×

बेहद बिंदास प्रेम कहानी है 'मिर्जा-जूलियट' की, इटावा की एक्ट्रेस मचाएगी कुछ ऐसा धमाल

By
Published on: 3 April 2017 5:40 AM GMT
बेहद बिंदास प्रेम कहानी है मिर्जा-जूलियट की, इटावा की एक्ट्रेस मचाएगी कुछ ऐसा धमाल
X

pia bajpai darshan kumar

आगरा: शिरीन-फरहाद, लैला-मजनूं और सलीम-अनारकली की ऐतिहासिक प्रेम कथाओं को लेकर बॉलीवुड में फिल्में बनाने की परंपरा रही है। 7 अप्रैल को एक और लव स्टोरी रिलीज होने जा रही है, जो मिर्जा-जूलियट की लव स्टोरी पर बेस्ड है।

इमोशन के कंफ्यूजन से भरी एक रोमांटिक एक्शन थ्रिलर फिल्म है-मिर्जा जूलियट। इस फिल्म की कहानी सीधे-सादे अपने प्रेम को समर्पित लड़के और बिंदास-बोल्ड लड़की की है, जो कुछ भी कहने से हिचकिचाती नहीं है।

क्या है इस फिल्म की कहानी

निर्देशक राजेश राम सिंह ने बताया कि यह फिल्म लव ट्रायंगल पर आधारित है। फिल्म की प्रमुख भूमिकाओं में पिया बाजपेई, चंदन राय सान्याल और दर्शन कुमार हैं। प्रियंका चोपड़ा के साथ मैरी कॉम और ऐश्वर्या राय के साथ सरबजीत में काम कर चुके दर्शन कुमार इस फिल्म में रोमांटिक रोल में नजर आएंगे। फिल्म के प्रोड्यूसर नीरज बर्मन व विक्रम बर्मन हैं।

ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा के साथ काम कर चुके हैं एक्टर दर्शन कुमार

'मैरीकॉम' और 'सरबजीत' जैसी बायोपिक फिल्में कर चुके दिल्ली निवासी दर्शन कुमार कहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलना महत्वपूर्ण है। वह हर तरह की भूमिकाएं निभाना चाहते हैं। एनएच10 में उन्होंने विलेन की भूमिका निभाई थी। हीरो दर्शन कुमार ने कहा कि मैंने मैरीकॉम में प्रियंका, सरबजीत में ऐश्वर्या, एनएच10 में अनुष्का शर्मा संग काम किया था।

ये चौथी फिल्म है, जो रोमांटिक थ्रिलर है, अभी तक बायोपिक में काम किया। बायोपिक और रोमांटिक थ्रिलर में काम के फर्क के सवाल पर कहा कि बायोपिक में किरदार के अनुरूप खुद को ढालना होता है। रोमांटिक थ्रिलर में खुद का इमैजिनेशन इस्तेमाल कर लेते हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए फिल्म 'मिर्जा जूलियट' का बोल्ड ट्रेलर

सौजन्य: यूट्यूब

आगे की स्लाइड में जानिए कौन है इस फिल्म की एक्ट्रेस

फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहीं पिया बाजपेई इटावा की हैं। उनकी शिक्षा दिल्ली में हुई। उन्होंने कहा कि फिल्म के रोल के हिसाब से उन्हें बोल्ड भूमिका निभाने से कोई परहेज नहीं है। फिल्म में भी वह एक बोल्ड लड़की का किरदार निभा रही हैं।

अभिनेत्री पिया बाजपेई ने बताया कि इस फिल्म में मेरा किरदार जूली शुक्ला का थोड़ा अलग है। बिंदास है, किसी से डरती नहीं, निजी जिंदगी के बारे में तो पूछ लेती है। परवरिश ऐसे ही माहौल में हुई। भले ही फिल्म में गाली देती हूं, मगर वह वल्गर नहीं लगता क्योंकि मेरे इटावा में गाली देना बड़ी बात नहीं। बायोपिक में किरदार में खुद को ढाल लेना होता है।

