×

#MeToo: विनता नंदा ने 'संस्कारी बाबूजी' पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, अब सिंटा भेजेगी नोटिस

Manali Rastogi
Published on: 9 Oct 2018 6:33 AM GMT
#MeToo: विनता नंदा ने संस्कारी बाबूजी पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, अब सिंटा भेजेगी नोटिस
X

मुंबई: 'संस्कारी बाबूजी' के नाम से फेमस एक्टर अलोक नाथ पर हैशटैगमीटू मूवमेंट के तहत 1990 के दशक के मशहूर शो 'तारा' की लेखिका व निर्माता विनता नंदा ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। बता दें, ये आरोप विनता नंदा ने आलोक नाथ पर करीब दो दशक बाद लगाया है। इस बात से पर्दा उठाते हुए नंदा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "मैंने इस क्षण के आने का 19 साल से इंतजार किया।"

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड गिन्नी चतराथ से दिसंबर में शादी कर सकते हैं कपिल, यहां जानें पूरा शेड्यूल

नंदा ने आगे लिखा कि अलोक नाथ फिल्म और टीवी उद्योग में सबसे 'संस्कारी' व्यक्ति माने जाते थे। मगर उन्होंने मेरे साथ दुष्कर्म किया है। नंदा द्वार पोस्ट में 'संस्कारी', 'मुख्य अभिनेता' और 'उस दशक का स्टार' जैसे शब्दों का जिक्र किया जाना साफ तौर पर आलोक नाथ की ओर इशारा कर रहा था।

ऐसे में बाद में उन्होंने इस बात की पुष्टि की और कहा, "यह आलोकनाथ है। मुझे लगा कि 'संस्कारी' कहना काफी होगा।" बता दें, नंदा हैशटैगमीटू मूवमेंट से काफी प्रभावित हैं, जिसके चलते उन्होंने इस मूवमेंट के जरिये अपने साथ हुए दुष्कर्म के मामले को लोगों के सामने अपने इस दुखद दास्तां को बयां किया।

यह भी पढ़ें: कांशीराम का 12वां परिनिर्वाण दिवस आज, श्रद्धांजलि कार्यक्रमों का आयोजन

उन्होंने लिखा कि, "वह एक शराबी, लापरवाह और बुरा शख्स था लेकिन वह उस दशक का टेलीविजन स्टार भी था, इसलिए न केवल उसे उसके बुरे व्यवहार के लिए माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उसे और भी ज्यादा बुरा बनने के लिए उकसाते थे।

नंदा ने आगे कहा कि उसने शो की लीड एक्ट्रेस को भी परेशान किया था। वो एक्ट्रेस उनमें बिल्कुल दिलचस्पी नहीं दिखाती थी। अपने साथ हुए सबसे बुरी घटना का जिक्र करते हुए नंदा ने कहा कि एक बार वह आलोक नाथ के घर पर हुई पार्टी में शामिल हुई और वहां से देर रात दो बजे के करीब घर जाने के लिए निकलीं। उनके ड्रिंक में कुछ मिला दिया गया था।

यह भी पढ़ें: 107 साल का नाईं आज भी काटता है लोगों के बाल, कोई नहीं तोड़ पाया है इसका रिकॉर्ड

नंदा ने कहा, "मैं घर जाने के लिए खाली सड़क पर पैदल ही चलने लगी।रास्ते में उस शख्स ने गाड़ी रोकी, जो खुद चला रहा था और कहा कि मैं उनकी गाड़ी में बैठ जाऊं, मुझे घर छोड़ देगा। मैं उस पर विश्वास करके गाड़ी में बैठ गई।"

नंदा ने कहा, "इसके बाद मुझे बेहोशी सी छाने के चलते हल्का-हल्का याद है। मुझे याद है कि मेरे मुंह में और ज्यादा शराब डाली गई और मेरे साथ काफी हिंसा की गई। अगले दिन जब दोपहर को मैं उठी, तो मैं काफी दर्द में थी। मेरे साथ सिर्फ दुष्कर्म ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर मेरे साथ नृशंस व्यवहार किया गया था।"

यह भी पढ़ें: ट्रेजडी किंग द‍िलीप कुमार लगातार दूसरे महीने पहुंचे हॉस्पिटल, चल रहा निमोनिया का ट्रीटमेंट

उन्होंने कहा, "मैं अपने बिस्तर से उठ नहीं सकी। मैंनै अपने कुछ दोस्तों को इस बारे में बताया लेकिन सभी ने मुझे इस घटना को भूलकर आगे बढ़ने की सलाह दी।"

बाद में उन्हें एक नई सीरीज के लिए लिखने और निर्देशन करने का मौका मिला और फिर उनका सामना आलोक नाथ से हो गया। वह उन्हें फिर परेशान करने लगे जिसके चलते नंदा ने निर्माताओं से कहा कि वह निर्देशन नहीं कर पाएंगी, हालांकि उन्होंने शो के लिए लिखना जारी रखा।

ऐसे में नई सीरीज पर काम करने के दौरान फिर अलोक नाथ ने नंदा को अपने घर बुलाया। इसलिए वो फिर से वही सब चीजें झेलने के लिए अलोक नाथ कपास गईं। नंदा ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि तब उनको पैसों की सख्त जरुरत थी। वहीं, अपना मामला जगजाहिर करने के बाद अब नंदा ने बाकि लोगों से अपील की है कि अगर उनके पास भी इस तरह के वाकये हैं तो वो सामने आकर अपनी बात रखें।

सिंटा भेजेगी नोटिस

विनता नंदा द्वारा अभिनेता आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाने के बाद 'द सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन' (सिंटा) ने अभिनेता को नोटिस भेजने का फैसला किया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story