×

Matthew Perry की पोस्टमार्टम रिपोर्ट हुई रिवील, चौंका देगी आपको एक्टर की मौत की वजह

Matthew Perry Death Reason: हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मैथ्यू पेरी का अक्टूबर 2023 में निधन हो गया था और अब डेढ़ महीने बाद उनकी मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 16 Dec 2023 8:30 AM GMT
Matthew Perry Death Reason
X

Matthew Perry Death Reason (Image Credit: Social Media)

Matthew Perry Death Reason: हॉलीवुड के वो दिग्गज स्टार जिसके भारत में भी करोड़ों फैंस थे। जिसकी तस्वीरें और पोस्ट आए दिन सोशल मीडिया पर छाई रहती थी। अब यकीन नहीं होता कि वो मैथ्यू पेरी अब हमारे बीच नहीं हैं। अक्टूबर 2023 को मैथ्यू पेरी का निधन हो गया था। 54 साल की उम्र में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली थी। एक्टर का शव बाथटब मे मिला था, लेकिन उनकी मौत का क्या कारण था तब सामने नहीं आया था, लेकिन अब उनकी मौत का राज खुल गया है। जी हां...एक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसमें उनकी मौत के कारण का खुलासा हुआ है।

कैसे हुई थी मैथ्यू पेरी की मौत?

सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि मैथ्यू का निधन आकस्मिक नहीं था। दरअसल, केटामाइन के ओवरडोज के कारण उनकी मौत हुई है। लॉस एंजिल्स काउंटी के मेडिकल परीक्षक कार्यालय की ओर से इसे लेकर एक बयान भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है- ''मैथ्यू की निधन की वजह केटामाइन था, जो उनकी बॉडी में ज्यादा मात्रा में मिला। डूबना, कोरोनरी धमनी रोग और ब्यूप्रेनोरफिन के चलते निधन हुआ। केटामाइन का लेवल सर्जरी में नॉर्मल अनेस्थेटिक के रूप में किए जाने वाले इस्तेमाल से हाई-ग्रेड लेवल के बराबर था। इसकी वजह से उनके दिल की धड़कन बढ़ गई थी और बेहोश हो गए थे। इसके बाद वो पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई थी।


विरासत में मिली थी एक्टिंग

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि मैथ्यू पैरी के फैंस भारत में भी भारी संख्या में थे। उन्होंने अपनी एक्टिंग से लाखों-करोड़ों लोगों का दिल जीता था। उन्हें एक्टिंग विरासत में मिली थी। वो जाने माने एक्टर जॉन बेनेट पेरी और सुजैन मैरी लैंगफोर्ड के बेटे थे। उनका जन्म 1969 में हुआ था। लॉस एंजलिस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जब वो एक साल के थे तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था।


एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत ‘चार्ल्स इन चार्ज’ में गेस्ट रोल से की थी। इसके बाद उन्होंने ‘Beverly Hills 90210’ जैसे शोज में काम किया। उन्हें ‘फ्रेंड्स’ से पहचान मिली थी। इसके साथ ही वो ‘फूल्स रश इन’, ‘द होल नाइन यार्ड्स’, ‘थ्री टू टैंगो’, ‘द किड’, ’17 अगेन’ और ‘गेटिंग इन’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story