×

शोले के ठाकुर की मिमिक्री से पहचान बनाने वाले माधव मोगे की हुई कैंसर से मौत, पार्टनर जैसे कई हिट फिल्मों में किया काम

Madhav Moghe: कैंसर से जूझ रहे मशहूर मिमिक्री आर्टिस्ट माधव मोगे (Madhav Moghe) का आज निधन हो गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 11 July 2021 2:40 PM GMT
माधव मोगे
X

माधव मोगे ( डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

Madhav Moghe: कैंसर से जूझ रहे मशहूर मिमिक्री आर्टिस्ट माधव मोगे (Madhav Moghe) का आज निधन हो गया। जानकारों की मानें तो माधव मोगे कैंसर के थर्ड स्टेज से लड़ रहे थे। इनके मौत के बाद से बॉलीवुड में सन्नाट पसरा हुआ है। बता दें कि इन दिनों लगातार एक के बाद एक सेलिब्रिट की मौत हो रही है। बीते दिन बॉलीवुड स्टार दिलीप कुमार का इंतकाल हो गया।

माधव मोगे ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों की है। जैसे 'दामिनी', 'घातक', 'विनाशक', और 'पार्टनर'। इसके अलावा वह फिल्म 'शोले' के ठाकुर की मिमिक्री करके के लिए सबसे ज्यादा मशहूर थे। सिर्फ इतना ही नहीं माधव ने टीवी में कई सारी कॉमेड़ी शो भी किया। वहीं माधव मोगे की उम्र 68 साल थी।

बता दें कि माधव मोगे ने बॉलीवुड में फिल्म 'दामिनी' से डेब्यू किया था। इस सुपरहिट फिल्म में सनी देओल, मीनाक्षी शेषाद्री,ऋषि कपूर और अमरीश पुरी लीड रोल में थे। माधव मोगे को मिमिक्री करने की कला से उन्हें एक्टर संजीव कुमार की कॉपी से जाना जाता था। सिर्फ इतना ही नहीं माधव मोगे ने राजकुमार और उत्पल दत्त की भी मिमिक्री करते थे। उन्होंने शो 'एमटीवी फुल्ली फालतू' में 'शोले' के ठाकुर का रो प्ले किया था।

आखिरी फिल्म

आपको बता दें कि माधव मोगे को आखिर बार फिल्म 'जाना पहचान' में देखा गया था। यह फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सचिन पिलगांवकर और रंजीता कौर ने मुख्य रोल में थे। माधव हिंदी फिल्मो के अलावा मराठी फिल्मों में भी दमदार एक्टिंग किए थे। वह न केवल फिल्मे करते थे बल्कि विदेशो में कई स्टोज शो भी किया करते थे। बता दें कि माधव मोगे की पत्नी का मौत पिछले साल 21 जून को हो गई थी। माधक की पत्नी किडनी की समस्याओं से जूझ रहीं थीं और डायलिसिस पर थीं।

Shweta

Shweta

Next Story