×

Mahima Makwana Biography : छोटी सी उम्र में एक्टिंग का लग गया रोग, करने जा रही हैं सलमान खान के साथ फिल्म अंतिम में डेब्यू

Mahima Makwana Biograph: महिमा मकवाना के शुरुआती करियर (Mahima Makwana Career) की बात करें तो उन्होंने पॉपुलर चैनल जी टीवी के शो "सपने सुहाने लड़कपन से" खूब लोकप्रियता हासिल की जिसमे उन्होंने रचना कबीर त्रिपाठी की भूमिका निभाई थी।

Anushi Gupta
Written By Anushi GuptaPublished By Divyanshu Rao
Updated on: 23 Nov 2021 12:10 PM GMT
Mahima Makwana Life Story
X

महिमा मकवाना की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Mahima Makwana Biograph: छोटी सी उम्र में एक्टिंग का लग गया रोग, करने जा रही हैं सलमान खान के साथ फिल्म अंतिम में डेब्यू "अंतिम: द फाइनल ट्रुथ को " फिल्म (Antim: The Final Truth) बड़े पर्दे पर आने वाली है जिसमे महिमा के कोएक्टर्स की बात करें तो सलमान खान और उनके जीजा आयुष शर्मा बतौर कलाकार अभिनय कर रहे हैं। सलमान खान और आयुष शर्मा की फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ को महेश मांजरेकर ने डायरेक्ट किया है. फिल्म मराठी फिल्म मुलशी पटर्न का रीमेक है। अंतिम का बजट लगभग 35-40 करोड़ रुपये हैं. फिल्म में सलमान खान सरदार के रोल में हैं और उनका यह लुक फैन्स को खूब पसंद भी आ रहा है। महिमा अब सलमान के साथ बॉलीवुड में भी डेब्यू करने जा रही हैं।

महिमा मकवाना (Mahima Makwana) के शुरुआती करियर की बात करें तो उन्होंने पॉपुलर चैनल जी टीवी के शो "सपने सुहाने लड़कपन से" खूब लोकप्रियता हासिल की जिसमे उन्होंने रचना कबीर त्रिपाठी की भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही स्टार प्लस के रिश्तों का चक्रव्यूह में अनामी बलदेव सिंह, स्टार प्लस के मरियम खान में मरियम खान – रिपोर्टिंग लाइव और कलर्स टेलीविजन के शुभारम्भ में रानीजोकि 2 दिसंबर 2019 को शुरू हुआ।

अंतिम: द फाइनल ट्रुथ फिल्म का सीन (फोटो:सोशल मीडिया)

महिमा ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर सीरियल बालिका वधू से की थी। वह मूल रूप से मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली हैं। कई सारी सीरियल्स में काम करने के बाद महिमा मकवाना ने अपना फ़िल्मी सफ़र शुरू किया जिसमें उन्होंने तेलुगु फिल्म "वेंकटपुरम" (Venkatpuram) से 2017 में डेब्यू किया,जिसके बाद उन्हें कई सारे अच्छे ऑफर्स मिले जिसमे उन्होंने काम किया। हाल ही में उनकी एक "अंतिम: द फाइनल ट्रुथ को " फिल्म बड़े पर्दे पर आने वाली है जिसमे महिमा के कोएक्टर्स की बात करें तो सलमान खान और उनके जीजा आयुष शर्मा बतौर कलाकार अभिनय हैं।

सलमान खान और आयुष शर्मा की फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ को महेश मांजरेकर ने डायरेक्ट किया है. फिल्म मराठी फिल्म मुलशी पटर्न का रीमेक है। अंतिम का बजट लगभग 35-40 करोड़ रुपये हैं. फिल्म में सलमान खान सरदार के रोल में हैं और उनका यह लुक फैन्स को खूब पसंद भी आ रहा है। महिमा अब सलमान के साथ बॉलीवुड में भी डेब्यू करने जा रही हैं।

महिमा मकवाना की जीवनी (Mahima Makwana ki Jivani)

