×

#MeToo : चेतन भगत बोले- मैं उत्पीड़क नहीं, बदनाम किया जा रहा

Rishi
Published on: 10 Oct 2018 5:03 PM GMT
#MeToo : चेतन भगत बोले- मैं उत्पीड़क नहीं, बदनाम किया जा रहा
X

नई दिल्ली : व्हाट्सएप पर हुई बातों के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हमले झेल रहे लेखक चेतन भगत ने बुधवार को कहा कि उन पर हमला किया जा रहा है और इल्जाम लगाया जा रहा है। चार पन्नों के अपने विस्तृत बयान में चेतन भगत ने कहा, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि मुझे कष्ट हो रहा है, क्योंकि मेरा नाम फालतू की बातों में घसीटा जा रहा है, और मेरे परिवार का और मेरा उत्पीड़न किया जा रहा है। 'मी टू' अभियान की आड़ में मुझ पर हमले हो रहे हैं और मुझे परेशान किया जा रहा है। मैं उत्पीड़क नहीं हूं, न कभी था और न कभी रहूंगा।"

ये भी देखें :#MeToo : 15 रसिया, 3 पद्म पुरस्कार विजेता और एक ‘बाबू जी’ भी हैं

बेस्टसेलिंग लेखक भगत की हालिया किताब 'द गर्ल इन रूम 105' मंगलवार को रिलीज हुई। भगत ने कहा कि वे स्क्रीनशॉट्स मजाकिया, लेकिन दोस्ताना और शालीन बातचीत के थे।

ये भी देखें : #MeToo : एक्ट्रेस संध्या मृदुल का आरोप- आलोक नाथ ने मेरे साथ भी किया दुर्व्यवहार

उन्होंने कहा कि ऐसे आधारहीन आरोपों से उनकी पत्नी, 70 वर्षीय मां, उनके ससुराल पक्ष के लोग और उनके किशोर आयु के जुड़वा बेटों पर प्रभाव पड़ा है।

उन्होंने कहा, "सभी लोग अपने-अपने स्तर पर परेशान हैं।"

उन्होंने कहा कि 'मी टू' अभियान से कुछ सकारात्मक बदलाव आएगा।

ये भी देखें : #Me Too: बुरे फंसे केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर, बढ़ रहा इस्तीफे का दबाव

उन्होंने कहा, "मैंने अपनी नई किताब का प्रचार भी रोक दिया, जिसके लिए मैंने प्रतिदिन काम किया, और सालों तक काम किया। जीवन में पहली बार लांच के दिन मैं अपनी किताब के पाठकों को धन्यवाद नहीं बोल पाया। सोशल मीडिया पर मुझे प्रतिदिन सैकड़ों संदेशों में बधाई दी जा रही है।"

भगत ने कहा कि 'मी टू' अभियान के अच्छे पहलू हैं और सही शिकायतों के साथ कुछ अच्छे लोग भी हैं।

उन्होंने कहा, "मैं उनके साथ हूं। हालांकि अभियान पहले ही बुरा रूप ले चुका है और अगर लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो सही लोगों को परेशानी होगी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story