×

फिल्म 'फुकरे' के 'लाली' Manjot Singh आज माना रहे अपना 30वा बर्थडे,

'फुकरे' फिल्म में काम कर चुके Manjot Singh का आज जन्मदिन है, फिल्म में अपने किरदार से लोगों को खूब हंसाया और अपनी जानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता पर मनजोत की जिंदगी में एक ऐसा वक्त भी आया जहां उन्हें बस उनके सरदार होने की वजह से कई बार रिजेक्ट कर दिया गया।

Anushka Rati
Published on: 7 July 2022 7:19 AM GMT
फिल्म फुकरे के लाली Manjot Singh  आज माना रहे अपना 30वा बर्थडे,
X

Fukrey ( image: social media)

'Lali' Manjot Singh of the film 'Fukrey' is celebrating his 30th birthday today,

बता दें की आज मनजोत सिंह अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर की लाइफ एक समय ऐसा आया था कि लोग उनके हुनर की वैल्यू नहीं कर रहे थें, जब उन्हें कहीं काम नहीं मिला और वजह बस एक ही थी और बड़ी थी, उनका सरदार होना। जिसका जिक्र मनजोत सिंह ने एक इंटरव्यू में किया था।

जैसा कि आप सभी जानते हैं की सक्सेस रातों-रात नहीं मिला करती है। इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, बहुत तप करना पड़ता है, दिन रात एक करनी पड़ती है, कितना कुछ छोड़ना पड़ता है, तब जाकर सफलता और उन्नति किसी को नसीब होती है। इसे पाने में कई साल लग जाते हैं और ऐसा ही कुछ 'फुकरे' फिल्म के 'लाली' ऊर्फ Manjot Singh (मनजोत सिंह) के साथ भी हुआ।

पर वो कहते है न सफलता देर से आती है पर दुरुस्त आती है, ठीक इसी तरह धीरे धीरे ही सही, लेकिन 'लाली' उर्फ Manjot Singh (मनजोत सिंह) ने अपनी पहचान दर्शकों के बीच खूब बनाई। अपने वन लाइनर्स से दर्शकों का मनोरंजन किया, कॉमेडी का नया पैमाना सेट किया और कई बड़े सितारों के संग बड़े परदे पर स्क्रीन शेयर कर मनजोत सिंह ने ये सबको दिखा दिया की वो भी किसी से कम नहीं हैं।

इससे पहले भी एक इंटरव्यू में मनजोत सिंह ने अपनी उन चुनौतियों के बारे में बात की जिनका उन्हें सामना करना पड़ा था, क्योंकि कास्टिंग एजेंसियां सीधे तौर पर कहती थीं कि उनके लिए बॉलीवुड में काम करना बहुत मुश्किल होगा क्योंकि वो एक सरदार हैं। वह केवल कॉमेडी रोल्स ही कर सकते हैं, उन्हें कोई भी गंभीर रोल्स नही मिल सकते।

16 साल के मनजोत सिंह ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में आई दिबाकर बनर्जी की सुपर हिट फिल्म 'ओए लकी लकी ओए' से की थी। इस फिल्म में अभय देओल लीड रोल में नजर आए थे।

अपने इंटरव्यू में मनजोत सिंह ने बताया की 'फुकरे' के बाद उन्हें कोई अच्छी भूमिका नहीं मिल रही थी और ऐसा लगभग उनके साथ दो सालों तक होता रहा। उन्होंने कहा की सही मौके का इंतजार करना आसान बात नहीं है।

फिल्म 'ओए लकी लकी ओए' को बेस्ट पॉपुलर फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिला था, फिर साल 2013 में उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'फुकरे' में काम किया और जिसके बाद उन्हें पहचान मिली, वहीं 2017 में इस फिल्म का सीक्वल, 'फुकरे रिटर्न्स' भी बना।

खबरें ये भी आ रही है की बहुत जल्द इसका तीसरा सीक्वल भी बनने वाला है, जो अगले साल रिलीज होगी। इसके अलावा मनजोत सिंह 'उड़ान', 'अजहर', 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', 'अर्जुन पटियाला' और 'पेनल्टी' जैसी कुछ बेहद शानदार फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। साथ ही मनजोत सिंह ने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म 'ड्रीम गर्ल' में भी काम किया है।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story