×

Michael Jackson Jacket : करोड़ों में बिकी माइकल जैक्सन की जैकेट, 39 साल पुरानी जैकेट से पॉप स्टार का है गहरा कनेक्शन

Michael Jackson Jacket : माइकल जैक्सन आज भले ही हमारे बीच ना रहे हो लेकिन अपने शानदार डांसिंग मूव्स से वह हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे। हाल ही में उनकी एक जैकेट की नीलामी करोड़ों रुपए में की गई।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 Nov 2023 11:47 AM GMT
Michael Jackson Jacket
X

 Michael Jackson Jacket

Michael Jackson Jacket : किंग ऑफ पॉप के नाम से मशहूर माइकल जैक्सन को चाहने वाले दुनिया भर में मौजूद है। माइकल भले ही इस दुनिया में ना रहे हो लेकिन उनके डांस मूव्स आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। वो जिस संजीदगी के साथ डांस करते थे उसने लोगों के दिल में एक गहरी जगह हासिल की है। अब उनकी एक जैकेट को करोड़ों रुपए में बेचा गया है जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

39 साल पुरानी जैकेट

दुनिया भर में माइकल जैक्सन के चाहने वाले लाखों करोड़ों की संख्या में मौजूद है। उनसे जुड़ी हुई चीजों के लोग दीवाने हैं और ऐसे में उनकी जैकेट का करोड़ों रुपए में बिक जाना कोई हैरानी भरी बात नहीं है। हाल ही में लंदन में कुछ प्रसिद्ध चीजों की नीलामी का आयोजन किया गया था जहां पर माइकल जैक्सन की 39 साल पुरानी जैकेट को भी बेचा गया। इस जैकेट को उन्होंने 1984 में पेप्सी एंड शूट के लिए पहना था जो 2.5 करोड़ में बिकी है।

जैकेट से माइकल का कनेक्शन

आपको बता दें कि व्हाइट और ब्लैक कलर की इस लेदर जैकेट से माइकल जैक्सन का गहरा कनेक्शन था। 1984 में जब उन्होंने ऐड शूट के लिए जैकेट को पहना था तो शूटिंग के दौरान उनके बालों में आग लग गई थी जिसकी वजह से वह गंभीर तरह से घायल हो गए थे। उनका सिर बुरी तरह से जख्मी हो गया था और एक बार उन्हें यह बताते हुए भी देखा जा चुका है कि इस घटना के बाद से उन्हें दवाई लेने की लत लग गई थी।

बिकी ये चीजें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नीलामी में माइकल जैक्सन की जैकेट के साथ अन्य वाइन हाउस हेयरपीस, डेविड बॉबी और एल्विस समेत म्यूजिक इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स से जुड़ी हुई 200 से ज्यादा यादगार चीजों की नीलामी की गई है। इस नीलामी में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां पर पहुंचे थे।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story