यह है फिल्म के डायरेक्टर का कहना

फिल्म के निर्देशक राजेश राम सिंह ने बताया कि इस फिल्म में आजकल के युवाओं की जिंदगानी को रोमांस और एक्शन संग पेश किया है। जैसे समय बदल रहा है, वेसे ही परिवेश की फिल्म है मिर्जा जूलियट। यह फिल्म मिर्जापुर की कहानी है, इलाहाबाद का भी परिवार दिखाया है, जिसके लेखक शांति भूषण हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है एक्ट्रेस पिया बाजपेई की कहानी

विज्ञापन की दुनिया और दक्षिण भारत की फिल्मों में धमाल मचाकर बॉलीवुड में एंट्री कर रही उत्तर प्रदेश के इटावा की मूल निवासी पिया बाजपेई का कहना है कि ‘मिर्जा जूलियट’ मेरे करियर के लिए अहम फिल्म साबित होगी।

बता दें कि ये फिल्म 7 अप्रैल को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बालीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी समेत कई जानी-मानी हस्तियों के साथ विज्ञापन फिल्मों का सैकड़ा जमाने वाली इटावा की मूल निवासी पिया इससे पहले बॉलीवुड फिल्म ‘लालरंग’ में काफी धमाल मचा चुकी हैं।

अभिनेत्री पिया बाजपेई ने बताया कि प्रेमकथा पर आधारित यह फिल्म दर्शकों को गुदगुदाएगी। फिल्म के ट्रेलर और गानों को सोशल मीडिया पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म के गाने ‘टुकड़ा टुकड़ा और मोहब्बत को मिस यूज’ को खासी तरजीह मिल रही है।

मुझे उम्मीद है कि फिल्म दर्शकों की भीड़ टिकट खिडक़ी पर खींचने में सफल होगी। उन्होंने बताया कि मेरे लिए हर चीज टर्निंग प्वाइंट होती है। हर एक फिल्म, हर एक एड टर्निंग प्वाइंट होता है क्योंकि उसी एक चीज को देखकर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ता है। आपके प्रोफाइल में एक नई चीज जुड़ती है और उसी के जरिए आपको दूसरा काम मिलता है।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे पिया ने किया है संघर्ष

पिया इटावा में जन्मीं एक साधारण लड़की थीं। 15 साल की उम्र में पिया कंप्यूटर कोर्स करने के लिए दिल्ली आ गईं। लेकिन पिया हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं।

अभिनेत्री पिया बाजपेई ने बताया कि जब उन्होंने अपने पैरेंट्स से ये इच्छा जाहिर की तो वो काफी नाराज हुए। जैसे-तैसे पिया ने कंप्यूटर साइंस का कोर्स पूरा किया। दिल्ली में रहने के दौरान पिया रिसेप्‍शनिस्ट की जॉब करने लगीं। इसके साथ ही वो बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती थीं। पैसे जमा करके उन्होंने अपना एक पोर्टफोलियो तैयार कर लिया। कुछ समय बाद वो जॉब छोड़कर मुंबई आ गईं। यहां उन्होंने पहले डबिंग आर्टिस्ट की जॉब की। लेकिन उन्‍हें ये काम पसंद नहीं आया और वो मॉडलिंग इंडस्ट्री में ट्राई करने लगीं।

उन्होंने कई ऐड फिल्म्स में काम किया। ऐड करने के दौरान ही फिल्म मेकर प्रियदर्शन ने उन्हें देखा और अपनी तमिल फिल्म में ब्रेक दिया। इसके बाद पिया ने कई तमिल, तेलुगु और टीवी सीरियल में काम किया। पिया की पहली हिंदी फिल्म 'लाल रंग' ‌थी। ये फिल्म रिलीज भी नहीं हुई थी इससे पहले उन्हें ओमंग कुमार ने 'मिर्जा जूलियट' के लिए साइन कर लिया। पिया कहती हैं कि उनका कोई गॉडफादर नहीं है और अपने दम पर कामयाबी हासिल की है।

Next Story