिक देखने के लिए बनाया गया है क्योंकि आप तुरंत जानना चाहेंगे कि आगे क्या होता है। यदि आप लंबे समय से श्रृंखला देखते रहे हैं, तो प्रशंसक समापन के बारे में और शो कहां जा रहा है, इसके बारे में बहुत संतुष्ट महसूस करते हुए चले जाएंगे।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story