×

Mika Di Vohti Winner: मिका का दिल जीत कर आकांक्षा बनी उनके सपनों की रानी, दोनों ने स्वीकारा अपना रिश्ता

Mika Di Vohti Winner: मीका सिंह ने टेलीविज़न एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी को अपने भावी जीवन साथी के रूप में चुना है। इसके अलावा दो और फाइनलिस्ट रहीं प्रांतिका दास और नीत महल।

Shweta Srivastava
Published on: 25 July 2022 3:47 AM GMT
Mika Di Vohti Winner
X

Mika Di Vohti Winner Akansha Puri (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Mika Di Vohti Winner: मीका सिंह ने टेलीविज़न एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी को अपने भावी जीवन साथी के रूप में चुना है। इसके अलावा दो और फाइनलिस्ट रहीं प्रांतिका दास और नीत महल। जिन्होंने टॉप 3 में अपनी जगह बनाई लेकिन मीका ने अंत में आकांक्षा पुरी को चुना।

मीका का स्वयंवर शो करीब दो महीने से अधिक लम्बा चला जिसके बाद आखिरकार मीका ने आकांक्षा पुरी का हाँथ थामा। पॉपस्टार मीका सिंह ने स्वयंवर का सफर लोगों ने काफी एन्जॉय किया। जहाँ टेलीविज़न एक्ट्रेस आकांक्षा पुरी ने मीका के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए प्रांतिका दास और नीत महल को हराया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मीका तीनों महिलाओं को पसंद करते थे। लेकिन उन्होंने महसूस किया कि आकांक्षा उन्हें सबसे अच्छी तरह से जानती हैं, क्योंकि वो लंबे समय से दोस्त हैं। इस प्रकार उन्होंने उसे मीका दी वोहती के समापन समारोह में चुना, जिससे प्रांतिका दास और नीत महल का दिल टूट गया।

आपको बता दें मीका ने मंच पर आकांक्षा से शादी नहीं की, उन्होंने अपनी पसंद को दर्शाने के लिए आकांशा को बस शादी की माला पहनाई। उन्होंने बताया कि वो शादी के बंधन में बंधने से पहले कैमरों से दूर उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं। मीका ने आकांक्षा के परिवार से भी मुलाकात की और उनका आशीर्वाद मांगा क्योंकि उन्होंने उनके साथ इस नई यात्रा को शुरू करने का फैसला किया।

पिछले 13-14 सालों से मीका सिंह की दोस्त रही आकांक्षा पुरी ने स्वयंवर: मीका दी वोहती में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर काफी देर से एंट्री की थी। उसने कबूल किया था कि मीका को अन्य लड़कियों के साथ देखकर उसे एहसास हुआ था कि वो ऐसे खोना नहीं चाहती । कहा जा रहा था कि शो में एंट्री करने के लिए उन्होंने खुद चैनल से संपर्क किया था।

आकांक्षा ने इस वादे के साथ शो में प्रवेश किया था, "मैं इस राजा की एकमात्र रानी बनूंगी, और वो इसके साथ खड़ी होने में कामयाब रही।" गौरतलब है कि कि आकांक्षा पहले पारस छाबड़ा को डेट करने के लिए चर्चा में थीं। हालाँकि, बिग बॉस में इसके काफी चर्चे हुए थे और बाद में पारस ने शो पर अपनी सह-प्रतियोगी माहिरा शर्मा के लिए अपनी फीलिंग्स बयां की और कहा कि वो उनसे प्यार करते हैं और आकांक्षा से रिश्ता तोड़ चुके हैं।

शो के लॉन्च पर, मीका सिंह ने कबूल किया था कि उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों द्वारा लाए गए 100 से अधिक विवाह प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया है। मीका ने कहा था, "मैंने उनमें से किसी को भी नहीं देखा क्योंकि जब कोई लड़की ट्रे लेकर आती है, तो मुझे ये काफी बुरा लगता है, और आप उसे बताते हैं कि आप उसे पसंद नहीं करते हैं। इसलिए, मैं इस स्तर पर पहुंचने से पहले ही भाग गया। किसी भी लड़की को ठुकराने से पहले मैंने खुद को ठुकरा दिया था।" हालांकि, "मीका ने स्वीकार किया कि वो अब इस प्यार में डुबकी लगाने के लिए तैयार हैं और इस तरह उन्होंने स्वयंवर के लिए हां कहा।

शान द्वारा होस्ट किया गया, स्वयंवर: मीका दी वोहती स्टार भारत पर प्रसारित होता है। फिनाले एपिसोड 25 जुलाई यानि आज प्रसारित होने वाला है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story