×

'पद्मावती' को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिए फिल्ममेकर्स को कड़े निर्देश

रिलीज से पहले ही विवादों से घिर चुकी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फिल्ममेकर्स को कड़े निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि अभिव्यक्ति के नाम पर इतिहास से छेड़छाड़

By
Published on: 17 Nov 2017 7:23 AM GMT
पद्मावती को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिए फिल्ममेकर्स को कड़े निर्देश
X

मुंबई: रिलीज से पहले ही विवादों से घिर चुकी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फिल्ममेकर्स को कड़े निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि अभिव्यक्ति के नाम पर इतिहास से छेड़छाड़ गलत है। उन्होंने कहा कि फिल्ममेकर्स को सांस्कृतिक संवेदना का ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ‘पद्मावती’ पर श्री कांत शर्मा बोले- फिल्ममेकर भी तो नहीं रखते भावनाओं का ख्याल

एक इंटरव्यू में गडकरी ने लोगों की ओर किए जा रहे विरोध पर किए गए सवाल पर कहा कि ये उनका अधिकार है। वहीं करणी सेना के मेंबर संजय लीला भंसाली से पूछा कि उन्हें कौन से संविधान ने ये अधिकार दिया है कि वो इतिहास के साथ खेल सकते हैं?

यह भी पढ़ें: पद्मावती: दीपिका पादुकोण को करणी सेना की धमकी …तो बना देंगे शूर्पणखा

फिल्म 'पद्मावती' पर जारी संग्राम के बीच केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इससे जुड़े विवाद के लिए फिल्म के डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर को जिम्मेदार ठहराया है। उमा भारती ने सेंसर बोर्ड को जनभावनाओं का सम्मान करने नसीहत दी।

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि सारे विवाद की जड़ फिल्म के डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर हैं। इन्हें लोगों की भावनाओं के साथ-साथ ऐतिहासिक तथ्यों का भी ध्यान रखना चाहिए। वहीं एक अन्य ट्वीट में इस फिल्म को महिलाओं के सम्मान से जोड़ते हुए केंद्रीय मंत्री ने सेंसर बोर्ड को भी हिदायत दी।

यह भी पढ़ें: पद्मावती विवाद में कूदी यूपी सरकार, लिखी MIB को लंबी चौड़ी चिट्ठी

उन्होंने कहा सेंसर बोर्ड एक स्वतंत्र संस्था है। हम सबकी उम्मीदें हैं कि फिल्म को रिलीज सर्टिफिकेट देने से पहले वह सबकी फीलिंग्स का ख्याल रखे। उमा ने कहा कि खुद उन्हें भरोसा दिया गया है कि सेंसर बोर्ड इस मामले में सभी आपत्तियों का ध्यान रखेगा।

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री ने फिल्म के कलाकारों को सपोर्ट किया और उन्हें दी जा रही धमकियों को ग़लत बताया। उन्होंने कहा कि कलाकारों के खिलाफ किसी भी तरह की टिप्प्णी सही नहीं है।

बता दें कि फिल्म 'पद्मावती' के डायरेक्टर पर तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया गया है।

Next Story