टीवी फेम एक्ट्रेस महिमा मकवाना का जन्म (Mahima Makwana Birh Date) मुंबई,महाराष्ट्र में हुआ। जब महिमा महज 5 पांच महीने की थी तब उसके पिता ((Mahima Makwana Father) का देहांत हो गया था। उनका एक बड़ा भाई है जिसका नाम "चेतन मकवाना" है। महिमा को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग बेहद शौक था जिसके चलते उन्होंने अपने पैशन को आगे भी फॉलो किया और अपना एक बेहतर करियर सेट किया। जब महिमा महज 10 साल की थी तो उन्होंने एक्टिंग सीखने की शुरुआत की। "महिमा मकवाना" जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी विज्ञापनों और मॉडलिंग से की थी। 2009 में, उन्होंने कलर्स टीवी धारावाहिक "बालिका वधू" के साथ एक बाल कलाकार के रूप में टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की, जहाँ उन्होंने धारावाहिक में गौरी की भूमिका निभाई। उसके बाद वह कई टीवी सीरियल और शो में नजर आई।

महिमा का जन्म 5 अगस्त 1999 को मुंबई में हुआ था। महिमा ने अपनी शिक्षा मैरी इमैक्युलेट गर्ल्स हाई स्कूल से की और इसके बाद उन्होंने मास मीडिया में स्नातक की डिग्री हासिल की। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम करना शुरू किया।

महिमा का करियर (Mahima Makwana Ka Career)

साल 2017 में महिमा ने सबसे पहले तेलुगु फिल्म 'वेंकटपुरम' से अपना डेब्यू किया था, जिसके बाद वेब शो में 'रंगबाज सीजन 2' से उन्होंने चीकू का किरदार निभाया। दिसंबर 2020 में महिमा को फीमेल लीड रोल के लिए फिल्म अंतिम के लिए साइन किया गया। फिल्म अंतिम से महिमा अपना डेब्यू बॉलीवुड में जल्द ही करने जा रहीं हैं, जिसमे वह आयुष शर्मा के ओपोजिट नजर आयेंगी। मकवाना ने 10 साल की उम्र में अभिनय पात्रों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया और कुछ विज्ञापनों में अभिनय किया।

उनका टीवी डेब्यू कलर्स टेलीविजन पर मोहे रंग दे में था। वर्ष 2009 में, महिमा ने कलर्स टीवी के धारावाहिक बालिका वधू में गुड़िया / गौरी का किरदार निभाया, और मकवाना ने सीआईडी, आहट, मिले जब हम तुम और झांसी की रानी में भी अभिनय किया। उनकी सफलता वर्ष 2011 में आई जब महिमा को इमेजिन टीवी के सवारे सबके सपने प्रीतो में मुख्य भूमिका के रूप में लिया गया। तब महिमा के करियर का ब्रेकिंग टाइम था जब महिमा ने ज़ी टीवी की ब्लॉकबस्टर डेली सोप सपने सुहाने लड़कपन के में मुख्य भूमिका निभाई। बाल कलाकार के रूप में जानी मानी महिमा मकवाना टीवी सीरियल्स में बतौर अभिनेत्री काफी अच्छा अभिनय करती नज़र आयी। इसलिए आज सलमान खान के साथ महिमा बॉलीवुड में अपना देबे करने जा रही हैं।

महिमा मकवाना का पसंदीदा व्यंजन चीनी, भारतीय

महिमा मकवाना की पसंदीदा फिल्म बॉलीवुड-कल हो ना हो, चक दे इंडिया

महिमा मकवाना का पसंदीदा गायक सोनू निगम, श्रेया घोषाल

महिमा मकवाना का पसंदीदा रंग सफेद, काला, लाल

महिमा मकवाना पुरस्कार, सम्मान, उपलब्धि

महिमा मकवाना को साल 2012 में फेवरेट बेटी और नए सदस्य के लिए ज़ी अवार्ड (Mahima Makwana awards) में सम्मानित किया गया। सपन सुहाने लड़कपन के लिए उन्हें फेवरेट बहिन का अवार्ड मिला। रिश्तों के चक्रव्यूह में उन्हें बेस्ट एक्टर का अवार्ड 2017 में मिला।

महिमा मकवाना का विकिपीडिया (Mahima Makwana wikipedia)

महिमा मकवाना का प्रोफेशन अभिनेत्री, मॉडल

महिमा मकवाना की हाइट 5 '4 फीट

महिमा मकवाना ऑय कलर काला

महिमा मकवाना हेयर कलर काला

महिमा मकवाना राष्ट्रीयता भारतीय

महिमा मकवाना की जन्मतिथि 5 अगस्त 1999

महिमा मकवाना का होम टाउन मुंबई, महराष्ट्र, भारत

महिमा मकवाना का धर्म - हिन्दू धर्म

महिमा मकवाना का शौक डांसिंग, बॉलीवुड फिल्में देखना


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story